फव्वारा चौक हटाकर लिखा जाएगा आईलव फतेहाबाद, पपीहा पार्क में लगेगा सबसे ऊंचा तिरंगा, हिसार रोड, सिरसा व रतिया रोड पर बनेंगे स्वागत द्वार

फतेहाबाद। नए वर्ष में फतेहाबाद की नईतस्वीर बनाने को लेकर आज नगर परिषद की मीटिंग विधायक दुड़ाराम ने ली। इस अवसर पर एडीसी अजय चोपड़ा, चेयरमैन राजेंद्र सिंह खिची, वाइस चेयरमैन सविता टुटेजा, नप अधिकारी व पार्षद मौजूद रहे। इस मीटिंग में शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर अहम सुझाव रखे गए, निर्णय लिए गए और अधिकारियों को निर्देश दिए गए। फतेहाबाद के फव्वारा चौक को हटाकर यहां आई लव फतेहाबाद का बोर्ड लगाने, लाइटिंग करवाने का निर्णय लिया गया तो वहीं फव्वारा चौक से लाल बत्ती चौक तक फूल पौधे व पाम ट्री लगाने का भी सुझाव रखा गया।

 

पपीहा पार्क में सबसे ऊंचा तिरंगा लगाने, बीघड़ चौक पर गोल चौक या अन्य व्यवस्था करने सहित कई सुझाव रखे गए व निर्णय लिए गए। हिसार रोड, सिरसा रोड व रतिया रोड पर स्वागत गेट बनाने के निर्देश दिए, जिसके डिजाइन बाकायदा आर्कीटेक्ट से 10 दिन में तैयार करवाए जाएंगे। मीटिंग में पार्षदों के इलाकेे में उनके साइन बोर्ड लगाने का भी निर्णय लिया गया, साथ ही पूर्व पार्षदों के साइन बोर्ड भी दुरुस्त होंगे। जिसका रेजूलेशन पास करवाया जाएगा।

ALSO READ  सरकार नहीं लुटेरों का गिरोह है, अंजाने में लग गया दांव: चौटाला

आज की मीटिंग में विधायक दुड़ाराम ने एक्सईएन व एमई को निर्देश दिए कि हिसार और सिरसा रोड पर स्वागत गेट तैयार करवाए जाएं। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि रतिया रोड पर भी गेट प्रस्तावित है। तीनों के डिजाइन 10 दिन में तैयार हो जाएंगे, फिर रेजूलेशन पास कर चंडीगढ़ प्रस्ताव भेज दिया जाएगा। शहर के फव्वारा चौक के रेनोवेशन पर सुझाव मांगा गया और विधायक ने कहा कि दूसरे शहरों में आजकल आई लव और शहर का नाम होता है, उसी तर्ज पर यहां भी आईलव फतेहाबाद लिखवाया जाए। इसका भी डिजाइन अब 10 दिन में तैयार होगा।

 

पपीहा पार्क के कायाकल्प का मुद्दा उठा तो विधायक ने कहा कि यहां पर सबसे ऊंचा तिरंगा लगाया जाए, जिस प्रकार अन्य शहरों में अब लग रहे हैं। इस दौरान वाइस चेयरपर्सन सविता टुटेजा ने लाल बत्ती चौक से फव्वारा चौक तक ग्रिलों के बीच पाप ट्री लगाने और फूल पौधे लगाने का सुझाव दिया, ताकि शहर सुंदर लग सके। जिस पर विधायक ने अधिकारियों को गौर करने के निर्देश दिए। पार्षद रमेश गिल्होत्रा ने बीघड़ चौक पर जाम की समस्या के हल के लिए यहां गोल चौक बनाने का सुझाव रखा, जिस पर विधायक ने अधिकारियों से पूछा तो अधिकारियों ने बताया कि नगर परिषद अकेला इसे पास नहीं कर सकता, इसके लिए रोड सेफ्टी आदि मंजूरी भी देखनी होगी, जिस पर विधायक ने मीटिंग बुलाकर इस बारे में रेजुलूशन पास करने के निर्देश दिए।

ALSO READ  दीपावली पर दुखद हादसा: पोटाश में धमाका, बालक झुलसा

 

मिनी बाईपास पर लाइटिंग का मुद्दा उठा तो विधायक दुड़ाराम ने बताया कि उन्होंने मिनी बाईपास चौड़ा करने का प्रस्ताव सदन में रखा हुआ है, हो सकता है कि वह पास हो जाए तो इसी बीच पार्षद मोहन लाल नारंग ने रोकते हुए बताया कि मिनी बाईपास के साथ गुजर रही खाले को बंद करने का नोटिफिकेशन हो चुका है, शहर में पहले से ही बड़ा बाईपास है तो यहां  खाले के ऊपर वाकिंग ट्रैक बनाया जाए। जिस पर साइकिलंग कर सकें या पैदल लोग जा सकें, ऐसी व्यवस्था शहर में उपलब्ध नहीं है।

 

इसके अलावा शहर में लाइटें लगाने और बंद पड़ी लाइटों को ठीक करवाने का निर्णय भी लिया गया। मोहन लाल नारंग ने कहा कि शहर तभी सुंदर लगेगा, जब सफाई कर्मियों की कमी पूरी होगी, कचरा उठाने के लिए गाडिय़ां पर्याप्त होंगी। पार्षदों के इलाकों में उनके साइन बोर्ड लगाने की बात आई तो पूर्व पार्षद नाराज न हों, इस बात का भी ध्यान रखा गया। पार्षद मोहन लाल नारंग ने सुझाव दिया कि जनता का पैसा बचाया जाए, जो साइन बोर्ड पहले पार्षदों के लगे हैं, उन पर नए के बोर्ड लगा दिए जाएं, तो विधायक बोले, ऐसा करके क्यों झगड़ा करवाएं। दो बोर्ड लग सकें तो दो बोर्ड लगवा दें, एक नए का एक पुराने का। जिस पर सभी सहमत दिखे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *