फतेहाबाद में स्कूल बसों पर कसा शिंकजा: पांच बसों के काटे चालान, एक के पास परमिट नहीं, एक ओवरलोड मिली

फतेहाबाद। महेंंद्रगढ़ के कनीना में बीते दिन हुए भयावह स्कूल बस हादसा के बाद फतेहाबाद जिला प्रशासन जाग गया है। आज ट्रैफिक पुलिस द्वारा सुबह सवेरे स्कूल बसों पर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस द्वारा भट्टू रोड मिनी बाईपास चौराहे पर नाकाबंदी कर दी और आने जाने वाली स्कूल बसों को रुकवाकर उनकी जांच पड़ताल की।

इस दौरान पांच स्कूल बसों के चालान काटे गए। इनमें एक बस बिना परमिट और बिना नंबर के चल रही थी। साथ ही एक बस में सीटों से ज्यादा विद्यार्थी चढ़े मिले। इसके बाद स्कूलों में जाकर भी वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई।

जिला पुलिस द्वारा आज जिलेभर में स्कूल बसों की जांच को लेकर अभियान चला दिया है। ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज हेतराम ने बताया कि दिनभर सारी स्कूल बसों की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि सुबह पांच बसों के चालान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट द्वारा दिए निर्देशों अनुसार बसों में सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस सही तरीके से काम न करने और एक बस में ओवरलोड होने के चलते चालान किए गए हैं। साथ ही एक बस का परमिट व नंबर नहीं मिला।

ALSO READ  फतेहाबाद साधारण परिवार के बच्चों ने क्रैक किया नीट एग्जाम

 

काफी स्कूल बस निकल चुकी थी, इसलिए अब स्कूलों में जाकर स्कूल बसों की फिटनेस व अन्य नियम कायदों की जांच की जाएगी। यदि बसों में नियमों का पालन नहीं मिलता तो चालान किए जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *