The hassle of power cuts is over, this inverter will run AC, cooler and fridge, also charging through solar.

Daewoo Pawer Solution Inverter : बिजली कटने का झंझट खत्म, इस इन्वर्टर से चलेंगे AC, कूलर और फ्रिज, सोलर से भी चार्जिंग

Daewoo Pawer Solution Inverter : शहरों में बिजली की व्यवस्था पूर्ण रूप से समय-प्रणाली के मुताबिक अच्छी रहती है। मगर गांवों में अभी भी बिजली की समस्या बनी हुई, दिनभर कई कट लगते ही रहते है, जिससे ग्रामीणों को गर्मियों के दिनों में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब गांवों में कुछ घरों में इन्वर्टर और सोलर पैनल लगने लगे है, जिससे बिचली की समस्याओं से कुछ हद तक निजात पाया जाता है। अब हम उस इन्वर्टर के बारे में बात करते हैं, जो घर के बड़े उपकरणों को चलाने में सक्षम हो।

हाल ही के दिनों में  Daewoo ने नया पावर सोल्यूशन (Daewoo Pawer Solution Inverter) पेश किया है। यह एक इन बिल्ड बैटरी फिटेड इन्वर्टर है। दरअसल, इसमें आपको अलग से बैटरी लेने की आवश्यकता ही नहीं है। साथ ही यह इन्वर्टर मेंटेनेंस फ्री लिथियम इनवर्टर के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि, यह इतना पावरपुल इन्वर्टर है, जिसकी सहायता से घर में एसी, कूल और फ्रिज जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को चला पाएंगे।

ALSO READ  Sonipat ACB team raid : सोनीपत में ACB की बड़ी रेड, रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ जेई

 

 

बैटरी दौड़ेगी 15 साल तक
पाठकों सूचित कर दें कि, इस इनर्वटर (Daewoo Pawer Solution Inverter) को दीवार पर लगाया जा सकता है। इस इनवर्टर को सौर पैनल के माध्यम से सौर ऊर्जा से चार्ज किया जा सकता है। इनवर्टर में बिल्ट इन मैकेनिज्म के साथ 5 साल की वॉरंटी मिलती है, जबकि इसकी बैटरी लगभग 15 साल तक चलती है।

 

 

सोलर पैनल से कर पाएंगे बैटरी को चार्ज

  • यदि आप गांव से हो तो, आपके लिए पावर इनवर्टर (Daewoo Pawer Solution Inverter) के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है,
  • यदि आप इस इन्वर्टर को घर में लगवाते हैं तो, बिजली की कटौती समस्या बेहद कम हो जाएगी।
  • आपको इस पावर इनवर्टर को सोलर पैनल से चार्ज करना होगा । साथ ही इसमे आपको सौर पैनल से चार्ज होने के लिए इनबिल्ट चार्जिंग कंट्रोलर दिया जाएगा।

ALSO READ  Bengaluru Police High Traffic Fine : एक्टिवा सवार महिला का कटा 1.36 लाख रूपये का जुर्माना! जान लें, स्कूटर चलाते समय भूलकर भी ये गलती न करें

 

 

ओवरलोड होने पर होगा शार्ट सर्किट
गांवों में बिचली का स्तर से तौर पर लोड-ओवरलोडिंग की समस्या सामान्य बात है। ऐसे मेंं बैटरी की डायरेक्ट करंट (डीसी) की पावर को एसी पावर में बदलने वाला यह इनवर्टर एसी की रिकवरी के लिए ऑटो स्टार्ट की क्षमता से लैस है। यह ओवरलोड होने, ज्यादा बिजली आने पर या शार्ट सर्किट की स्थिति (Daewoo Pawer Solution Inverter) में बचाता है। इनवर्टर बड़ा होने के कारण भी वजन में भारी नहीं है। यह घर और दफ्तर में बिजली न आने पर बेरोकटोक बिजली सप्लाई का काम भी करता है।

 

 

 

इनवर्टर की कीमत के बारे में जाने

  • 0.5 किलोवॉट एंपीयर इनवर्टर – 31,274 रुपये
  • 1.0 केवीए मॉडल – 50,229 रुपये
  • 2.0 केवीए मॉडल इनवर्टर – 74,871 रुपये
  • 3.0 केवीए मॉडल इनवर्टर – 1,51,639 रुपये
  • 5.0 केवीए मॉडल इनवर्टर – 2,89,480 रुपये
  • 10 केवीए मॉडल इनर्टवर – 5,23,938 रुपये

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *