बिजली निगम के कार्यालयों पर चोरों का धावा: भूना-भट्टू के कार्यालयों में डेढ़ दर्जन कमरों के ताले तोड़े

फतेहाबाद। मकानों-दुकानों के बाद अब बिजली घर चोरों के निशाने पर आ गए हैं। बीती रात चोरों ने भूना और भट्टू के बिजली घरों पर सेंधमारी करते हुए डेढ़ दर्जन कमरों के ताले तोड़ डाले। भूना में फतेहाबाद रोड स्थित बिजली घर के 8 कमरों के ताले तोड़े गए। यह सभी कमरे जेई और क्लर्क के कार्यालय से संबंधित थे। यहां से कुछ मीटर गायब मिले हैं। वहीं भट्टू में एसडीओ दफ्तर के लगभग 10 कमरों को चोरों ने खंगाला और एक कमरे में पड़े भारी मात्रा में कंडक्टर उठाकर भाग गए। सिल्वर से बने इन कंडक्टरों का वजन डेढ़ क्विंटल से ज्यादा बताया गया है। भट्टू में हुई चोरी की वारदातों के विरोध में कर्मचारियों ने दरी बिछाकर धरना शुरू कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि ना यहां चौकीदार है न ही सीसीटीवी कैमरे लगा रखे। पहले भी चोरी की वारदात हो चुकी है।

ALSO READ  आईटीआई जा रहे छात्रों में झगड़ा, तीन पर चाकूओं से हमला

बिजली निगम से मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने भट्टू के किरढान रोड पर बिजली निगम के एसडीओ कार्यालय में घुसकर यहां के 10 कमरों के ताले तोड़ डाले। एक कमरे में डेढ़ क्विंटल वजन के भारी मात्रा में कंडक्टर पड़े थे, जिन्हें चोर उठाकर ले गए। बाकी कमरों में कुछ नहीं मिला। यह कंडक्टर हाई टैंशन लाइन में काम में लाया जाता है और सिल्वर धातु के होने के चलते चोरों ने इन्हें अपना निशाना बनाया। पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है।

 

वहीं भूना चोरी मामले में निगम के कर्मचारियों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि शनिवार को छुट्टी के बाद निगम के तीन कनिष्ठ अभियंता व दो लिपिक सहित अन्य कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों में ताले जड़कर घर को निकल गए। सोमवार सुबह 9 बजे के करीब जैसे ही कर्मचारी अपने कमरों में आए तो देखकर दंग रह गए क्योंकि कमरों के मुख्य गेट पर लगे ताले टूटे हुए थे। जबकि स्टोर रूम के ताले भी टूटे हुए थे। रिकार्ड से छेड़छाड़ का अंदेशा होने के चलते कर्मचारी अपना-अपना रिकॉर्ड बटोर रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही भूना पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल से सुराग एकत्रित किए और मामले की जांच शुरू कर दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *