Unemployed youth will contest against the Chief Minister in Karnal by-election, independents will file nomination.

Berojgar election candidate : करनाल उपचुनाव में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे बेरोजगार युवा, निर्दलीय भरेंगे नामांकन

जींद में बैठक कर लिया फैसला, जल्द ही करेंगे उम्मीदवार का फैसला

 

Berojgar election candidate : जींद की जाट धर्मशाला में शुक्रवार को प्रदेश भर के सभी जिलों से बेरोजगार युवाओं ने एकत्रित होकर बैठक की। इसमें फैसला लिया गया कि करनाल में होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री के सामने बेरोजगार युवा भी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। चुनावी रण में उतरने के इच्छुक उम्मीदवारों के नाम मांगे गए हैं और जल्द ही उम्मीदवार का नाम फाइनल कर दिया जाएगा।

बैठक के बाद बात करते हुए दिनेश ढांडा, प्रियंका खरकरामजी, सुमित लाठर, अक्षय नरवाल, रोहतक से अमर दांगी, सोनीपत से राजेश, जसबीर ढांडा, भिवानी से रविंद्र फौजी, दादरी से कुशल, करनाल से दीपक, कैथल से सौरभ, यमुनानगर से अमित ने बताया कि केंद्र सरकार में 9 लाख सरकारी पद खाली हैं तो हरियाणा में दो लाख से अधिक सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। वर्ष 2014 से हरियाणा में ग्राम सचिव, पटवारी की भर्ती लंबित है।

ALSO READ  Haryana Political News : JJP ने बनाया MLA और मंत्री, लालच में अंधे हो गए हैं बबली: अमरजीत ढांडा 

 

 

 

हरियाणा सरकार 2021 में सीइटी की नीति लेकर आई लेकिन उसके बाद युवाओं (Berojgar election candidate) की सुविधा की बजाय समस्या और अधिक बढ़ा दी। जब यह बदलाव हुआ तब से एक भी भर्ती पूरी नहीं हुई है, सारी भर्ती कोर्ट में लटकी हुई हैं। हरियाणा सरकार ठीक से कोर्ट में पैरवी नहीं कर रही है।

इसकी नाराजगी 23 अप्रैल की सुनवाई के बाद युवाओं में और अधिक बढ़ गई है। अगस्त 2023 से लगभग 15 सुनवाई कोर्ट में हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं आया है। टीजीटी 7471 भर्ती के अभ्यार्थी भी अपनी ज्वाइनिंग को लेकर हरियाणा में पैदल यात्रा कर रहे हैं।

 

 

इस सरकार ने युवाओं को विदेश जाने के लिए मजबूर कर रखा है। युवा अगर छोटे उद्योग की सोचे तो सरकार के पास उचित बजट नहीं है। पूरे देश में ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर में सिर्फ 4 प्रतिशत रोजगार है। ना तो वर्तमान सरकार के पास सरकारी नौकरी, ना प्राइवेट सेक्टर में उचित रोजगार (Berojgar election candidate) और ना बिजनेस करने के लिए प्रोत्साहन और खेती करने के लिए ना जमीन रही और करे तो फसल का उचित दाम नहीं। इस वर्तमान स्थिति में देश और प्रदेश का युवा करे तो क्या करे।

ALSO READ  Dushyent Write Letter to Haryana Governor : राज्यपाल को पत्र लिख, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की दुष्यंत चौटाला ने

प्रियंका खरकरामजी ने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक लोकसभा समेत हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री के सामने उपचुनाव में चुनाव लड़ने का फैसला लिया। जो भी बेरोजगार युवा (Berojgar election candidate) चुनाव लडना चाहता है चुनाव लड़ने के लिए अपने नाम देने के लिए युवाओं को आमंत्रित किया। बेरोजगार युवाओं का प्रतिनिधिमंडल प्रत्येक विपक्षी पार्टी के मुख्य नेताओं से मिल चुनाव में समर्थन की अपील करेगा।

 

 

 

युवाओं ने एक स्वर में अपनी आवाज को बुलंद करते हुए कहा है कि जिस सरकार ने हमें घर बिठाया है युवा मिलकर उस सरकार के राजा को घर बिठाने का काम करेगा क्योंकि आज देश में युवाओं की 65 प्रतिशत जनसंखा है। हर युवा को रोजगार के मुद्दे पर एकजुट करेंगे और चुनाव को जीतने का काम करेंगे।

ALSO READ  भाजपा के हो ही गए कुलदीप बिश्नोई, बोले हम तो मान-सम्मान के भूखे

युवाओं ने एक स्वर में अपनी आवाज को बुलंद करते हुए कहा है कि जिस सरकार ने हमें घर बिठाया है युवा मिलकर उस सरकार के राजा को घर बिठाने का काम करेगा क्योंकि आज देश में युवाओं की 65 प्रतिशत जनसंखा है। हर युवा को रोजगार के मुद्दे पर एकजुट करेंगे और चुनाव को जीतने का काम करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *