भीषण लू का प्रकोप : हरियाणा के इस जिले में 20 से 24 मई तक 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां घोषित

सिरसा, 19 मई। उपायुक्त आर के सिंह ने भीषण गर्मी के चलते जिला के सभी स्कूल (सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त) में बालवाटिका से कक्षा 8वीं तक के छात्रों की छुट्टियां घोषित की है। अत्यधिक गर्म मौसम/लू के मद्देनजर 20 मई से 24 मई तक जिला के सभी स्कूलों में 8वीं तक की कक्षाओं के बच्चों की छुट्टियां रहेगी तथा सभी शिक्षण/गैर-शिक्षण कर्मचारी हमेशा की तरह स्कूल में उपस्थित होंगे। सभी खंड शिक्षा अधिकारी आदेशों की दृढता से पालना सुनिश्चित करेंगे।

 

भीषण लू का प्रकोप : हरियाणा के इस जिले में 20 से 24 मई तक 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां घोषित Read More »

मानसिक परेशानी के चलते 50 फीट गहरे कुएं में कूदा : वन्य जीव रक्षक की टीम ने बचाया

फतेहाबाद। फतेहाबाद के टोहाना खंड के गांव सिंबलवाला में एक अधेड़ ने जान देने के लिए एक पुराने कुएं में छलांग लगा दी। करीब 50 फीट गहरे कुएं में उसकी कराहना सुनकर लोगों को मामले का पता चला तो उसे बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया गया, लेकिन सफल न होने पर वन्य जीव रक्षक नवजोत ढिल्लों की टीम को मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने रस्सी की सहायता से कुएं में उतरकर बुजुर्ग की जान बचाई।

कुएं की तलहटी पर दलदल होने के चलते बुजुर्ग की जान बच गई, हालांकि कुछ गुम चोटें आने पर उसे अस्पताल ले जाया गया है। नवजोत ढिल्लों ने बताया कि गांव के ही रहने वाले एक बुजुर्ग लीलाराम ने मानसिक परेशानी के चलते आज सुबह गांव के बाहर बने पुराने कुएं में छलांग लगा दी थी। काफी देर तक वह अंदर ही पड़ा कराहता रहा।

बाद में कुछ लोगों ने कुएं में देखा तो उसे अंदर गिरा हुआ देखा। उन्हें सूचना दी तो उनकी टीम मौके पर आई और उसे सुरक्षित बाहर निकाला। बाहर निकलने के बाद बुजुर्ग दर्द से तड़पने लगा, जिस पर उसे अस्पताल ले जाया गया। बुजुर्ग ने यह कदम क्यों उठाया, इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है।

मानसिक परेशानी के चलते 50 फीट गहरे कुएं में कूदा : वन्य जीव रक्षक की टीम ने बचाया Read More »

Ramrahim is yearning to come out of jail, appealed to the High Court and said that he is entitled to 41 days parole.

Gurmeet Ram Rahim Parole News : जेल से बाहर आने के लिए तड़प रहा है रामरहीम, हाईकोर्ट में गुहार लगाते हुए बोले 41 दिन की पैरोल का हकदार हूं

Gurmeet Ram Rahim Parole News : 2018-19 से सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम यौन उत्पीड़न और हत्या के मामलों में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 वर्ष और उम्रकैद की सजा काट रहे जेल से बाहर आने के लिए तड़प रहे है। इसलिए उन्होंने जमानत यानी पैरोल देने पर रोक के आदेश को हटाने के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के समक्ष गुहार लगाते हुए याजिका दाखिल की है।

 

 

राम रहीम द्वारा पैरोल मांगना राजनीतिक उद्देश्य अटकलें चर्चा मे छाई
बता दें कि, डेरा प्रमुख के मुताबिक, इस वर्ष उसके पास अभी भी 41 दिन की जमानत बची हुई है और वह इसका लाभ शायद राजनितिक रुप से उठाना चाहते हैं ? मगर इससे पहले फरवरी 29 को हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को भविष्य में कोर्ट की इजाजत के बिना डेरा प्रमुख को जमानत देने से रोक लगा दी थी। क्योंकि लोकसभा चुनावों के समय राम-रहीम ने जमानत मांगी है। ऐसे में उनके द्वारा इस तरह मांगी गई जमानत को राजनीतिक उद्देश्य के प्रति अटकलें बताई जा रही हैं। क्योंकि डेरा प्रमुख (Gurmeet Ram Rahim Parole News) का पंजाब और हरियाणा की कई सीटों पर प्रभाव माना जाता है।

 

 

राम रहीम ने अपनी अर्जी में क्या कहा है ?
हरियाणा के सिरसा जिला में स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim Parole News) ने अपनी अर्जी में कहा है कि, वह इस साल की पैरोल और 21 दिन की फरलो सहित कुल 41 दिनों की रिहाई का हकदार है। आदेशों पर रोक हटाने की मांग करते हुए उन्होंने दलील दी है कि, पैरोल और फरलो देने का उद्देश्य सुधारात्मक प्रकृति का है और दोषी को परिवार और समाज के साथ अपने सामाजिक संबंधों को बनाए रखने हेतू सक्षम बनाना है। इसलिए 29 फरवरी का आदेश डेरा प्रमुख के अधिकारों को नुकशान पहुंचा रहा है, क्योंकि वह अधिनियम के मुताबिक इस साल 20 दिनों के लिए पैरोल और 21 दिनों के फरलो के लिए हकदार हूं।

 

 

डेरा प्रमुख ने जमानत मांगने के लिए कानूनी पाठ का सहारा ले रहे हैं
जमानत मांगने के लिए और कानूनी पाठ के तहत से डेरा प्रमुख ने कहा है कि, हरियाणा गुड कंडक्ट प्रिजनर्स एक्ट 2022 के तहत पात्र दोषियों को हर कैलेंडर साल में 70 दिनों की पैरोल और 21 दिन की फरलो देने का अधिकार का प्रावधान है। उन्होंने दलील देते हुए कहा है कि, कानून ऐसे किसी भी दोषी को पैरोल और फरलो देने पर रोक नहीं लगाते हैं, जिसे आजीवन कारावास और निश्चित अवधि सजा वाले तीन या अधिक मामलों में दोषी ठहराया गया हो और सजा सुनाई गई हो।

 

 

किस फैसले के कारण दोषी राम रहीम को पैरोल लेने में दिक्कते आ रही है ?
पाठक को बता दें कि, डेरा प्रमुख को बार-बार दी जा रही पैरोल के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। ऐसे में हरियाणा सरकार पर कानूनों को ताक पर रख अपने फायदे के लिए उसे बार-बार पैरोल देने की बात कही गई थी। दरअसल, इस साल फरवरी में दोषी राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim Parole News) को भविष्य में कोर्ट की अनुमति के बगैर पैरोल या फरलो देने पर रोक लगा दी थी। दोषी राम रहीम को मिलने वाली पैरोल को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने सख्ती अपनाते हुए आदेश दिया था कि, कोर्ट से पूछे बिना राम रहीम को पैरोल ना दी जाए।

 

 

राम रहीम को तीन मामलों में मिली है सजा
पाठकों को दोषी राम रहीम की सजा के बारे में सूचित करते हैं कि, दोषी राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim Parole News) को डेरा की दो साधवियों के साथ दुष्कर्म के आरोप में 20 साल का कारावास मिला है। जबकि 2021 में दोषी राम रहीम को डेरा के एक प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मे मामले में 4 अन्य के साथ दोषी करार दिया गया था। डेरा प्रमुख और 3 अन्य को 2019 में पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति की हत्या के मामले में 16 वर्ष का कारावास मिला था। फिर भी पिछले 2 वर्ष अंत्तराल में दोषी राम रहीम को 6 महीने से ज्यादा की पैरोल मिल चुकी है।

 

Gurmeet Ram Rahim Parole News : जेल से बाहर आने के लिए तड़प रहा है रामरहीम, हाईकोर्ट में गुहार लगाते हुए बोले 41 दिन की पैरोल का हकदार हूं Read More »

Sarpanch's wife murdered over 2 kanal land dispute in Kurukshetra

Haryana Crime News : कुरुक्षेत्र में 2 कनाल जमीनी विवाद को लेकर सरपंच की पत्नी की हत्या

Haryana Crime News : हरियाणा की धर्मनगरी एवं कुरुक्षेत्र जिले के डोडा खेड़ी गांव में जमीनी विवाद का एक बड़ा मामला सामने आया है। मामला 2 कनाल जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े में गांव के सरपंच की पत्नी की हत्या कर दी गई। हमले में साथ ही सरपंच अनिल को भी चोटें आई हैं और उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

 

 

आए जाने क्या है पूरा मामला ?

हरियाणा की धर्मनगरी नाम से प्रसिद्ध कुरुक्षेत्र जिला में मृतका महिला की पहचान यशोदा 28 साल निवासी डोडा खेड़ी के रूप में हुई है। पुलिस रिपोर्ट में बताया जा रहा कि, गांव के सरपंच अनिल कुमार का उसके चाचे-ताऊ के परिवार के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। बता दें कि, सरपंच अनिल का 2 कनाल की जमीन को लेकर चाचे-ताऊ के परिवार से झगड़ा चल रहा था। इसी जमीनी को विवाद को सुलझाने को लेकर गांव में उनकी पंचायत भी बुलाई गई थी।

जमीनी मसले को सुलझाने के लिए शुक्रवार को जमीन की निशानदेही भी चल रही थी, तभी अचानक अशोक कुमार और उसकी पत्नी ने उनके साथ लड़ाई-झगड़ा करने लगे। इस झगड़े के दौरान उन पर आरोप है कि अशोक और पत्नी ने महिला यशोदा के पेट में लात मार दी, जिससे यशोदा की तबीयत खराब हो गई। बाद में पति-पत्नी को अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां ईलाज के दौरान यशोदा ने दम तोड़ दिया।

Haryana Crime News : कुरुक्षेत्र में 2 कनाल जमीनी विवाद को लेकर सरपंच की पत्नी की हत्या Read More »

This smartphone with 108MP camera quality is available with a powerful and powerful battery of 7800mAh. make offer soon

Moto G54 5G Launch : 108MP कैमरा कॉलिटी वाला ये स्मार्टफोन, धांसू और दमदार बैटरी 7800mAh के साथ मिल रहा है। जल्द करें ऑफर

Moto G54 5G Launch : हाल ही के दिनों में मोटोरोला कंपनी ने नया Moto G54 5G स्मार्टफोन लोन्च किया है। ऐसे में इस डिवाईस में आपको 108 एमपी की अच्छी गुणवत्ता वाला रियर कैमरा और दमदार 7800mAh वाली बैटरी मिलेगी। बता देें कि, ये डिवाईस बेस्ट फिचर्सों के साथ लॉन्च हुआ है और इसकी आरंभिक रेंज कीमत 11 हजार रुपये बताई जा रही है।

 

 

Moto G54 5G स्मार्टफोन के स्पेसिकेशन के बारे में

 

  • Moto G54 5G स्मार्टफोन में आपको 6.9 इंच की बड़ी स्क्रीन यानी सुपर AMOLED डिस्प्ले भी मिलेगा। जिसमें 120hz रिफ्रेश रेट दिया जायेगा।
  • आपको इस डिवाईस के डिस्प्ले पर 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलेगा है और साथ ही स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास 7 की प्रोटेक्शन भी मिलेगी।
  • जबरदस्त  फोटोज खिंचने के लिए आपको 108 Megapixel का मेन रियर कैमरा और साथ ही 2 Megapixel का मैक्रो कैमरा मिलेगा
  • सेल्फी लेने के लिए आपको इस डिवाईस में 32 Megapixel का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा।
  • इस हेंडसेट में आपको धांसू परफॉर्मेंस करने के लिए MediaTek Dimensity 7020 प्रोसेसर भी मिलेगा। 
  • इस फोन में आपको दमदार 7800mAh की बैटरी और 100w का धांसू चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा।
  • इस डिवाईस में आपको 6GB रैम और 8GB रैम के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज का भी विकल्प दिया जायेगा। 

Moto G54 5G Launch : 108MP कैमरा कॉलिटी वाला ये स्मार्टफोन, धांसू और दमदार बैटरी 7800mAh के साथ मिल रहा है। जल्द करें ऑफर Read More »

Patanjali's Soan Papdi failed in quality check, 3 including assistant manager sentenced to jail

Baba Ramdev Company News : गुणवत्ता की जांच में फेल हुई पतंजलि कि सोन पापड़ी, असिसटेंट मैनजर समेत 3 को जेल कि सजा

Baba Ramdev Company News : पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के खाद्य पदार्थों और दवाओं की जांच के आदेश दिए थे। जांच में ईन पदार्थों कि रिपोर्ट कई बार फेल निकली हैं, जिससे रामदेव को अपने हलफनामा में सुप्रीम कोर्ट को माफीनामा लिखा और कई बार माफी भी मांगी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सख्ती अपनाने के बाद बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

 

 

असिसटेंट मैनजर समेत 3 को जेल की सजा
उत्तराखंड के पिथोरागढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सोन पापड़ी के परिक्षण में फेल होने पर पतंजलि आयु्र्वेद लिमिटेड के एक सहायक प्रबंधक तीन लोगों को 6 महीने की कारावास की सजा सुनाई गई है। साथ ही तीनों पर जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि, 17 अक्टूबर, 2019 को एक खाद्य सुरक्षा निरीक्षक ने पिथौरगढ़ के बेरिनाग के मुख्य बाजार में लीलाधर पाठक की दुकान का दौरा किया था। इस दौरान पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के बारे में चिंताएं व्यक्त कि गईं। सपूत कोलेक्ट किए गए और रामनगर कान्हा जी वितरक के साथ-साथ पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को नोटिस जारी किए गए।

 

 

2020 की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया गया
उत्तराखंड के ही रुद्रपुर, उधम सिंह नगर में राज्य खाद्य एवं औषधि परिक्षण प्रयोगशाला में फोरेंसिक जांच आयोजित किया गया था। दिसबंर में राज्य खाद्य सुरक्षा विभाग को प्रयोगशाला से एक रिपोर्ट मिली, जिसमें मिठाई की घटिया गुणवत्ता का संकेत दिया गया था। तुरंत इसके बाद लीलाधर पाठक, वितरक अजय जोशी और पतंजलि के असिसटेंट मैनजर अभिषेक कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

 

 

आरोपियों पर कितना जुर्माना और कितने दिन की सजा हुई ?
तमाम जांचों पर सुनवाई के बाद, कोर्ट ने खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 की धारा 59 के तहत तीनों को 6 महीने की कैद और प्रत्येक दोषी पर क्रमा अनुसार 5 हजार रुपये, 10 हजार रुपये और 25 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई। जबकि कोर्ट ने अपना खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत सुनाया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि, कोर्ट में पेश किए गए सबूत क्लियर रुप से उत्पाद की घटिया गुणवत्ता के आधार पर दोषियों को सजा सुनाई गई है।

Baba Ramdev Company News : गुणवत्ता की जांच में फेल हुई पतंजलि कि सोन पापड़ी, असिसटेंट मैनजर समेत 3 को जेल कि सजा Read More »

Wheels of 4 trains passing through Haryana stopped, routes of 11 trains changed! Know the complete list

Haryana-Rajasthan train News : हरियाणा से होकर गुजरने वाली 4 ट्रेनों का पहिया रुका, 11 ट्रेनों का बदला रूट ! जानें पूरी लिस्ट

Haryana-Rajasthan train News :  राजस्थान के जयपुर के गांधी स्टेशन पर चल रहे पुनर्विकास कार्य की वजह से हरियाणा से होकर गुजरने करने वाली 4 ट्रेनाें का पहिया रुका अर्थाथ रद्द की गई है। जबकि 4 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द रहेगी। इस तरह ट्रेनों का रद्द होने से दैनिक दूर-दूराज का सफर करने वाले आम नागरिकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि गर्मी से निजात पाने के लिए यात्रि ठंडी वादियों में कुछ लम्हे गुजारने के लिए ट्रेनोंं के माध्यम से जाते हैं।

 

रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर पश्चिम रेलवे (Haryana-Rajasthan train News) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि, 4 ट्रेनों के अलावा 11 ट्रेनें रुट डायवर्ट से संचालित की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रभावित हुई ज्यादातर ट्रेनें रेवाड़ी के रास्ते सफर करती हैं और रूट डायवर्ट से संचालित होने वाली ट्रेनें वाया रेवाड़ी- नारनौल होकर गुजरेगी। कैप्टन शशि किरण ने बताया कि, 9 जून को अजमेर- चंडीगढ़ (20977), चंडीगढ़- अजमेर (20978), जयपुर- रेवाड़ी (09635) और रेवाड़ी-  जयपुर(09636) रद्द रहेगी।

आंशिक रद्द 4 ट्रेन सेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)

  1. ट्रेन नंबर 12414, जम्मूतवी- अजमेर ट्रेन 8 जून को जम्मूतवी से प्रस्थान करेगी और ये ट्रेन खातीपुरा तक चलेगी, किंतु यह रेलसेवा खातीपुरा- अजमेर स्टेशन के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।
  2. ट्रेन नंबर 12413, अजमेर- जम्मूतवी ट्रेन 9 जून को अजमेर के स्थान पर खातीपुरा से चलेगी, किंतु यह रेलसेवा अजमेर- खातीपुरा स्टेशन के मध्य आंशिक रूप से रद्द रहेगी।
  3. ट्रेन नंबर 12015, नई दिल्ली- अजमेर ट्रेन 9 जून को नई दिल्ली से चलेगी और यह रेलसेवा खातीपुरा तक चलेगी, किंतु यह ट्रेन खातीपुरा- अजमेर स्टेशन के मध्य आंशिक रूप से रद्द रहेगी।
  4. ट्रेन नंबर 12016, अजमेर- नई दिल्ली ट्रेन 9 जून को अजमेर के स्थान पर खातीपुरा से चलेगी, किंतु यह रेलसेवा अजमेर- खातीपुरा स्टेशनों के मध्य आंशिक रूप से रद्द रहेगी।

रिशड्यूल रेल सेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)

  • ट्रेन नंबर 12988, अजमेर- सियालदाह ट्रेन 9 जून को अजमेर से अपने तय समय से साढ़े 4 घंटे देरी से चलेगी।
  • ट्रेन नंबर 14716, जयपुर- हिसार ट्रेन 9 जून को जयपुर से अपने तय समय से 40 मिनट देरी से रवाना होगी।

रूट डायवर्ट चलने वाली 11 ट्रेनें (प्रारंभिक स्टेशन से)

  1. ट्रेन नंबर 14733, बठिंडा- जयपुर ट्रेन 8 जून को बठिंडा से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग रेवाड़ी- रींगस- जयपुर होकर चलेगी एवं बीच रास्ते में अटेली, नारनौल, निजामपुर, डाबला, मांवडा, नीमकाथाना, कावंट, श्रीमाधोपुर, रींगस, चौमू सामोद एवं ढेहर का बालाजी स्टेशनों पर ठहराव करेगी।
  2. ट्रेन नंबर 14322, भुज- बरेली ट्रेन 8 जून को भुज से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग फुलेरा- रींगस- रेवाड़ी संचालित होगी एवं बीच रास्ते रींगस, नीमकाथाना, नारनौल स्टेशनों पर ठहराव करेगी।
  3. ट्रेन नंबर 14661, बाडमेर- जम्मूतवी ट्रेन 9 जून को बाडमेर से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग फुलेरा- रींगस- रेवाड़ी होकर संचालित होगी एवं बीच रास्ते रींगस, नीमकाथाना, नारनौल स्टेशन पर ठहराव करेगी।
  4. ट्रेन नंबर 19408, वाराणसी- साबरमती ट्रेन 8 जून को वाराणसी से चलने वाली रेलसेवा परिवर्तित मार्ग रेवाड़ी- रींगस- फुलेरा होकर संचालित होगी एवं परिवर्तित मार्ग में रींगस, नीमकाथाना, नारनौल, फुलेरा स्टेशन पर ठहराव करेगी।
  5. ट्रेन नंबर 20937, पोरबंदर- दिल्ली सराय 8 जून को पोरबंदर से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग फुलेरा- रींगस- रेवाड़ी होकर संचालित होगी एवं बीच रास्ते रींगस, नीम का थाना, नारनौल स्टेशन पर ठहराव करेगी।
  6. ट्रेन नंबर 14662, जम्मूतवी- बाड़मेर 8 जून को जम्मूतवी से चलने वाली ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग रेवाड़ी- अलवर- जयपुर- फुलेरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग रेवाड़ी- रींगस- फुलेरा होकर संचालित होगी एवं बीच रास्ते नारनौल, नीमकाथाना, रींगस स्टेशन पर ठहराव करेगी।
  7. ट्रेन नंबर 14321, बरेली- न्यू भुज 9 जून को बरेली से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग रेवाड़ी- रींगस- फुलेरा होकर संचालित होगी एवं मार्ग में नारनौल, नीमकाथाना, रींगस स्टेशन पर ठहराव करेगी।
  8. ट्रेन नंबर 14853, वाराणसी सिटी- जोधपुर 8 जून को वाराणसी सिटी से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग भरतपुर- सवाईमाधोपुर- जयपुर संचालित होगी एवं बीच रास्ते बयाना, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर व दुर्गापुरा स्टेशनों पर ठहराव करेगी।
  9. ट्रेन नंबर 12403, प्रयागराज- बीकानेर 8 जून को प्रयागराज से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग आगराकैंट- बयाना- सवाईमाधापुर- जयपुर होकर संचालित होगी एवं बीच रास्ते बयाना, गंगापुर सिटी, सवाईमाधोपुर, दुर्गापुरा स्टेशनों पर ठहराव करेगी।
  10. ट्रेन नंबर 14864, जोधपुर- वाराणसी सिटी 9 जून को जोधपुर से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग जयपुर- सवाईमाधोपुर- भरतपुर होकर संचालित होगी एवं बीच रास्ते दुर्गापुरा, सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी, बयाना स्टेशनों पर ठहराव करेगी।
  11.  ट्रेन नंबर 12404, बीकानेर- प्रयागराज 8 जून को बीकानेर से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग जयपुर- सवाईमाधापुर- बयाना- आगरा कैंट होकर संचालित होगी एवं बीच रास्ते दुर्गापुरा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, बयाना स्टेशन पर ठहराव करेगी।

Haryana-Rajasthan train News : हरियाणा से होकर गुजरने वाली 4 ट्रेनों का पहिया रुका, 11 ट्रेनों का बदला रूट ! जानें पूरी लिस्ट Read More »

This Motorola smartphone with 32MP selfie camera launched in India, is winning the hearts of customers with its powerful features.

Motorola edge 50 fusion Launch : भारत में 32MP सेल्फी कैमरे वाला मोटोरोला का ये स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स से जीत रहा है ग्राहको का दिल

Motorola edge 50 fusion Launch : भारत में आखिरकार मोटोरोला ने अपनी ऐज 50 सीरिज का लेटेस्ट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। ऐसे में इस फोन के दमदार फीचर्स ने ग्राहको का दिल जीता है। बता दें कि, इस फोन में 6.7 इंच फुलएचडी+pOLED कर्व्ड स्क्रीन, स्नैपड्रैगन 7s Gen 2 प्रोसेसर और 50 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा जैसे धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

 

 

 

Motorola edge 50 fusion के खासियत के बारे में

  • आपको Motorola edge 50 fusion में 6.7 इंच (2400×1080 पिक्सल) फुलएचडी+ 10-बिट OLED Endless Edge Display मिल रही है।
  • साथ ही आपको इस फोन में स्क्रीन HDT10+ सपोर्ट और इसका रिफ्रेश रेट 144Hz मिल रहा है। वहीं 360Hz टच सैंपलिंग रेट दिया गया है।
  • आपको इस फोन में कॉर्निंग गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन मिलेगा। साथ ही पीक ब्राइटनेस 1600 निट्स तक भी मिलेगा।
  • आपको फोन में 2.4 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 7s Gen 2.4nm मोबाइल प्लेटफॉर्म और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 710GPU मिलता है।
  • इस फोन में आपको 8GB एवं 12GB रैम विकल्प के साथ 256GB एवं 512GB इनबिल्ट स्टोरेज विकल्प मिल रहा है।
  • आपको ये फोन प्रोसेसर ऐंड्रॉयड 14 के साथ मिल रहा है।
  • इस हैंटसेट में आपको अपर्चर एफ/1.88 और ओआईएस के साथ 50 Megapixel Sony LYT-700 प्राइमरी रियर कैमरा एंव 13 Megapixel अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी मिल रहा है।
  • सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस हैंडसेट में आपको अपर्चर एफ/2.45 के साथ 32 मेगापिक्सल का फ्रंड कैमरा मिल रहा है।
  • डिवाईस में आपको यूएसबी टाइप-सी ऑडियो, स्टीरियो स्पीकर्स, डॉल्बी एटमस और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेंगे।
  • हैंटसेट को पावर देने के लिए आपको 5000mAh की बैटरी मिल रही है। साथ ही 68W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रहा है।

 

 

 

फोन की कीमत के बारे में जानें

  • Motorola edge 50 fusion आपको 8GB रैम एवं 128GB स्टोरेज वेरियंड की कीमत 22,999 रुपये में मिल रहा है।ज
  • जबकि आपको यह डिवाईस आपको 12GB रैम एवं 128GB स्टोरेज वेरियंड की कीमत 24,999 रुपये में मिल रहा है।
  • अगर आप इस डिवाईस को किसी दूसरे पुराने फोन के बदले खरीदते हो तो, आपको 2000 रुपये तक की छूट मिलेगी।
  • आपको बता दें कि, ICICI बैंक कार्ड के जरिए 9 महीने तक नो-कॉस्ट ईएमआई ऑफर भी मिल रहा है।

Motorola edge 50 fusion Launch : भारत में 32MP सेल्फी कैमरे वाला मोटोरोला का ये स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, दमदार फीचर्स से जीत रहा है ग्राहको का दिल Read More »

आज का राशिफ़ल 19 मई 2024

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। यदि आप नौकरी में परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप आज कोई अवसर मिल सकता है। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। प्रबंधन क्षेत्र के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगें। सहयोगात्मक भावना होगी , कुछ तनावपूर्ण रिश्तों का अंत संभव है। मानसिक संतुष्टि मिलेगी। स्वास्थ्य की तरफ ध्यान दें।

 

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी ,वु , वे, वो)
आज का दिन सामान्य रहेगा । इस अवधि में नियोजित कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं दिखाएगा, किन्तु परिणाम जो भी हों, सकारात्मक होंगें। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे, तो उसे पाने के लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। किसी समस्या का समाधान निकलेगा। धार्मिक विचारों की बढ़ोतरी होगी।

 

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आप अपनी नौकरी में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। विदेश यात्रा भी संभव है। आप अपनी संभावनाओं के उत्थान की आशा भी कर सकते हैं क्योंकि आप अपनी वर्तमान नौकरी से अधिक पसंदीदा स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। आज आपके धन में बढ़ोत्तरी होगी। छात्र अपनी पढ़ाई में अच्छा करेंगे।

 

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे जो उनकी नकदी में वृद्धि करेंगें। आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी। आपके द्वारा की गई बचत, आपके परिवार के लिए लाभकारी साबित होगी बुजुर्ग अपने बच्चों को सफलता प्राप्त करते हुए देख खुश होंगे।

 

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी लिए हो सकता है। काम के दौरान आप वैचारिक मतभेदों को लेकर अपने सहयोगियों के साथ संघर्ष में आ सकते हैं, इसलिए आपको व्यावहारिक रहने की आवश्यकता है। आपके कुछ दोस्त और रिश्तेदार आपके बारे में अलग राय रखेंगे और दूसरों का पक्ष ले सकते हैं।

 

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज आप अपने अधीनस्थ अथवा सहयोगी को संवेदनशील मुद्दों को समझाने में मदद कर सकतें हैं। व्यापारी वर्ग ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे और आसानी से आर्थिक लाभ अर्जित कर पाएंगे। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवन साथी मिल सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगीं।

 

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आपका आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। आपके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएं पैदा करेंगे किन्तु आप कूटनीति के प्रयोग से उन्हें चुप करा सकते हैं। आपका दैनिक कार्यक्रम व्यस्त रहेगा। नौकरीपेशा जातक पूर्व में अपने द्वारा किए गए शुभ कृत्यों के लिए आज मान्यता प्राप्त करेंगे।

 

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज खुद के लिए जोखिम लेने की क्षमताओं पर अंकुश लगाना बेहतर होगा। यदि आपने पहले से भी जोखिम उठाए हैं तो उन्हें उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। निवेश समझदारी से करें अन्यथा आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। अपने काम की वजह से आपको लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

 

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज आप प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी के साथ भावनात्मक परिवेश में एक नया समीकरण विकसित कर पाएंगे। आज व्यावसायिक और व्यापारी सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। आर्थिक रूप से भी आज का समय उत्कृष्ट है।

 

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज व्यापारिक सन्दर्भ में विलय हो सकतें हैं। कठिन समय है, कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन आपको भ्रमित कर सकता है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवन शैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगें। विवाहित जातकों को जीवनसाथी की तरफ से तनाव मिल सकता है।

 

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज आप व्यापारिक एव व्यावसायिक सन्दर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने प्रयासों से चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी। आप अपने द्वारा किए गए किसी भी निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे और मन संतुष्ट एव शांत रहेगा। यदि आप एक जीवनसाथी की खोज कर रहे हैं, तो यह समय अच्छा है।

 

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिए शानदार साबित होगा। कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ सुकून देख सकेंगे। आप अपनी कड़ी मेहनत और श्रम के लिए इनाम की उम्मीद कर सकते हैं। आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति मिलेगी , परिवार वाले आपको महत्व देंगे । प्रेम संबंधों में आप सावधानी बरतें। स्वास्थ्य लगभग सामान्य रहेगा।

 

कृपया ध्यान दें
यद्यपि शुद्ध राशिफल की पूरी कोशिश रही है फिर भी इन राशिफलों में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ अन्तर हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप किसी ज्योतिषी से अवश्य सम्पर्क करें। किसी भी भिन्नता के लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं।

🌷आपका दिन मंगलमय हो।🌷

मुकेश शास्त्री हालुवास ( भिवानी ) हरियाणा।

🙏धन्यवाद।🙏

आज का राशिफ़ल 19 मई 2024 Read More »

BSNL surprised other companies, 90 days validity will be available in Rs 91 plan

BSNL Best Plans news : BSNL ने अन्य कंपनियों को चौंकाया , 91 रुपये के प्लान में मिलेगी 90 दिन की वैलिडिटी

BSNL Best Plans news : एक समय था बीएसएनएल ग्राहकों के दिलों पर राज करती थी। कंपनी पर वक्त की और सरकार की मार ऐसी पड़ी कि ग्राहकों का एक बड़ा वर्ग प्राईवेट सेक्टर वाली टेलिकॉम की तरफ रुख करना शुरु कर दिया। अब ग्राहक आज के दौर में प्राईवेट सेक्टर की टेलिकॉम कंपनियों के बड़े-बड़े प्लान्स करवाने में नहीं हिचकते।  टेलिकॉम सेक्टर की एक मात्र सरकारी कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए हमेशा ही सस्ते और अच्छे बजट प्लान्स ऑफर करती है। BSNL के पास जियो, एयरटेल और वीआई की तुलना में भले ही ग्राहक कम हों लेकिन कंपनी अपने प्लान्स से सभी को कड़ी टक्कर देती है। जब भी सस्ते प्लान की बात आती है तो BSNL सभी से कोसो दूर आगे निकल जाती है। 

 

 

कंपनी के पास कितने यूजर, जिनके लिए वो अच्छे प्लान्स तैयार करती हैं ?

बता दें कि, BSNL के पास इस समय 8 करोड़ के करीब यूजर्स हैं। अपने यूजर्स के लिए कंपनी ने अपनी लिस्ट में कई सारे ऐसे प्लान्स बनाती है कि जिनकी कीमत उम्मीद से भी ज्यादा कम है। क्योंकि गरीब वर्ग के लोग भी इन सेवाओं का फायदा उठा सके। बीएसएनएल (BSNL Best Plans news) के पास लंबी वैलिडिटी वाला एक प्लान ऐसा है कि, जिसमें 100 रुपये से कम कीमत में 90 दिन की वैलिडिटी मिलती है। 

BSNL ने बनाया गजब का प्लान्स

भारतीय संचार निगम लिमिडेट (BSNL) ने अपने 91 रुपये वाले गजब प्लान से जियो, एयरटेल और वीआई को हैरान करते हुए उनकी हवा टाईट कर दी है। BSNL अपने ग्राहकों को सिर्फ 91 रुपये की कीमत में 90 दिन की लंबी वैलिडिटी ऑफर कर रही है। बता दें कि BSNL पहली ऐसी कंपनी है जो यूजर्स को 100 रुपये से कम कीमत में 3 महीने की लंबी वैलिडिटी ऑफर कर रही है। जबकि अन्य कंपनियां 500 – 600 रुपये में इतने ही महीनों में ही प्लान तैयार करती है।

इन यूजर्स के लिए है बेस्ट विकल्प

आपको बता दें कि BSNL का यह प्लान सभी यूजर्स के लिए नहीं है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं जो अपने फोन में BSNL के सिम को सेकंडरी सिम के तौर पर रखते हैं। BSNL के 91 रुपये के रिचार्ज से आप फोन को पूरे 90 दिन तक एक्टिव रख सकते हैं। आपको इस प्लान (BSNL Best Plans news) में कॉलिंग सुविधा नहीं मिलेगा, मगर आपके नंबर पर इनकमिंग की सुविधा बनी रहेगी। वहीं इस प्लान्स के कम बजट का फायदा गरीब दबके वर्ग के लोगों काे भी मिलेगा, जो दूर-दराज इलाकों में मजदूरी करके अपना घर चलाते हैं।

BSNL Best Plans news : BSNL ने अन्य कंपनियों को चौंकाया , 91 रुपये के प्लान में मिलेगी 90 दिन की वैलिडिटी Read More »