NHAI Toll rate back: National Highway put a stop to the decision to increase toll rate, toll rate will not increase, rates were to increase by 5 percent

NHAI Toll rate back : नेशनल हाईवे ने टोल रेट बढ़ाने के फैसले पर लगाई रोक, नहीं बढ़ेंगे टोल रेट, 5 प्रतिशत तक बढ़ने थे रेट

जानिए कब लागू हो सकता है टोल बढ़ाने का फैसला

 

NHAI Toll rate back : वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर ये है कि एक अप्रैल से जो टोल रेट बढ़ने थे, उन पर नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया द्वारा रोक लगा दी गई है। रविवार रात 12 बजे से नए रेट लागू होने थे लेकिन आगामी आदेशों तक पुराने रेट ही लागू रहेंगे।

बताते चलें कि एनएचएआई (NHAI) की तरफ से हर साल एक अप्रैल से टोल टैक्स में बढ़ोतरी की जाती है। इस बार भी टोल टैक्स के रेट में पांच प्रतिशत तक की बढ़ौतरी कर के नई लिस्ट तैयार कर दी गई थी और इसे टोल प्लाजा पर चस्पा भी कर दिया गया था। रविवार को सभी स्थानीय अधिकारियों के पास सूचना आई कि नए टोल टैक्स रेट को रोक लिया जाए और इसे अभी लागू नहीं किया जाए। हालांकि अभी इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है कि टोल टैक्स में बढ़ोतरी क्यों रोकी गई है। इसके अलावा अधिकारी अभी यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि नए रेट कब से लागू होंगे।

ALSO READ  परिजनों ने सोनाली की हत्या की आशंका जताई, पीए सुधीर पर लगाए गंभीर आरोप

हरियाणा के जींद में जींद-नरवाना रोड पर खटकड़ टोल प्लाजा (Khatkar toll plaza) के मैनेजर विजय कालीरमण ने बताया कि एनएचएआई के उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार आगामी आदेशों तक टोल रेट नहीं बढ़ेंगे। एक अप्रैल से टोल रेट बढ़ाने की तैयारी कर ली थी लेकिन रविवार को उनके पास फोन आया कि अभी टोल रेट नहीं बढ़ाए जाएं। पुरानी दरों के हिसाब से ही टाेल वसूला जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *