फतेहाबाद की तीन ढाणियों में गिरी आसमानी बिजली : लाखों रुपये का घरेलू सामान जला, लोगों ने छत को चीर कर निकलती बिजली देखी

भट्टूकलां/ मनोज सोनी। फतेहाबाद के भट्टू खंड के गांव ढाबी कलां में रामसरा रोड पर स्थित एक ढाणी में देर रात आए तूफान के दौरान आसमानी बिजली गिर गई। जिससे घर का सारे बिजली उपकरण, फिटिंग जलकर राख हो गई। करीब दो लाख रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है। इसके अलावा ढाणियों को बिजली सप्लाई देने वाला ट्रांसफार्मर भी आसमानी बिजली की चपेट में आकर जल गया। जिससे कई ढाणियों की बिजली सप्लाई बाधित हो गई। आसपास की दो अन्य ढाणियों में भी बिजली के उपकरण जल गए।

ढाणी निवासी संदीप कुमार नोखवाल ने बताया कि शुक्रवार देर शाम वह ढाणी में अपने परिवार सहित बैठे थे कि अचानक आई बरसात व आंधी के साथ अचानक जोरदार धमाके के साथ गडग़ड़ाहट की आवाज आई। जिस पर पड़ोसियों ने उन्हें फोन किया कि तुम्हारे घर पर धमाका हुआ है और छत पर आग का गोला दिखाई दिया है। जिस पर वह तुरंत ढाणी से बाहर निकले और देखा तो एकदम उनके बिजली के उपकरणों में धुआं उठ रहा था। वही चौबारे पर बनी पानी की टंकी की छत को चीरती हुई बिजली जोरदार धमाके के साथ बाहर निकल गई।

ALSO READ  Gangster Goldy Brar : एक जैसी दाढ़ी और गैंगस्टर गोल्डी की मौत की अफवाह ! आए जानें अमेरिका में गोलीबारी की असली कहानी

बाद में घर में रखे बिजली के उपकरणों को संभाला तो उन में भी आग लगी हुई थी और पूरे मकान की बिजली फिटिंग जलकर राख हो गई। उनके घर में बिजली के उपकरण दो एलईडी, एक इनवर्टर ,6 पंखे, पानी की मोटर, फ्रिज, वाशिंग मशीन व मकान में चारों तरफ लगे कैमरे भी इसकी चपेट में आने से जल गए। इतना ही नहीं 10 किलो वाट का उनकी ढाणियों में सप्लाई देने वाला ट्रांसफार्मर भी धमाके के साथ अंदर से जल गया।

गनीमत यह रही की ढाणी में रहने वाले किसी भी को जान माल का नुकसान नहीं हुआ। उनके पड़ोसी ढाणी निवासी रमेश पूनिया के घर में भी इनवर्टर व सूरजमल की ढाणी में फ्रिज जल गया। इस बारे में ढाबी कलां के राजस्व विभाग के पटवारी रुली राम ने बताया कि संदीप की ढाणी में आसमानी बिजली गिरी है। जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है उन्होंने इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को दे दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *