सिक्किम में हुए दुखद हादसे में फतेहाबाद जिले का जवान शहीद

फतेहाबाद/बजरंग। बीते दिन सिक्किम में हुए मनहूस हादसे में शहीद हुए 16 जवानों में फतेहाबाद जिले का भी एक जवान शामिल है। जवान के परिवार को बीती सायं इस घटना के बारे में पता चला तो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। इसके बाद आज सुबह पूरे गांव को इस हृदय विदारक घटना के बारे में पता चला तो पूरा गांव शोक में डूब गया। 25 वर्षीय जवान विकास करीब 4 वर्ष सेना में भर्ती हुआ था और 2 वर्ष पहले ही उसकी शादी हुई। मात्र 6 माह का बेटा जवान अपने पीछे छोड़ गया है।

 

परिवार में एक बड़ा भाई भी है और दोनों भाई का विवाह एक साथ ही हुआ था। अंतिम बार विकास अपने एक दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए तीन माह पहले ही गांव आया था। तब गांव में अपने सभी पुराने दोस्तों से मिला, लेकिन किसे पता था कि उसकी अब यह अंतिम मुलाकात होगी। शहीद का पार्थिव शरीर आज शाम तक दिल्ली पहुंचेगा, जिसके बाद कल गांव में पार्थिव शरीर लाया जाएगा। जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। नायब सूबेदार बिक्रम ङ्क्षसह भी इस अवसर पर साथ होंगे। भट्टू बस स्टैंड पार्थिव शरीर को लाया जाएगा, जहां से एक विशाल काफिले के साथ शहीद को गांव लाया जाएगा।

ALSO READ  पराली से भरे ट्रक में लगी भयंकर आग, खाली जगह पर ले गया चालक, बड़ा हादसा टला

जानकारी के अनुसार भट्टू खंड खंड के गांव पीलीमंदौरी में नहर के पास ढाणी में रहने वाले किसान इंद्रराज का होनहार पुत्र विकास वर्ष 2018 में सेना में भर्ती हुआ था। खेलों में अव्वल रहने वाला विकास खेल कोटे से ही सेना में भर्ती हुआ था। इससे पहले वह वॉलीबाल में नेशनल टीम का खिलाड़ी था और खेलों में अपने गांव का नाम रोशन कर रहा था। फिल्हाल वह आर्मी में 25 ग्रेनेडियर्स यूनिट में सिक्किम में तैनात था।

 

आपको बता दें कि बीते दिन सेना के जवानों का एक दल ट्रक में सवार होकर सिक्किम के जेमा से थंगू के लिए निकला था। ट्रक के साथ आर्मी की दो वैन भी थीं। एक तीखे मोड़ पर अचानक ट्रक बेकाबू हो गया और खाई में जा गिरा था। ट्रक में सवार 16 जवानों की जान चली गई थी। इस हादसे में हिसार के गांव सिंदोल का महावीर भी शहीद हुआ है।

ALSO READ  ढाबे पर पुलिस कर्मी ने जड़ा कारिंदे को थप्पड़, एसपी ने किया सस्पेंड

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *