Elon Musk can start Starlink internet service in Sri Lanka! Let us know how this internet will work.

Star Link Internet Service News : एलन मस्क स्टारलिंक इंटरनेट की सेवा श्रीलंका में शुरु कर सकते हैं ! यह इंटरनेट कैसे काम करेगा, आए जानें

Star Link Internet Service News : दुनिया के सबसे बड़े अमीरों में से एक एलन मस्क इंटरनेट की दुनिया में एक और कारनामा करने जा रहे है। दरअसल, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अपनी स्टारलिंक इंटरनेट सर्विस को श्रीलंका में शुरु कर सकतें है। एलन मस्क हाल ही के दिनों में बाली में 10वें वर्ल्ड वाटर फोरम में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की है। उनकी इस मुलाकात से कयास लगाये जा रहे हैं कि, श्रीलंका में मौक की तलाश में है।

 

 

 

एलन मस्क ने स्टारलिंग पर क्या कहा है ?
बता दें कि, 20 मई सोमवार एलन मस्क ने कहा है कि, स्टारलिंक (Star Link Internet Service News) की इंटरटनेट सेवाएं अब फिजी में भी उपलब्ध हैं। एक दिन पहले यानी 19 मई को स्टारलिंक की ओर से इंटोनेशिया में इंटरनेट सर्विस शुरु की गई थी। स्टारलिंक हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विस फिजी के 300 से ज्यादा आईलैंड पर उपलब्ध हैं। फिजी 99 वां देश है, जहां स्टारलिंक की इंटरनेट सर्विस हुई हैं।

ALSO READ  RBI New Rules On Credit Card : आरबीआई ने जारी किए क्रेडिट कार्ड से जुड़े नए नियम, आए जानें नए नियमों के बारे में

 

 

स्टारलिंक के बारें में जाने ?
पाठकों को बता दें कि, स्टारलिंक (Star Link Internet Service News) हजारों सैटेलाइट का एक ग्रुप है ! जो धरती के बहुत करीब 550 कि.मी की दूरी पर है और इसकी परिक्रमा करते हैं और वर्ल्ड को कवर करते हैं। स्टारलिंक सैटेलाइट अन्य जियोस्टेशनरी सैटेलाइट की तुलना में कम ऑर्बिट (Orbit) में हैं, जिससे तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी देना काफी आसान हो जाता है।

 

 

 

स्टारलिंक इंटरनेट ऐसे करता है काम
पाठकों को स्टारलिंक इंटरनेट (Star Link Internet Service News) के काम के बारें में सूचित कर दे हैं कि, आपका इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर एक हाई-फ्लाइंग सैटेलाइट को सिग्नल भेजता है ! जो इसे आपके तहत स्थापित एंटिना से बाउंस करता है। फिर सिग्नल एक मॉडेम को भेजा जाता है, जो आपके मकान में स्थापित है और इंटरनेट कनेक्टिविटी को चालू कर देता है। स्टारलिंक में कोई केबल नहीं होने के कारण से दूरदराज के क्षेत्रों में इसका उपयोग हो सकता है।

ALSO READ  LIC Superhit Scheme : एलआईसी (LIC) की सुपरहिट स्कीम आई, हर दिन 121 रुपये जमा कर और कमाएं 27 लाख रुपये

 

 

 

जानें स्टारलिंक की स्पीड
स्टारलिंक (Star Link Internet Service News) का उपयोग करने वाले सामान्यतौर पर 25 और 220 Mbps के मध्य डाउनलोड स्पीड पाते हैं। ज्यादातर यूजर्स 100 Mbps से अधिकत्तर की स्पीड भी पाते हैं। स्टारलिंक का दावा है कि, अपलोड स्पीड सामान्यतौर पर 5 से 20 Mbps के मध्य होती है।

 

 

 

महंगा पड़ता हैं स्टारलिंक इंटरनेट
बता दें कि, स्टारलिंक इंटरनेट (Star Link Internet Service News) की सेवाएं राशि के रुप में महंगी होती है। अमेरिका में स्टारलिंक 120 डॉलर पर महिने से आरंभ होतो है और प्लान के अनुसार यह 5 हजार डॉलर तक जा सकता है। इक्विपमेंट बजट 500 डॉलर से आरंभ होती है और 25 सौ डॉलर तक जाती है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *