गांवों में सेम की समस्या, फतेहाबाद में नए नगर परिषद भवन सहित कई मांगें विधायक दुड़ाराम ने उठाई

विधायक दुड़ाराम ने विधानसभा में फतेहाबाद हल्का के चहुंमुखी विकास कार्यों के लिए अनेक मांगे रखी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने लाल डोरा में मालिकाना हक दिलाने का काम किया है उसी प्रकार फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव भट्टू जो कि पंचायत समिति की जगह में बसा हुआ है उस गांव के लोगों को भी मालिकाना हक दिलाने का काम करे ताकि लोगों को बिजली मीटर कनेक्शन व अन्य सुविधाएं लेने में कोई परेशानी ना हो। फतेहाबाद में पुराने एसडीएम निवास की खाली जगह पर नगर परिषद का नया कार्यालय बनाने की भी मांग रखी।


उन्होंने कहा कि फतेहाबाद जिला का जलघर काफी पुराना है इसलिए जलघर का नवीनीकरण करवाया जाए ताकि लोगों को हर घर में स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर, गोरखपुर, दहमन सहित भट्टू के कई गांवों में सेम की समस्या है। सेम की समस्या से निजात दिलाने के लिए क्षेत्र में सोलर ट्यूबवेल लगाया जाए ताकि किसानों को सेम की समस्या से निजात मिल सके।

ALSO READ  फतेहाबाद जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाएं : टोहाना में युवक को गोली मारी

उन्होंने फतेहाबाद का रजबाहा नया बनाने के लिए अनुरोध किया ताकि टेल तक पानी पहुंचाया जा सके। उन्होंने भुना शहर में बाईपास व नई अनाज मंडी बनाये जाने की मांग रखी। फतेहाबाद से दरियापुर रोड तक स्ट्रीट लाइट लगवाई जाए। विधायक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व हरियाणा सरकार से अनुरोध किया कि नहरी खालों के लिए 20 वर्ष की अवधि को घटाकर 10 वर्ष की अवधि की जाए ताकि किसानों को दिक्कत ना आए।

उन्होंने बाढ़ से खराब हुए जलघर को नए व दुरस्त करवाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि एचएसआईडीसी के द्वारा फतेहाबाद में नया प्रोजेक्ट लगा जाए ताकि युवाओं को रोजगार मिले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *