परवरिश हो तो ऐसी… अरबपति ने अपने बेटे से 20 साल तक छिपाई अमीरी, ताकि बेटे को न हो घमंड, न बने बिगड़ैल

आपको यह खबर 90 के दशक की किसी बॉलीवुड मूवी की कहानी लग रही होगी, लेकिन यह सत्य है कि एक शख्स ने अपने 20 वर्ष के बेटे से यह बात छिपाकर रखी कि वह अरबपति है। उसे हमेशा यह दिखाया गया कि उनकी कंपनी घाटे में चल रही है और कंपनी पर कर्जा है।

आलीशान बंगले छोड़कर वह वर्षों तक परिवार के साथ एक छोटे से फ्लैट में रहा। क्यों, क्योंकि वह चाहता था कि उसका बेटा जमीन से जुड़ा रहे, उसमें दौलत का अहंकार न आए, वह बिगड़ैल न बने और मेहनतकश बनकर अपने बूते पर कुछ करके दिखाए।

घटना चीन की है, जहां दिग्गज स्नैक्स कंपनी हुनान स्पाइसी ग्लूटेन लेटियाओ ब्रांड माला प्रिंस के फाऊंडर और प्रेजिडेंट जेंग यूडोंग ने हाल ही में यह खुलासा किया कि उनके बेटे झाल जिलोंग से यह बात उन्होंने छिपाकर रखी कि वह अरबपति है और उनकी कंपनी का सालाना टर्नओवर 692 करोड़ रुपये हैं। युडोंग ने बताया कि वे चाहते थे कि उनका बेटा जमीन से जुड़ा रहे। संपत्ति का घमंड उस पर हावी न हो। उसे हमेशा मेहनत के लिए प्रेरित करते रहे।

ALSO READ  बिना चालक के 80 की स्पीड पर 78 किलोमीटर दौड़ती गई माल गाड़ी, कई स्टेशनों पर रोकना चाहा नहीं रुकी

बेस्ट स्कूल में एडमिशन के लिए उनके बेटे जिलोंग ने अपनी काबिलियत साबित की, इसके लिए परिवार से कोई सपोर्ट नहीं मिला। वह स्कूल के बाद 60 हजार रुपये प्रति माह की सेलरी की उम्मीद में था, ताकि वह अपने परिवार का कर्ज उतार सके। लेकिन अब उसे जाकर बताया गया कि वह कितनी बड़ी कंपनी का मालिक है और कंपनी पर कर्ज नहीं है। अभी भी युडोंग ने कहा है कि वह कंपनी की पूरी कमान जिलोंग को तभी सोंपने पर विचार करेंगे, जब उसकी परफॉरमेंस सभी पैमानों पर खरी उतरेगी।

जिलोंग ने बताया कि मेरा पालन पोषण पिंगजियांग काऊंटी के एक साधारण फ्लैट में हुआ। हालांकि मैं पापा केे ब्रांड के बारे में जानता था, लेकिन मुझे बताया गया कि बिजनेस चलाने के लिए परिवार पर काफी कर्जा हो गया है। अब ग्रेजुएशन के बाद असलियत सामने आई। इसके बाद परिवार अपने आलीशान बंगले में शिफ्ट हुआ। इसके बाद वह ट्रेनी के रूप में कंपनी में जुड़ा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *