पंचायत चुनाव: मतदान केंद्र स्थापित, जानिए कौन से गांव का मतदान केंद्र कहां होगा

फतेहाबाद। पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव में मतदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतदान केंद्रों की स्थापना की दी गई है। जिला में खंड फतेहाबाद में 48 ग्राम पंचायतों के लिए 61 मतदान केंद्रों में 132 बूथ बनाए गए हैं, जहां पर नागरिक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। इसी प्रकार से खंड भट्टू कलां में 24 ग्राम पंचायतों के लिए 31 मतदान केंद्रों में 102 बूथ तथा खंड भूना में 29 ग्राम पंचायतों के लिए 48 मतदान केंद्रों में 86 बूथ बनाए गए हैं, जहां पर नागरिक अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं।

फतेहाबाद खंड में 48 ग्राम पंचायतों के लिए 61 मतदान केंद्रों में 132 बूथ बनाए गए है। ग्राम पंचायत के रा.उ.वि. में दो, रा.क.प्रा.पा. में एक, आकांवाली के रा.मा.पा. में एक, अयाल्की के रा.व.मा.वि. में तीन, ढाणी चानचक के रा.प्रा.पा. में दो, बड़ोपल के रा.प्रा.पा. में दो, रा.व.मा.वि. में चार, रा.क.उ.वि. में दो, बहल भोमिया रामपुरा के रा.प्रा.पा. में एक, बनगांव के रा.व.मा.वि. में तीन, रा.क.मा.वि. में एक, बरसीन के रा.उ.वि. में दो, बस्ती भीमा के रा.प्रा.पा. में एक, भिरड़ाना के रा.व.मा.वि. में आठ व रा.प्रा.पा.में दो, भोड़ा होसनाक के रा.उ.वि. में दो, भोडिया खेड़ा के रा.उ.वि. में चार, रा.क.उ.वि. में तीन, भूथन कलां के रा.क.प्रा.पा. में एक, रा.व.मा.वि. में चार, बीघड़ के रा.प्रा.पा. में तीन, रा.व.मा.वि. में दो, रा.क.उ.वि. में दो, बीसाला के रा.प्रा.पा. में एक, बोसवाल के रा.मा.वि. में एक, धीड़ के रा.प्रा.पा. में एक, चपलामोरी के रा.प्रा.पा. में दो, बूथ बनाए गए हैं।

ALSO READ  भाजपा के स्टार प्रचारक कुलदीप बिश्नोई व राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने गांव नाढोड़ी में की जनसभा

चिन्दड़ के रा.व.मा.वि. में चार, दरियापुर के रा.प्रा.पा. में एक, रा.उ.वि. में तीन, दौलतपुर के रा.मा.पा. में दो, धांगड़ के रा.क.उ.वि. में चार व रा.व.मा.वि. में दो, ढाणी बिंजा लाम्बा के रा.प्रा.पा. में एक, ढाणी छतरिया के रा.प्रा.पा. में दो, ढाणी माजरा के रा.मा.पा., ढाणी टाहलीवाली के रा.प्रा.पा. नानकसर, ढाणी ठोबा के रा.उ.वि. में एक-एक, धारनिया के रा.उ.वि. में तीन, गिल्लांखेड़ा के रा.प्रा.पा. व हरिपुरा रा.प्रा.पा. में एक-एक, हिजरावां कलां के रा.मा.पा. में चार, झलनियां के रा.उ.वि. में तीन, काजलहेड़ी के रा.उ.वि. में तीन, करनौली के रा.मा.पा. में दो, काताखेड़ी के रा.प्रा.पा. में एक, खैतराी खेड़ी के रा.मा.पा. में दो, खजूरी जाटी के रा.मा.पा. में दो बूथ बनाए गए हैं।

बालनवाली के रा.प्रा.पा. में एक, खान मोहम्मद के रा.मा.पा. में एक, खारा खेड़ी के रा.प्रा.पा. में तीन, कुम्हारिया के रा.उ.वि. में तीन, माजरा के रा.मा.पा. में दो, मानावाली के रा.उ.वि. में तीन, मताना के रा.उ.वि. में तीन, एमपी रोही-प्रथम के रा.क.व.मा.वि. में तीन, एमपी रोही-द्वितीय के रा.प्रा.पा. में तीन, रजाबाद के रा.प्रा.पा. में एक, सालमखेड़ा के रा.प्रा.पा. व ढाणी मियांखां के रा.प्रा.पा. में एक-एक, शहीदांवाली के रा.प्रा.पा. में दो बूथ बनाए गए है। इसके अलावा खजूरी जाटी, अयाल्की, मताना, भोडिय़ा खेड़ा, भूथन कलां, दरियापुर, झलनियां, खानमोहम्मद, रजाबाद, काताखेड़ी, भिरड़ाना, धांगड़, बहलभोमियां रामपुरा व काजलहेड़ी संवेदनशील तथा बड़ोपल, चिन्दड़, खाराखेड़ी, कुम्हारिया, एमपी रोही प्रथम व द्वितीय, ढाणी माजरा व ढाणी ठोबा में अति संवेदनशील बूथ बनाए गए हैं।

इसी प्रकार से खंड भट्टू कलां में 24 ग्राम पंचायतों के लिए 31 मतदान केंद्रों में 102 बूथ बनाए गए हंै, जहां पर नागरिक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। ग्राम पंचायत बोदीवाली के लिए रा.उ.वि. में तीन, बनमंदोरी के रा.उ.वि. में 4, भट्टू कलां के लिए रा.व.मा.वि. में पांच, रा.क.उ.वि. में चार, आंगनबाड़ी केंद्र (नायक चौपाल) में एक, आंगनबागड़ी केंद्र (चौपाल) में एक, भट्टू मंडी के रा.प्रा.पा में 6, अ.जा. चौैपाल व पंचायत घर में एक-एक, बनावाली के रा.उ.वि. में 4, ढिंगसरा के रा.उ.वि. में 5, दैयड़ के रा.उ.वि.में 4, ढाबी खुर्द के रा.प्रा.पा में 3, ढाबी कलां के रा.उ.वि. में 4, ढांड के रा.उ.वि.में 5, कुकड़ावाली के रा.प्रा.पा में 3, ढाणी चाननराम के रा.प्रा.पा में एक, जांडवाला बागड़ के रा.उ.वि. में 4, खाबड़ा कलां के रा.व.मा.वि. में 6, किरढान के रा.क.उ.वि. व रा.व.मा.वि. में चार-चार, मेहूवाला के रा.उ.वि. में 5, पीलीमंदौरी के रा.व.मा.वि. में 4, रा.क.उ.वि. में 3 बूथ बनाए गए हैं।

ALSO READ  Haryana political news : कांग्रेस के साथ आए हरियाणा के 3 निर्दलीय विधायक, हुड्डा बोले- सूबे में लागू हो राष्ट्रपति शासन

रामसरा के रा.व.उ.वि. में 4, सरवरपुर के रा.प्रा.पा. में 2, शेखुपूर दड़ौली के रा.व.मा.वि. में 4, ठुईयां के रा.उ.वि. में 2, सिरढान के रा.प्रा.पा में एक, सुलीखेड़ा के रा.मा.पा. में 2 तथा गदली के रा.प्रा.पा. में 2 बूथ बनाए गए हैं। इसके साथ ही बनमंदौरी, भट्टूकलां, ढाबीकलां, ढाबी खुर्द, खाबड़ा कलां, पीलीमंदौरी, सरवरपुर, गदली, रामसरा, मेहूवाला को संवेदनशील तथा ढिंगसरा, दैयड़, जांडवाला बागड़, सिरढान, किरढान, शेखुपूर दड़ौली को अति संवेदनशील बूथ बनाए गए हैं।

भूना खंड में 29 ग्राम पंचायतों के लिए 48 मतदान केंद्रों में 86 बूथ बनाए गए हैं। ग्राम पंचायत खासा पठाना के रा.प्रा.पा में एक, ढाणी गोपाल के रा.उ.वि. में तीन, ढाणी सांचला के उप स्वास्थ्य केंद्र, महिला चौपाल व पंचायत घर में एक-एक, ढाणी भोजराज के रा.उ.वि. ढाणी सांचला में दो, बोस्ती के रा.उ.वि. में दो व रा.प्रा.पा. में एक, बुवान के रा.व.मा.वि. में दो व रा.प्रा.पा. में एक, भट्टू के रा.प्रा.पा. में एक, डूल्ट में रा.मा.वि में एक व रा.प्रा.पा. में दो, ढाणी डूल्ट में रा.उ.वि. व रा.प्रा.पा. में एक-एक, सिंथला के रा.प्रा.पा. में एक, टिब्बी के रा.प्रा.पा. व रा.उ.वि. में एक-एक, लहरिया के रा.उ.वि. में दो व रा.प्रा.पा. में एक, रहनखेड़ी के रा.प्रा.पा. में एक, कानाखेड़ी में रा.प्रा.पा. में एक, भूंदड़ा के रा.प्रा.पा. में एक, दिगोह के रा.उ.वि. में एक बूथ बनाए गए हैं।

ALSO READ  वाट्सअप कॉल करके खुद को सीआईए स्टाफ बताया, बोला आपका बेटा शक के दायरे में, 50 हजार दो

धौलू के रा.उ.वि. में तीन, घोटडू के रा.प्रा.पा. में एक, नाढोड़ी के रा.उ.वि. में पांच, भूथन खुर्द के रा.मा.वि. में दो, चंद्रावाल के रा.प्रा.पा. व रा.उ.वि. में एक-एक, जांड़ली कलां के रा.व.मा.वि. में चार, जांडली खुर्द के रा.उ.वि. व रा.प्रा.पा. में दो-दो, मोचीवाल के रा.मा.वि. में दो, चौबारा के रा.क.मा.वि. में दो, गोरखपुर के रा.क.व.मा.वि. में तीन, रा.प्रा.पा. (नजदीक ज्ञान चौक), रा.क.प्रा.पा. व रा.व.मा. में तीन-तीन, नहला के रा.व.मा. में तीन, रा.प्रा.पा. व कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एक-एक, रा.क.व.मा.वि. में दो, रा.क.प्रा.पा. में तीन, दहमान के रा.व.मा.वि. व रा.प्रा.पा. में दो तथा बैजलपुर के रा.उ.वि. व रा.क.प्रा.पा. में दो-दो बूथ बनाए गए हैं। इसके अलावा लहरियां, चंद्रावल, जांड़ली खुर्द, रहनखेड़ी, बोस्ती व बुवान संवेदनशील तथा दहमान, बैजलपुर, नहला, गोरखपुर, नाढोड़ी, धौलू अति संवेदनशील बूथ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *