Bhupendra Hooda is the real boss of Congress in Haryana, ticket was given to the one who advocated on 7 out of 10 seats, shock to SRK faction

Haryana Congress : भूपेंद्र हुड्डा ही हरियाणा में कांग्रेस के असली बाॅस, 10 में से 7 सीटों पर जिसकी पैरवी की, उसी को टिकट, एसआरके गुट को झटका

Haryana Congress : कांग्रेस हाईकमान ने साफ कर दिया है हरियाणा में कांग्रेस के असली बॉस भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ही हैं। कांग्रेस उनके ही नेतृत्व में आगे बढ़ेगी। क्योंकि कांग्रेस ने गुरुवार देर रात हरियाणा में 8 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की चली है। 8 में से 7 प्रत्याशी भूपेंद्र हुड्डा समर्थक हैं।

इससे सैलजा-सुरजेवाला और किरण गुट को झटका लगा है। सिरसा की सीट कुमारी सैलजा (Haryana Congress) को अपने प्रभाव से मिली है, बाकी पर हुड्डा समर्थकों को टिकट मिले हैं। फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, करनाल, हिसार, रोहतक और भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर टिकट हुड्‌डा अपने करीबियों को दिलाने में कामयाब रहे।

भिवानी-महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी और चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह का टिकट कटवाने में भी हुड्‌डा कामयाब रहे। दोनों ही हुड्‌डा के विरोधी माने जाते हैं। वहीं गुरुग्राम सीट पर भी हुड्‌डा फिल्म स्टार राज बब्बर को टिकट दिलवाने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। यहां से कैप्टन अजय यादव भी टिकट मांग रहे हैं।

ALSO READ  Nokia Magic Max 5G : Nokia 5G स्मार्टफोन की शानदार एंट्री से गिर सकते है Vivo और Oppo के शेयर, आएं जानें क्या खासियत है ! इस स्मार्ट फोन में

 

 

 

बेटे के लिए सेफ की रोहतक सीट

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने बेटे दीपेंद्र हुड्‌डा (Haryana Congress) को पिछली बार की तरह रोहतक से ही टिकट दिलवाया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने करनाल में पंजाबी, सोनीपत में ब्राह्मण और भिवानी-महेंद्रगढ़ में अहीर को टिकट दिलवाकर बेटे दीपेंद्र हुड्डा की रोहतक सीट सुरक्षित कर ली है। रोहतक की सीट पर इन सभी जातियों का दबदबा रहा है। पिछली बार पंजाबी, ब्राह्मण और अहीर वोटों को साधने में दीपेंद्र हुड्‌डा कामयाब नहीं हो पाए थे और थोड़े अंतर से भाजपा के डॉ. अरविंद शर्मा से हार गए थे।

 

 

 

भिवानी महेंद्रगढ़, अंबाला, सोनीपत और हिसार में भी हुड्‌डा की चली

ऐसा माना जा रहा था कि अंबाला, सोनीपत, भिवानी-महेंद्रगढ़ और हिसार (Haryana Congress) में सीट सैलजा-सुरजेवाला और किरण गुट की चलेगी। मगर हाईकमान ने इन सभी दरकिनार कर दिया। अंबाला से हुड्‌डा के खास समर्थक माने जाने वाले वरुण चौधरी को टिकट मिला है। वरुण अंबाला की मुलाना सीट से मौजूदा विधायक हैं। यहां हुड्‌डा विरोधी गुट रेणु बाला को मैदान में उतारना चाहता था।

ALSO READ  Jind news : सीआईए सफीदों ने 2.563 किलो ग्राम अफीम के साथ तीन नशा तस्करों किया काबू

 

हिसार से हुड्‌डा जयप्रकाश उर्फ जेपी को टिकट दिलवाने में कामयाब रहे। सैलजा-सुरजेवाला और किरण गुट जयप्रकाश के नाम का लगातार विरोध कर रहे थे। वह हिसार से मौजूदा सांसद बृजेंद्र सिंह और चंद्रमोहन का नाम आगे बढ़ा रहे थे, मगर हाईकमान ने हुड्‌डा की पसंद से हिसार से तीन बार के सांसद रहे जयप्रकाश को टिकट दिया है। इसी तरह सोनीपत (Haryana Congress) से सतपाल ब्रह्मचारी को टिकट दिया है। यहां हालांकि हुड्‌डा कुलदीप शर्मा के लिए भी लॉबिंग कर रहे थे, मगर सतपाल भी उनकी पसंद हैं।

 

 

 

लोकसभा चुनाव के बहाने हुड्‌डा ने निकाले अपने कांटे

भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने लोकसभा चुनाव के बहाने अपनी राह के सभी कांटे निकाल दिए हैं। कुमारी सैलजा विधानसभा से टिकट मांग रही थीं और हुड्‌डा चाहते थे वह लोकसभा आए ताकि अगर सैलजा की जीत या हार होती है तो दोनों सूरत में हुड्‌डा को फायदा होगा। दोनों ही सूरत में वह मुख्यमंत्री पद (Haryana Congress) की दावेदारी से दूर रहेंगे। इसी तरह भिवानी-महेंद्रगढ़ से अपनी पसंद के प्रत्याशी राव दान सिंह को टिकट दिलवाकर बंसीलाल परिवार के प्रभाव को कांग्रेस में कम कर दिया है। किरण चौधरी भी समय-समय पर भूपेंद्र हुड्‌डा को चुनौती देती रही हैं।

ALSO READ  Canada News : कनाडा में भारतीय छात्रों की बढ़ी मुश्किल, पढ़ाई के साथ इनकम पर ट्रूडो सरकार की चली कैंची

इसी तरह चौधरी बीरेंद्र सिंह बेटे बृजेंद्र सिंह के बहाने कांग्रेस में दोबारा मजबूती से एंट्री लेना चाहते थे। वह खुद को गांधी परिवार का नजदीकी बताते हैं। चर्चा थी कि बृजेंद्र सिंह को हिसार या सोनीपत से टिकट मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यहां भी हुड्‌डा की चली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *