वीआईपी नंबरों की पॉलिसी में बदलाव: आप भी ले सकते हैं वीआईपी नंबर

चंडीगढ़।  गाडिय़ों के लिए वीआईपी (VIP) नंबर लेने के शौकीन लोगों के लिए बेहद अच्छी खबर है। हरियाणा सरकार ने अपनी वीआईपी नंबरों की पॉलिसी में बदलाव कर दिया है। इसके बाद अब आप भी 1 से 100 नंबर तक के वीआईपी नंबर ले सकते हैं, पहले यह सरकारी वाहनों के लिए रिजर्व रहते थे। साथ ही अब आप गाड़ी खरीदने से 90 दिन पहले ही नंबर ले सकते हैं। हालांकि वीआईपी नंबरों के लिए जेब तो ढ़ीली करनी ही होगी। सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले 001 नंबर का बेस प्राइज 5 लाख रुपये तय किया गया है।

गौरतलब है कि सीएम मनोहर लाल अपने काफिले की गाडिय़ों से 0001 नंबर को हटवा दिया था। उन्होंने आदेश जारी किए थे कि अब वीआईपी नंबरों पर नेताओं और अधिकारियों का अधिकार नहीं रहेगा। अब इस पॉलिसी के तहत सरकारी वाहनों पर सरकार लिखा होगा और नंबर प्लेट पर नंबरों के बीच में जीवी (GV) लिखा होगा। जिससे आसानी से पता चल सकेगा कि गाड़ी सरकारी है।

ALSO READ  Gurugram wine drinks story : सरकार की कमाई में हो रही है बल्ले! बल्ले! पिछले 10 महीनों में 600 करोड़ की शराब पी गए गुरूग्राम के लोग

निजी गाड़ी के लिए 0001 नंबर का बेस प्राइज 5 लाख रुपये रहेगा, जबकि परिवहन वाहनों के लिए एक लाख होगा। 0002, 0007, 0009 का बेस प्राइस डेढ़ लाख रुपये तय किया गया है। वहीं 0012 से 0098 तक के वीआईपी नंबरों का बेस प्राइज 50 हजार रुपये रखा गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *