फतेहाबाद के पूर्व डीएफएससी प्रमोद शर्मा की पुत्री एचसीएस परीक्षा पास कर डीएसपी चयनित

फतेहाबाद। फतेहाबाद के पूर्व जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक प्रमोद शर्मा की पुत्री जया शर्मा ने हरियाणा सिविल सेवा परीक्षा पास कर डीएसपी बनी है। प्रदेश सरकार द्वारा गत दिवस घोषित एचपीएसई के परीक्षा परिणाम में जया शर्मा ने जहां ओवरऑल 8वां स्थान प्राप्त किया वहीं लड़कियों में वह टॉप पर रही। फिलहाल जया शर्मा यूपीएससी की तैयारी में जुटी हैं। बता दें कि जया शर्मा के पिता प्रमोद शर्मा कई सालों तक फतेहाबाद में डीएफएससी के पद पर रहे है और वर्तमान में वे चण्डीगढ़ में इसी पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

जया शर्मा ने एचपीएससी में आठवें रैंक के साथ डीएसपी बनकर अपने माता-पिता का सपना साकार किया है और पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। जया शर्मा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएसई गणित और आईआईटी दिल्ली से एमएससी गणित की डिग्री हासिल की। इसके बाद उन्होंने एक निजी कम्पनी की जॉब छोडक़र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी शुरू की थी। हिसार के पीएलए निवासी जया शर्मा ने सेल्फ स्टडी कर फस्र्ट अटेंप्ट में एचपीएसई का एग्जाम क्लीयर किया है। परीक्षा की तैयारी के दौरान जया ने प्रोडक्टिव स्टडी को फोलो किया।

ALSO READ  हांसपुर रोड चौराहे पर बनेगा पुल, टेंडर प्रक्रिया शुरू

उसका फोकस समय पर सिलेबस को पूरा करना और स्ट्रेस फ्री पढ़ाई करना रहा। जब कभी पढ़ाई में मन नहीं लगा तो मां नीतू ने हमेशा उनका साथ दिया। वह अक्सर मां के साथ बातें करती थी, नोवल पढ़ती, फिल्में देखती थी। इससे उसका स्ट्रेस दूर होता था, जिसके बाद वह पढ़ाई को पूरा समय देती।

विशेष बातचीत में जया शर्मा ने कहा कि परीक्षा की तैयारी पूरा दिन पढक़र स्ट्रेस लेकर नहीं की जा सकती। पढ़ाई के दौरान जरूरी है कि जितना समय सिलेबस को दिया जाए, उसमें पूरा फोकस केवल पढ़ाई पर होना चाहिए। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने दादा रूद्रमणी शर्मा, पिता प्रमोद शर्मा जो चण्डीगढ़ में जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी के पद पर कार्यरत है व माता नीतू शर्मा को दिया है। कुल 61 में से जया शर्मा ने 8वां रैंक हासिल किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *