गौपुत्र सेना की कई टीमों ने 100 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक कंटेनर का फिल्मी स्टाइल में किया पीछा

कंटेनर में 21 बैल बरामद, 2 की दम घुटने से हो गई मौत, चालक-परिचालक काबू

फतेहाबाद। गौपुत्र सेना हरियाणा ने गौरक्षा दल की कई टीमों के साथ मिल कर बैलों से भरा एक कंटेनर ट्रक पकड़ा है। ट्रक में 21 बैलों को ठूस-ठूस कर लादा गया था, जिसकारण दम घुटने से दो बैलों की मौत हो गई, जबकि एक का पैर टूट गया। ट्रक में सवार दो लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया, जबकि बैलों को फिल्हाल गौशाला में उतारा गया है। गौरक्षा दल की कई टीमों ने ट्रक का पीछा करीब 100 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक फिल्मी स्टाइल में किया, अलग-अलग जगह ट्रक को रोकने का प्रयास किया गया, इस दौरान ट्रक ने एक टीम की पिकअप को टक्कर भी मार दी, आखिरकार जाखल के पास जाकर उन्हें दबोच लिया गया।

ALSO READ  हांसपुर रोड कट पर फ्लाईओवर को लेकर जल्द टीम करेगी दौरा

ट्रक के आगे एक ब्रेजा गाड़ी भी उन्हें ट्रक को पायलेट कर रही थी, जो हिसार के लांधड़ी टोल को तोड़कर फरार हो गई। दोनों आरोपी मेवात इलाके के बताए जा रहे हैं। टीम ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ गौ संरक्षण एवं संवर्धन नियम के तहत शिकायत दी है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौ पुत्र सेना के जिला सचिव सुनील बंसल ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि पंजाब की तरफ से रतिया, फतेहाबाद के रास्ते हिसार होते हुए एक बंद बॉडी कंटेनर ट्रक में बैलों को भरकर मेवात साइड ले जाया जाएगा। जिस पर उनकी एक टीम फतेहाबाद के भूना मोड़ फ्लाइओवर के पास तैनात हो गई और डायल 112 को भी सूचित कर दिया। इस दौरान बाईपास पर एक कंटेनर दिखा तो रोकने के बावजूद कंटेनर को भगा लिया गया। जिस पर उन्होंने यहां से उसका पीछा शुरू कर दिया।

ALSO READ  नौकरी के लालच में त्रिपुरा गए युवक को जंगल में बनाये रखा बंधक, फरिश्ता बन पहुंचा फतेहाबाद पुलिस का जवान

उन्होंने बताया कि कंटेनर तेजी से अग्रोहा क्रॉस कर गया और अग्रोहा के पास उनकी दूसरी टीम ने रोकना चाहा, लेकिन वहां से भी भाग निकला। उन्होंने बताया कि अग्रोहा के पास एक ब्रेजा गाड़ी उसके आगे लग गई, जिसने कंटेनर को कोई निर्देश दिए, जिस पर कंटेनर अग्रोहा से वापस बाईपास होते हुए भूना की तरफ मुड़ गया और आगे ब्रेजा गाड़ी टोल तोड़कर वहां से निकल गई। यहां से कंटेनर गोरखपुर होते हुए भूना पहुंची तो भूना के पास खुद सुनील बंसल अपनी पिकअप लेकर खड़े हो गए।

उन्होंने बताया कि कंटेनर ने उनकी पिकअप को टक्कर मार दी और यहां से भी निकल गया। आगे धारसूल के पास काला मंडेरना की टीम को तैनात किया गया, लेकिन कंटेनर वहां भी हाथ न आया। सारी टीमें पीछा करती रहीं। फिर जाखल पहुंचकर कंटेनर तेजी से जाखल फ्लाईओवर क्रॉस कर रहा था तो वहां आखिर तेज मोड़ देखकर चालक ने कंटेनर रोककर सरंडर कर दिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

ALSO READ  बेटे ने गांव की ही लड़की से शादी की, पिता का पेड़ पर लटका मिला शव, कुछ ग्रामीणों पर दबाव का आरोप

गौरक्षा दल जाखल के प्रधान साहिल ने कहा कि ट्रक में कुल 21 बैल मिले। जिन्हें श्री कृष्ण गौशाला जाखल में उतारा। एक बैल का पैर टूट गया। 2 बैलों की दम घुटने से मौत हो गई। जिनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। गौ संवर्धन एवं गौ संरक्षण अधिनियम के तहत पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखित में पत्र सौंपा गया है। सेना के प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद श्योकंद, हिसार से सुनील क्रांतिकारी, जींद जिला अध्यक्ष राकेश अहिरका, शीलू, सुमित, संदीप पुनिया,अजय,संजय कांगड़ा,संदीप बिश्रोई, काला मंडेरना धारसूल, विकास, गौरव गौयल टीमों में शामिल रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *