Election Commission strict on attack by farmers on Lok Sabha candidates in Haryana, DCs of districts summoned

Haryana Lok Sabha Election 2024 : हरियाणा में लोकसभा उम्मीदवारों पर किसानों द्वारा हमले को लेकर चुनाव आयोग सख्त, जिलों के डीसी हुए तलब

Haryana Lok Sabha Election 2024 : हरियाणा में लोकसभा उम्मीदवारों पर ग्रामीण किसानों द्वारा हो रहे लगातार हमले को लेकर चुनाव आयोग सख्त हो गया है। चुनाव आयुक्त ने हमलावर किसानों वाले जिलों के डीसी से रिपोर्ट की मांग की है। इस रिपोर्ट में डीसी को आयोग को बताना होगा कि, चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार पर हमला करने वाले कौन थे और उनके खिलाफ क्या प्रशासनिक कार्रवाई की गई है।

 

 

लोकसभा के उम्मीदवारों को मिलेगी पर्सनल सिक्योरिटी

हरियाणा में लोकसभा उम्मीदवारों पर किसानों द्वारा विरोध करते समय हो रहे हमले को देखते हुए चुनाव आयोग ने हरियाणा के हर जिला प्रशासन को उम्मीदवारों की सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए हैं। ताकि उम्मीदवार सुरक्षित रूप में प्रचार कर सकें, इसलिए आयोग ने सभी उम्मीदवारों को पर्सनल सिक्योरिटी देने का फैसला लिया है। इसको लेकर हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर को भी निर्देश दिए गए हैं। उम्मीदवारों की सुरक्षा को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया है कि, राष्ट्रीय पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों को 2 PSO दिए जाएंगे। वहीं, क्षेत्रीय पार्टी के उम्मीदवारों को एक PSO दिया जाएगा।

ALSO READ  Jind news : जींद में नाबालिग के साथ छेड़छाड़, कपड़े चेंज करते समय खींची न्यूड फाेटो, दी धमकी

 

 

जजपा और भाजपा नेताओं पर हो रहे है हमले

हरियाणा में जजपा और भाजपा के उम्मीदवारों का पिछले कुछ समय से ग्रामीण किसानों द्वारा लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इन विरोध प्रदर्शनों के दौरान कई बार स्थिति बेकाबू हो जाती है। पिछले दिनों उचाना में हिसार से जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला पर हमला हुआ था। इस दौरान हमले में कई जजपा कार्यकर्ताओं को चोटें आई थीं। इसी प्रकार पूर्व सिरसा से भाजपा उम्मीदवार अशोक तंवर की गाड़ी पर भी डंडे मारे गए थे। 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *