सूर्यदेव भी मुस्कुराते हैं, देखिए नासा ने जारी की अद्भुत तस्वीर

हम सबने यही देखा और सुना है कि सूर्य देव आग उगलते हैं, लेकिन पहली बार सूर्य की हंसते हुए क्यूट पिक्चर सामने आई है। आप भी देखकर हैरान रह जाएंगे। नासा के सेटेलाइट ने एक अद्भुत पिक्चर रिकॉर्ड की है, जिसमें सूर्य केे अंदर उत्पन्न हो रही एनर्जी व अन्य घटनाओं को देखकर ऐसा लगता है जैसे सूर्य मुस्कुरा रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसे सूर्य देव अच्छे मूड में हैं।

यह पिक्चर गुरूवार को रिकॉर्ड की गई है, जिसे नासा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। साथ ही लिखा कि ‘आज नासा के सोलर डायनेमिक्स ऑब्जर्वेटरी ने सूर्य को मुस्कुराते हुए कैमरे में कैद कर लियाÓ। दरअसल सूर्य पर हंसते हुए चेहरे का आकार दे रहे इन काले धब्बों को कोरोनल होल के रूप में पहचाना गया है, इन क्षेत्रों से तेज सोलर हवाएं पूरे अंतरिक्ष में चलती हैं।

ALSO READ   Microsoft Company News : अमेरिका की कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को लगा बड़ा झटका, अमेरिकी अदालत ने 24 करोड़ डॉलर का ठोका जुर्माना

एकबारगी तो तस्वीर देखने पर लगता है कि सूर्य हमारी तरफ देख कर मुस्कुरा रहे हैं। काले धब्बे से सूर्य की दो आंखें बन रही हैं तो बीच में मोटा गोल नाक दिख रहा है जबकि उसके नीचे मुस्कान नजर आ रही है। नासा ने 2010 में ऑब्जर्वेटरी को लांच किया था, तब से यह अंतरिक्ष में सूर्य की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। इससे पहले अक्टूबर 2014 में भी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें सूर्य का चेहरा डरावना नजर आया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *