मिड डे मील में छिपकली : अध्यापक ने पीटा और बैंगन बोल कर खिलाया, 200 बच्चे बीमार

भागलपुर। बिहार के भागलपुर क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां मिड डे मील का खाना खाने के बाद 200 के करीब बच्चे बीमार पड़ गए। बच्चों ने खाने में छिपकली होने की शिकायत की थी, लेकिन टीचर ने डांट डपट कर उन्हें छिपकली नहीं बैंगन होने की बात कही और पीट-पीटकर यह खाना खिलाया। जिसके बाद वे बीमार हो गए। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने रसोइया को बरखास्त कर दिया और प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सारे अध्यापकों का तबादला भी कर दिया गया है।

मामला मदतपुर गांव का है, जहां 6वीं की एक बच्ची ने बताया कि उन्हें मिड डे मील दिया गया था। एक छात्र ने थाली में छिपकली होने की बात कही। जिस पर सारे बच्चों ने खाना छोड़ दिया। जब इसकी जानकारी अध्यापक चितरंजन को मिली तो उन्होंने बच्चों को थाली दिखाकर कहा कि यह बैंगन है और उन्होंने छिपकली निकालते हुए कहा कि चुपचाप खाना खाओ। बच्चों ने खाना नहीं खाया तो उन्हें पीटकर खाना खिलाया गया। जिसके बाद बच्चों को उल्टियां होनी शुरू हो गई और 200 के करीब बच्चों की तबीयत खराब हो गई। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ALSO READ  Indian Athletic Player Story : हरियाणा के किसान के बेटे ने जीता गोल्ड मेडल, परवेज की तेज दौड़ देखकर आनंद महिंद्रा ने की सराहना

बच्चों के बीमार होने के बाद आखिरकार स्कूल के स्टाफ को कुछ अहसास हुआ कि मामला बिगड़ रहा है। जिस पर आनन-फानन में खाना फेंकवाया गया। इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी जब निरीक्षण करने पहुंचे तो फेंके गए खाने में उन्हें छिपकली मिल गई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *