शहीद विकास राहड़ को चार माह के बेटे ने दी मुखाग्नि, हजारों लोगों ने नम आंखों से किया विदा

भट्टूकलां/मनोज सोनी। सिक्किम में एक दुखदायी सड़क हादसे में शहीद हुए गांव पीलीमंदौरी के जवान विकास राहड़ आज दोपहर बाद पंचतत्व में विलीन हो गए। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ और चार माह के पुत्र ने उन्हें मुखाग्नि दी। सेना की तरफ से पहुंचे जवानों ने उन्हें सलामी दी, साथ ही बेटे, पत्नी सहित परिजनों व ग्रामीणों ने भी अंतिम दर्शन कर सलामी दी।

 

वहीं चेयरमैन सुभाष बराला, सांसद सुनीता दुग्गल, विधायक दुड़ाराम, पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा, बलवान दौलतपुरिया, जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष वेद फुलां ने भी पहुंचकर जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की व परिवारजनों को ढाढस बंधाया। इससे पहले जवान का पार्थिव शरीर आज सुबह करीब सवा 10 बजे भट्टू बस स्टैंड लाया गया। जहां भारी संख्या में हजारों लोग मौजूद रहे। यहां से एक विशाल काफिले के साथ उन्हें गांव तक लाया गया। भट्टू से गांव पीलीमंदौरी तक जगह-जगह अंतिम दर्शनों के लिए लोग खड़े रहे।

ALSO READ  मंत्री की बात काटना पड़ी अधिकारी को भारी... मंत्री बोले आपको समझ नहीं आ रही क्या... मैं बोल रहा हूं, आप बीच में कैसे बोल रहे हैं..

 

वहीं गांव पीलीमंदौरी शुरू होने से पहले ही रोड के दोनों तरफ ग्रामीण अपने गांव के सुपूत के अंतिम दर्शनों के लिए पहुंचे हुए थे। जैसे ही काफिला वहां से गुजरा तो ग्रामीणों ने शहीद और भारत माता की जय-जयकार करनी शुरू कर दी। कुछ देर के लिए शहीद का पार्थिव शरीर उनकी ढाणी पर ले जाया गया, जहां से बाद में खेल स्टेडियम ले जाया गया। जवान विकास कुमार वालीबॉल नेशनल टीम के खिलाड़ी रहे हैं और गांव के खेल स्टेडियम से बेहद लगाव होने के चलते उनका अंतिम संस्कार खेल स्टेडियम में किया गया।

 

खेल स्टेडियम तक भी भारी संख्या में लोग सुबह से ही जमा हो गए थे। जहां जहां से शहीद की अंतिम यात्रा गुजरी, हर किसी ने नम आंखों से गांव के लाल को विदाई दी। खेल स्टेडियम पहुंचकर श्रद्धांजली दी गई। शहीद के बेटे, पत्नी व परिजनों को अंतिम दर्शन करवाए गए, जिसके बाद यहां पहुंचे सभी नेतागण, अधिकारियों व ग्रामीणों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

ALSO READ  गांवों में सेम की समस्या, फतेहाबाद में नए नगर परिषद भवन सहित कई मांगें विधायक दुड़ाराम ने उठाई

 

अंत में चार माह के पुत्र ने अपने पिता के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। आपको बता दें कि भट्टू खंड खंड के गांव पीलीमंदौरी में नहर के पास ढाणी में रहने वाले किसान इंद्रराज का होनहार पुत्र विकास वर्ष 2018 में सेना में भर्ती हुआ था। खेलों में अव्वल रहने वाला विकास खेल कोटे से ही सेना में भर्ती हुआ था। इससे पहले वह वॉलीबाल में नेशनल टीम का खिलाड़ी था और खेलों में अपने गांव का नाम रोशन कर रहा था।

 

फिल्हाल वह आर्मी में 25 ग्रेनेडियर्स यूनिट में सिक्किम में तैनात था। 23 दिसंबर को सेना के जवानों का एक दल ट्रक में सवार होकर सिक्किम के जेमा से थंगू के लिए निकला था। ट्रक के साथ आर्मी की दो वैन भी थीं। एक तीखे मोड़ पर अचानक ट्रक बेकाबू हो गया और खाई में जा गिरा था। ट्रक में सवार 16 जवानों की जान चली गई थी। इस हादसे में हिसार के गांव सिंदोल का महावीर भी शहीद हुआ है।

ALSO READ  भट्टू स्टेशन मास्टर कार्यालय पर पथराव करने वाले दोनों भाई दबोचे, ससुराल और दोस्त के यहां छुपे थे

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *