Doctor Govind Nand Kumar ran for three kilometers to save the patient's life, traffic was jammed Bangluru

मरीज की जान बचाने तीन किलोमीटर पैदल दौड़े डॉक्टर, जाम था ट्रैफिक

बेंगलुरू। मरीज की जान बचाने तीन किलोमीटर पैदल दौड़े डॉक्टर, जाम था ट्रैफिक … डॉक्टर भगवान का रूप होता है, इस बात को सच कर दिखाया है बेंगुलरू के सर्जन डॉ.गोविंद नंदकुमार ने। उन्होंने जो कदम उठाया, वो दूसरों के लिए मिसाल कायम कर गया। डॉ.नंदकुमार को इमरजेंसी एक सर्जरी करनी थी, लेकिन वे ट्रैफिक में फंस गए, उन्होंने अपनी कार ट्रैफिक में छोड़ दी और तीन किलोमीटर तक दौड़कर अस्पताल पहुंच गए। अब तेजी से उनका वीडियो वायरल हो रहा है।

AmPm News

आपको बता दें कि मणिपाल हस्पताल के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी सर्जन डॉ.गोविंद नंदकुमार को 30 अगस्त को एक महिला की इमरजेंसी लैप्रोस्कोपिक गॉलब्लैडर की सर्जरी करनी थी, जब वे जा रहे थे तो सरजापुर से मराठल्ली के रास्ते पर वे ट्रैफिक जाम में फंस गए। वे कार पर थे। लेकिन उन्हें अपनी मरीज की चिंता सताए जा रही थी और उन्हें पता था कि जितना समय खराब होता जाएगा, उतना खतरा मरीज की जान को बढ़ता जाएगा।

ALSO READ  Indian Dowry- system update : दहेज प्रथा पर सख्त हुई सरकार, सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज न लेने का शपथपत्र! शिक्षक बोले, पढ़ी-लिखी लड़की चाहिए

इसलिए उन्होंने ट्रैफिक जाम में ही अपनी कार ड्राइवर के पास छोड़ी और दौडऩा शुरू कर दिया। करीब तीन किलोमीटर तक वे दौड़ते रहे और अस्पताल पहुंच गए। डॉक्टर रोजाना सरजापुर से ट्रैवल कर अस्पताल पहुंचते हैं।

डॉक्टर नंद कुमार की टीम पहले ही एनेस्थिसिया के लिए तैयार थी और उनके पहुंचते ही टीम ने काम शुरू कर दिया, डॉक्टर ने अपनी डे्रस पहनी और आपरेशन में जुट गए। नतीजा ऑपरेशन भी सफल रहा। डॉक्टर ने दौडऩे के दौरान एक वीडियो बनाया था, जिसे उन्होंने अब 12 दिन बाद टविटर पर सांझा किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *