New Bus Stand Fatehabad

नया बस स्टैंड: फतेहाबाद से यहां-यहां के किराये घटे-बढ़े

नया बस स्टैंड: फतेहाबाद से यहां-यहां के किराये घटे-बढ़े
फतेहाबाद। फतेहाबाद के हिसार रोड स्थित बने नए बस स्टैंड के शुरू होते ही अब बसों का संचालन भी वहीं से होना शुरू हो गया है। फिल्हाल बसें पुराना बसस्टैंड से होते हुए नए बस स्टैंड में जा रही हैं। लेकिन सारी व्यवस्थाएं पूरी होने के बाद नए बस स्टैंड से ही बसें चलेंगी। शहर और आसपास क्षेत्रों से नए बस स्टैंड तक सिटी बसें चलेंगी, जिनका किराया 10 रुपये प्रति सवारी होगा।
वहीं अब शहर से बस स्टैंड की दूरी लगभग पांच किलोमीटर बढ़ गई है। बसें जब बाईपास से होकर आएंगी और जाएंगी तो यह दूरी और भी बढ़ेगी, इससे किराया बढ़ जाएगा। फतेहाबाद के नए बस स्टैंड के शुरू होने के बाद अब सिरसा, रतिया, भूना, टोहाना के किराये बढ़ गए हैं, जबकि हिसार-दिल्ली का किराया घटा है।

ALSO READ  जानिए कितना पढ़े लिखे हैं आपके गांव के सरपंच, फतेहाबाद जिले की संपूर्ण डिटेल

सिरसा का किराया 10 रुपये बढ़ा

बाइपास होते हुए सिरसा की दूरी बस स्टैंड से 42 किलोमीटर से बढ़कर 52 हो गई है। इसमें टोल जोड़कर किराया 50 रुपये से बढ़ाकर 62 कर दिया गया है। और इस प्रकार देखा जाए तो फतेहाबाद के यात्री को यदि सिरसा आना-जाना है तो वह 10 रुपये देकर पहले नए बस स्टैंड पर आए और यहां से 62 रुपये किराया सिरसा का दे, यानि सिरसा आने जाने के लिए 72 रुपये खर्चने होंगे। या फिर अपने प्राइवेट वाहन से आए

भूना, रतिया का किराया बढ़ा, हिसार-आदमपुर -दिल्ली-गुरूग्राम का घटा

जबकि भूना का किराया 6 रुपये बढ़ा, हिसार का किराया 4 रुपये और दिल्ली का किराया 5 रुपये घटा है। रतिया का किराया 7 रुपये और टोहाना का किराया 8 रुपये बढ़ गया है। रतिया के अब 25 की जगह 33 रुपये लगेंगे, टोहाना के 60 की जगह 68 रुपये देने होंगे। आदमपुर का किराया 40 से घटकर 35 हो गया है, गुरूग्राम का किराया 249 से घटकर 244 हो गया है।

ALSO READ  9वीं के छात्र ने खुद को गोली मारी: दिमागी बीमारी का चल रहा था इलाज

ग्रामीण रूटों का किराया तय होना बाकी

रोडवेज विभाग के अनुसार लगातार नए बस स्टैंड को पूरी तरह शुरू करने में जुटे हुए हैं। नए बस स्टैंड से भट्टू, भोडिय़ा, भिरडाना, भूथन, हसंगा वाया नाढ़ोडी होते हुए भूना, नागपुर, हांसपुर रूटों का किराया आज निर्धारित होना है।

जल्द शिफ्ट कर देंगे : जीएम

रोडवेज के जीएम शेर सिंह का कहना है कि सभी बसें नए बस स्टैंड से होकर जाएं, इसके लिए इंस्पेक्टरों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। जिन रूटों का किराया निर्धारित होना है, वो आज हो जाएगा और हफ्ते-10 दिन में सभी व्यवस्थाएं नए बस स्टैंड से शुरू कर दी जाएंगी। नागरिकों की सुविधा के लिए सिटी बसें चलेंगी।

1 thought on “नया बस स्टैंड: फतेहाबाद से यहां-यहां के किराये घटे-बढ़े”

  1. शहर वासियों को तो बुरी तरह से परे शान कर दिया, सिरसा जाने वाले को तो एक दम 22/- का बढ़ा हुआ किराया देने के लिए मजबूर कर दिया और उनका तो नकुसान कर दिया।
    सिरसा जाने वाले पहले बस स्टैंड आएं और फिर बड़ा हुआ किराया भी भुगते।
    न्यू बस स्टैंड का तो नुकसान ही नुकसान हुआ है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *