गलती से इस गांव में चुने गए दो-दो सरपंच, हारे उम्मीदवार को भी दिया सरपंच सर्टिफिकेट, अब लौटा नहीं रहा

नारनौल। हाल ही में संपन्न हुए प्रथम चरण के पंचायती चुनाव में नारनौल जिले के एक गांव में दो-दो सरपंच चुन लिए गए। जब इस बारे में पता चला तो विवाद हो गया कि कैसे एक गांव में दो-दो सरपंच चुने गए। दरअसल प्रिजाइडिंग अधिकारी की गलती के कारण 2 लोगों को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया गया। दोनों दावा कर रहे हैं कि दोनों ही जीते हैं। प्रशासन ने जब वोट देखकर हारे हुए प्रत्याशी से सर्टिफिकेट वापस मांगा तो वह मान नहीं रहा और सॢटफिकेट देने से मना कर गया है। विवाद जारी है। मामला नारनौल के गांवड़ी जाट गांव का है।

 

पहले चरण के चुनाव 2 तारीख को संपन्न हुए थे। चुनाव के तुरंत बाद मतगणना हुई और पंचों-सरपंचों को सर्अिफिकेट दिए गए। गांवड़ी जाट गांव में प्रीजाइडिंग अधिकारी ने गलती से हारे हुए उम्मीदवार विजय सिंह को सरपंच चुने जाने का सॢटफिकेट थमा दिया, जिससे उनका गुटा खुशी से झूम उठा। बाद में पता चलचा कि गलती हो गई है और विजय सिंह से सॢटफिकेट लौटाने को कहा गया। लेकिन विजय सिंह अब खुद को सरपंच चुना बता रहा है और सॢटफिकेट दे नहीं रहा। बाद में सुरेंद्र सिंह 203 मतों से जीते निकले तो उन्हें भी सरपंच का सॢटफिकेट दिया गया है।

ALSO READ  Haryana Mid-Day Mill Workers News : हाईकोर्ट ने मिड-डे मील वर्कर्स को दी बड़ी राहत, वर्करों को 2 महीने की छुट्टियों का मिलेगा वेतन

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *