Low price electronic Car launch : रतन टाटा ने गरीबों को दिया तोहफा, टाटा ने कम कीमत पर की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, आए जानें कार की कीमत

Low price electronic Car Launch : अब इलेक्ट्रिक कार का जमाना आ चुका है। हर कोई जानता है की, भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में टाटा एक बहुत बड़ा नाम है जिसकी बहुत सारी गाड़ियां प्रत्येक दिन बिकती है। टाटा देश के लोगों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कार का निर्माण करती है ताकि हर किसी के पास खुद की कार हो। जिस वजह से इलेक्ट्रिक कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है।

इंडियन ऑटोमोबाइल बाजार में कई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च (Low price electronic Car Launch) हो चुकी हैं, लेकिन अब टाटा ने भी अपना इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दिया है। टाटा कम कीमत में अच्छी गाड़ियां उपलबद्ध करवाती है जिस वजह से इनकी कार वो लोग ज्यादा खरीदते हैं जिनकी बजट कम होती है।

 

ALSO READ  फतेहाबाद में स्कूल बसों पर कसा शिंकजा: पांच बसों के काटे चालान, एक के पास परमिट नहीं, एक ओवरलोड मिली

टाटा वो कौनसी कार है जिसे ज्यादा लोग पसंद कर

कंपनी ने इस कार में कई खूबियां दी है जिस वजह से लोगों द्वारा इसे पसंद किया जा रहा है। हां, हम टाटा की जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं वह Tata Tiago EV है। जिसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा चुका है। टाटा ने इस कार की कीमत भी कम (Low price electronic Car Launch) रखी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास यह कार हो।

 

आए जानें Tata Tiago EV Car की रेंज और कुछ खासियत

आपको बता दें की, टाटा Tiago.ev में कई शानदार खूबियां दी गई है। इस कार में कंपनी द्वारा 315 किलोमीटर का रेंज दिया गया है, यानी कि इसे एक बार चार्ज करने के बाद 315 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। इस कार में कंपनी ने लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसकी क्षमता 29.3kwh है।

ALSO READ  Superhit Business Idea Update : हर महीने कमा सकते हो 50 से 60 हजार रूपिए, बस शुरू करें कम लागत में यह सुपरहिट बिजनेस

टाटा टियागो ईवी कार उन लोगों के लिए बढ़िया विकल्प है। जो किसी कार पर ज्यादा पैसे खर्च करने में सक्षम नहीं है। बता दें की, Tata Tiago EV Car में दो इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है जिस वजह से यह 73.5bhp की अधिकतम पावर प्रोड्यूस आसानी से कर लेती है।

 

कार को कितनी फीसदी में चार्जिंग का कितना टाइम लगता है ?

टाटा टियागो ईवी कार (Low price electronic Car Launch) के बारे में कंपनी का कहना है कि सिर्फ 58 मिनट में यह कार 80 फीसदी चार्ज हो जाती है। वहीं, इस कार में कंपनी ने 5 सीट प्रदान किया है, जो छोटे फैमिली के लिए सबसे बढ़िया विकल्प है।

 

जानें Tata Tiago EV Car की कीमत

आपकी जानकारी में बता दें की, भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में फिलहाल 20 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक कार मौजूद है, लेकिन उनमे से अधिकतर की कीमत आम लोगों की बजट से बाहर है। इसी वजह से टाटा ने कम बजट वाले लोगों के लिए टाटा टियागो ईवी कार लॉन्च (Low price electronic Car Launch) की है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत उन्होंने सिर्फ 8 लाख रुपये रखी है।

ALSO READ  राशिफल (7 जनवरी 2023 शनिवार)

जो लोग इलेक्ट्रिक कार (Low price electronic Car Launch) के पीछे ज्यादा पैसे निवेश करने के लिए तैयार नहीं है उनके लिए Tata New Tiago EV Car 2024 सबसे बढिया ऑप्शन है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *