देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए तानाशाह भाजपा सरकार को बाहर का रास्ता दिखाएगी जनता: कुमारी सैलजा

नरवाना, 15 मई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने कहा कि ये चुनाव सैलजा का नहीं आपका अपना है। जब जनता का साथ हो और बुजुर्गो का आशीर्वाद हो तो सफलता मिलती है।

भाजपा के 10 साल के कुशासन को खत्म करना है। भाजपा ने जाति व धर्म के नाम पर बांटने का काम किया है। इस भाईचारे, देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए तानाशाह भाजपा सरकार को बाहर का रास्ता दिखाना है।

 

कुमारी सैलजा ने बुधवार को नरवाना विधानसभा क्षेत्र के गांव दनोदा कलां, दनोदा खुर्द, कलोरा कलां सहित दर्जनों गांवों का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित करते हुए हाथ के निशान के सामने वाला बटन दबाने की अपील की। दादा रामसर तीर्थ, बाबा बिचपुरी की की पावन धरा व सर्वजात जातीय बिनैण खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि आप लोगों ने मुझसे चुनाव लड़ने के लिए जो आह्वान किया उसके आधार पर पार्टी ने मुझे यहां से उम्मीदवार घोषित किया है। अब यह चुनाव मेरा अकेली का नहीं बल्कि आप सबका है। आप लोगों ने मेरे पिता जी चौ. दलबीर सिंह व मुझे अब तक जितना प्यार दिया उसके लिए मैं आपकी सदैव आभारी रहूंगी।

उन्होंने कहा कि जब हम सरकार में थे तो क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी, भाई रणदीप सुरजेवाला काम को लेकर सबसे आगे रहते थे। हम दोनों बहन भाई साथ है आप सोच सकते हो कि क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया, चुनाव में जनता काम का हिसाब मांग रही है तो भाजपा बे सिर पैर की बात कर रही है, कोई काम करवाया हों तो काम पर बात कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन में अंहकार व बौखलाहट साफ नजर आने लगी है। भाजपा ने अपने शासन में किसी का भी भला नहीं किया। लोगों को गुमराह किए रखा, मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ा उन्हें रोकने के बजाए खुला छोड़ दिया।

ALSO READ  Jind news : जींद में नाबालिग के साथ छेड़छाड़, कपड़े चेंज करते समय खींची न्यूड फाेटो, दी धमकी

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन के साथ सत्ता में आएगी उसके बाद सभी के लिए लाभकारी योजनाएं लागू की जाएंगी और प्रदेश व देश का विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के पांच न्याय के तहत 25 गारंटियों को लागू किया जाएगा ताकि हर वर्ग खुशहाल हो सकें और देश एक बार फिर विकास की रफ्तार पकड़ सके। उन्होंने कहा कि हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपए देकर उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाया जाएगा। सिलेंडर के रेट आधे करके महिलाओं को मंहगाई से राहत देने का काम करेंगे। भाजपा वाले तो महिलाओं के मंगलसूत्र पर टिप्पणियां करके महिलाओं का अपमान कर रहे है। इसी प्रकार आंगनवाडी वर्कर, आशा वर्कर का मानदेय बढ़ाने का काम करेंगे। कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन की बहाली को लागू करेंगे।

ALSO READ  महिला आयोग ने डीजीपी को पत्र लिखा: यशोधरा को दो पुलिस सुरक्षा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एमएसपी को कानून दर्जा देने से पीछे भाग रही है किसानों की अनदेखी की जा रहा है, जिस देश का अन्नदाता कमजोर होता है वह देश मजबूत नहीं हो सकता, पिछले दस सालों में भाजपा ने देश को काफी पीछे धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कल भी किसानों के साथ थी आज भी है और सदा रहेगी। उन्होंने कहा कि श्रमिक न्याय के तहत मजदूरों को स्वास्थ्य का अधिकार देने न्यूनतम मजदूरी 400 प्रतिदिन सुनिश्चित करने के लिए रोजगार गारंटी का वादा है, कृषि लागत एवं मूल्य आयोग को एक वैधानिक निकाय बनाया जाएगा। किसान से बीमा राशि के अनुसार प्रीमियम दिया जाएगा और सभी को निपटाना 30 दिनों के भीतर ही किया जाएगा। बड़े गांव छोटे शहरों में किसानों को खोदरा बाजार स्थापित किया जाएगा ताकि किसान अपनी उपज की आसानी से ला सके और उपभोक्ताओं को बेच सके। देश की आधी आबादी, यानि हर महिला को सम्मान देने के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा में शामिल किए 05 न्याय में नारी न्याय को भी जगह दी है। इसके लिए महिलाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जाएंगी और उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणापत्र में नारी न्याय के तहत देश की महिलाओं को पांच गारंटी देने का वादा किया है। राहुल-खड़गे द्वारा दी गई इन गारंटी में महालक्ष्मी गारंटी, आधी आबादी-पूरा हक, शक्ति का सम्मान, अधिकार मैत्री, सावित्री बाई फुले छात्रावास शामिल हैं। यानी, इन गारंटी के तहत गरीब परिवार की हर एक महिला को सालाना एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। केंद्र सरकार की नई नियुक्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में इंडिया गठबंधन की लहर चल रही है और सभी लोग अहंकारी शासन से मुक्ति चाहते हैं।

ALSO READ  नशा तस्करों को अनिल विज की चेतावनी, हमारा बुल्डोजर तैयार खड़ा है

सारे भेदभाव भुलाकर कांग्रेस को वोट दें:सुरजेवाला
इस मौके पर जनसमुह को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य, अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव चौ. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बड़ी बहन कुमारी सैलजा से काफी पुराना रिश्ता है, क्षेत्र के विकास में उनके योगदान को नहीं भूला जा सकता, उनके समक्ष जो भी काम रखा उसे पूरा किया। उन्होंने कहा कि सारे मतभेद मिटाकर कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के निशान के सामने वाला बटन जरूर दबाना। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से कोई भी वर्ग खुश नहीं है क्योंकि भाजपा के काम ही ऐसे है, आज भाजपा को जुमलेबाज कहा जाने लगा है। भाजपा ने जनता का हर समय शोषण किया है, देश की जनता अब इस तानाशाह सरकार से मुक्ति चाहती है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व मंत्री रामभज लोथर, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, पूर्व विधायक सूबे सिंह पुनिया, विद्यारानी दनौदा, बिजेंद्र सुरजेवाला, सतबीर दबलैन, अमनदीप बेलरखा, ईश्वर नैन दनौदा, करण सिंह लितानी, अनीता ढुल बड़सीकरी, मा. चांद बहादुर, मंदीप नैन दनौदा, पूर्व सरपंच बलवान नैन, महेंद्र, पूर्व सरपंच कृष्ण दनौदा, फूल सिंह श्योकंद, सूबे सिंह समैण, रमेश बामल, सज्जन सिंह आदि मौजूद थे।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *