अब हर व्यक्ति कहता है दिल्ली में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार : कुमारी सैलजा

कांग्रेस की सरकार बनने पर आधी की जाएगी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत, 25 लाख रुपये तक के इलाज का हर व्यक्ति के लिए किया जाएगा प्रबंध,  कांग्रेस युवाओं को देगी पक्की नौकरी, किसानों का कर्जा करेगी माफ, एमएसपी को देगी कानूनी दर्जा

चंडीगढ़/रतिया, 13 मई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रभारी एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि इस समय देश में बदलाव की हवा चल रही है हर व्यक्ति कहने लगा है और मानने लगा है कि इस बार दिल्ली में इंडिया गठबंधन की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से जो भी वायदा किया है उसे पूरा किया जाएगा, रसोई गैस सिलेंडर जो आज एक हजार रुपये में मिल रहा है सरकार आने पर उसकी कीमत आधी की जाएगी, युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी, किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, एमएसपी को कानूनी दर्जा दिया जाएगा, गरीब परिवार की एक महिला को प्रति वर्ष एक लाख रुपये दिए जाएंगे।

कुमारी सैलजा ने सोमवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों को दौरा कर जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पक्ष में अपील की। कुमारी सैलजा जिस भी गांव में जा रही है गांव की फिरनी पर सैकडों युवा, महिलाएं और बुजुर्ग उनके स्वागत के लिए फूल मालाएं लेकर खड़े होते है। कुमारी सैलजा की सभाओं में अन्य की अपेक्षा भीड़ बढ़ती ही जा रही है। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए एक एक दिन कम होता जा रहा है, गर्मी भी बढ़ रही है तो राजनीतिक पारा भी चढ़ रहा है। अब तो हर व्यक्ति कहने लगा है कि इस बार दिल्ली में इंडिया गठबंधन की ही सरकार बनेगी। ये एक बड़ा परिवर्तन दिखाई दे रहा है, उन्होंने कहा कि लोग अब मोदी का भाषण ही सुनने नहीं जाते क्योंकि उनका भाषण देश की संस्कृति से मेल नहीं खाता है, कांग्रेस में किसी भी नेता ने ऐसा भाषण कभी नहीं दिया और न ही ऐसा भाषण सिखाया जाता हैं। उन्होंने कहा कि इस भाषण और उसकी भाषा से साफ जाहिर हो रहा है कि इंडिया गठबंधन की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर भाजपाई बौखला गए है। एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम रहे मनोहरलाल की पीठ थपथपाई और दूसरे दिन ही सीएम बदल दिया।

ALSO READ  मनरेगा मजदूरों के आए 11-11 हजार रुपये के बिल, लोगों ने एसडीओ को घेरा

उन्होंने कहा कि आज भाजपा नेताविहीन हो चुकी है, हरियाणा में भाजपा ने जो 10 उम्मीदवार मैदान में उतारे है उनमें से छह कांग्रेस से लिये हुए हैं। यानि भाजपा को चुनाव मैदान में उतारने के लिए उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले 10 सालों से जनता से झूठ बोलकर राजनीति कर रही है, लोग भाजपा को जुमलेबाज करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में महिलाएं, युवा, किसान, दलित, पिछड़े, कर्मचारी, व्यापारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा वर्कर्स सब परेशान है, भाजपा आज 36 बिरादरी की दुश्मन बनी हुई है। किसान की आयु दुगनी तो नहीं हुई पर आर्थिक रूप से उसकी कमर टूट चुकी है, देश का गरीब और गरीब होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपसे वायदा करती है कि जो गारंटी आपको दी है उसे शत प्रतिशत पूरा किया जाएगा क्योंकि कांग्रेस जो कहती है वह करती है।

ALSO READ  Haryana Ration Card : राशन कार्ड धारकों के लिए 1 मई से लागू होंगे नए नियम 

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी, किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, एमएसपी को कानूनी दर्जा दिया जाएगा, फसलों के मुआवजे की अदायगी 30 दिन में की जाएगी। गरीब परिवार की एक महिला को प्रतिवर्ष एक लाख रुपये दिए जाएंगे। युुवाओं को नशे की गर्त से निकालकर समाज की मुख्य धारा में शामिल किया जाएगा, एप्रेंटिस के समय एक लाख रुपये देकर बाद में उनकी पक्की नौकरी की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो भी गारंटी दी है उसे शत प्रतिशत पूरा किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आयुष्मान कार्ड का लाख एक सीमित वर्ग को दिया जा रहा है पर कांग्रेस की सरकार बनने पर 25 लाख रुपये तक के इलाज का हर व्यक्ति के लिए प्रबंध किया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र ने मेरे पिता स्व. चौ. दलबीर सिंह का साथ दिया, उसके बाद लोग कदम से कदम मिलाकर मेरे साथ चले। आप लोगों के आह्वान पर मैं आपके दरबार में हाजिर हूं। ये चुनाव मेरा नहीं अब आपका है, आप ही मुझे जिताकर संसद में भेजेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती और उसे बचाने का समय आ गया है, 25 मई को हाथ के निशान के सामने वाला बटन जरूर दबाना।

ALSO READ  12 वर्षीय बालिका से छेड़छाड़ और दुष्कर्म के आरोप, मां की शिकायत पर केस

 

इस अवसर पर कुमारी सैलजा के साथ उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष करन माहरा, पूर्व सांसद चरनजीत सिंह रोड़ी, पूर्व सांसद डा. सुशील इंदौरा, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, पूर्व विधायक जरनैल सिंह, पूर्व विधायक राजपाल भूखडी, पूर्व विधायक रिसाल सिंह, सरदार जयपाल सिंह लाली, अरविंद शर्मा, मंगतराम लालवास, कृष्णा पुनिया, डॉ. विरेंद्र सिवाच, कृष्णा फोगाट, सुरेंंद्र वर्तिया, चंद्रमोहन पोटलिया, सतबीर भूथन, परमजीत कौर, अमरदीप बराड आदि मौजूद थे।

सैलजा 14 मई को करेंगी ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र का दौरा
सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी (इंडिया गठबंधन) कुमारी सैलजा 14 मई को ऐलनाबाद विधानसभा के विभिन्न गांवों का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगी। वे 14 मई की सुबह 9.30 बजे – गांव माधोसिंघाना, 10.15 बजे – मल्लेकां, 11.00 बजे – भुरटवाला, 11.45 बजे – पोहडक़ा, 12.30 बजे – बार एसोसिएशन परिसर ऐलनाबादमें, 01.15 बजे – खारी सुरेरां, 02.00 बजे – धोलपालिया, 02.45 बजे – तलवाड़ा खुर्द, 03.30 बजे – मौजूखेड़ा, 04.15 बजे – कुत्ताबढ़ में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी और जनसभाओं को संबोधित करेंगी। इसके साथ ही वे ऐलनाबाद शहर में रोड शो करेंगी। जो शाम 05.00 बजे – लक्कड़ मंडी से शुरू होकर उधम सिंह चौक से अनाज मंडी तक जाएगा। इसके बाद वे 07.00 बजे – वार्ड नंबर 10 (श्रीराम सिंह भांभू के घर के नजदीक), 07.40 बजे – वार्ड नंबर 5, 6 और 7 नजदीक बिजली घर, 08.15 बजे – वार्ड नंबर 1, 2 और 3 नजदीक गुड़ मंडी में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *