राशन कार्ड रद्द होने के मेसज आने पर लोगों में हाहाकार, भारी संख्या में लघु सचिवालय पहुंचे

फतेहाबाद। सरकार के द्वारा बीते दो दिनों से लोगों को राशन कार्ड रद्द होने बारे भेजे जा रहे मेसज के बाद लोगोंं में हाहाकार मचा हुआ है। भारी संख्या में आज लोग अपने राशन कार्ड रद्द होने या फिर इंकम कम होने के बावजूद फेमिली आईडी में इंकम 1 लाख 80 हजार से ऊपर वेरीफाई होने के कारण लघु सचिवालय पहुंचे और समाज कल्याण विभाग के कमरा नंबर 70 के बाहर जुट गए। इस दौरान प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था प्रबंध न किए जाने के कारण धक्का मुक्की जैसा माहौल देखने को मिला और भीड़ में ही एक महिला की हालत बिगड़ गई। एक-दो लोगों ने उसे भीड़ से निकाल कर कुर्सी पर बैठाया और पानी पिलाकर घर रवाना किया। बाद में सभी लोगों से लिखित एप्लीकेशन ली गई।

ALSO READ  किसानों द्वारा की जा रही मांग पर बड़ी कार्रवाई : डीआरओ कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड, फसली मुआवजे का रिकॉर्ड खंगाला

सभी लोगों की यही शिकायतें थी कि सालों से उनके बीपीएल कार्ड बने हुए हैं और अब अचानक उनको मेसज मिल रहे हैं कि उनके कार्ड रद्द हो गए हैं। जबकि यहां आए अधिकतर लोगों का यही कहना था कि वे गरीब हैं और मेहनत मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। वहीं इस अव्यवस्था बारे कमरे में मौजूद कर्मचारियों का कहना था कि एकाएक काफी संख्या में लोग आ जाने से यह स्थिति बनी, साथ ही लोगों की शिकायतों को वे वेरीफाई कर ही रहे थे कि साइट भी डाऊन हो गई, जिसकारण देरी लग रही थी। बाद में सभी लोगों से लिखित में एप्लीकेशन ली गई हैं। समाचार लिखे जाने तक लोगों का आना जारी था।

 

आपको बता दें कि हाल ही में सरकार ने फेमिली आईडी में सत्यापित आय को मानते हुए उन लोगों के पीले व गुलाबी कार्ड नए बना दिए हैं, जिनकी आय फैमिली आईडी में 1 लाख 80 हजार से कम है और उनके चिरायु कार्ड भी बन गए हैं। जिन लोगों के कार्ड में आय ज्यादा है, उनके पहले के कार्ड रद्द हो गए हैं। अब मसला यह है कि अधिकतर लोगों की आय फैमिली आईडी में 1 लाख 80 हजार से कम है, फिर भी उनके कार्ड कट गए और नए कार्डों के लिए उन्हें अपात्र होने के मेसेज मिले हैं। इसके पीछे कारण भी नहीं बताया गया कि फैमिली आईडी में जब आय कम है तो वे अपात्र क्यों बने। मेसज मिलने पर लोगों में खलबली मची हुई है और इन्हीं कारणों को जानने व उसे ठीक करवाने के लिए लोग आज लघु सचिवालय पहुंचे।

ALSO READ  भारी बरसात से प्रभावित किसान खुद 72 घंटों के अंदर जानकारी दर्ज करवाएं

 

1 thought on “राशन कार्ड रद्द होने के मेसज आने पर लोगों में हाहाकार, भारी संख्या में लघु सचिवालय पहुंचे”

  1. खटारा सरकार के गलत निर्णय के कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही हैं आने वाले चुनाव में सरकार फैमिली आईडी की तरह गिरेगी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *