भूना में दूसरे दिन भी बाजार बंद, हर तरफ से भूना जाम, नहीं हुआ मृतक का अंतिम संस्कार

भूना/कुलदीप। बेखौफ बदमाशों की बदमाशी का शिकार हुए मुकेश के मामले में लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। आज दूसरे दिन भी भूना के बाजार बंद रहे और महाराजा अग्र्रसैन चौक में धरना स्थल पर लोग अब टेंट लगाकर डटे हुए हैं। भूना में रोड जाम है और अब आऊटर एरिया में भी हर तरफ रोड जाम होने शुरू हो गए हैं। राष्ट्रीय बागवानी अमरूद फार्म के पास रोड जाम कर दिया गया है तो वहीं खैरी चौक से खैरी की तरफ जाने वाले रोड को भी अवरुद्ध कर दिया है। कुलां रोड भी जाम कर दिया गया है, जबकि फतेहाबाद रोड पर बाबा राणाधीर मंदिर चौक के पास भी रोड जाम कर दिया गया है।

लोग अपनी उन्हीं मांगों पर अडिग हैं, जिन मांगों पर यह प्रदर्शन शुरू हुआ। प्रशासन से दो दफा की बातचीत विफल रही है, जिसकारण मृतक के शव का अभी तक संस्कार नहीं हो पाया है। आज धरना स्थल पर लोगों ने विधायक दुड़ाराम के खिलाफ भी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि यदि दोपहर तक वे लोगों के बीच आकर अपना समर्थन नहीं देते तो भूना शहर उनका बहिष्कार करेगा। लोग मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा, सुरक्षा, आम्र्स लाइसेंस, मृतक की पत्नी को नौकरी व सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। नारेबाजी में आरोपियों की फांसी की मांग भी कर रहे हैं। अभी तक इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

ALSO READ  रिश्तेदार नाबालिग भतीजी से दुष्कर्म के दोषी को 20 वर्ष की कैद

आपको बता दें कि चंदननगर में रविवार को हुई हिंसक घटना में घायल मुकेश कुमार ने बीते दिन हिसार के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वीरवार शाम को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपा गया, जिसका संस्कार नहीं करवाया गया बल्कि शव को कुम्हार धर्मशाला में ले गए और आज रोड जाम करने की चेतावनी दी थी। शुक्रवार सुबह होते ही लोग शव लेकर पुराना बस स्टैंड के पास पहुंचे और सिरसा-चंडीगढ़ हाईवे जाम कर दिया था, जो आज भी जारी है।

 

ज्ञात रहे कि चंदननगर में रविवार रात को एक युवक द्वारा दुकानदार गरीबदास के 8 वर्षीय बेटे शिवम द्वारा बीड़ी का बंडल न देने पर अपने साथियों को बुलाकर जमकर उत्पात मचाया था। दुकानदार के घर पर ईंटें बरसाई और चाकू चलाए। चाकू लगने से दुकानदार का बड़ा बेटा मुकेश और उसका चाचा रमेश घायल हुए, जबकि कई अन्य को चोटें लगी थी। दोनों घायलों को हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बाद में 6 नामजद कर 40 अज्ञात के खिलाफ 307, 326 का मामला दर्ज किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *