Problem finally solved now roadways buses will pass through Fatehabad city

आखिर हल हुई समस्या: अब फतेहाबाद शहर से होकर गुजरेंगी रोडवेज बसें

फतेहाबाद। आखिर हल हुई समस्या: अब फतेहाबाद शहर से होकर गुजरेंगी रोडवेज बसें .. नया बस स्टैंड शुरू हुए आज हफ्ते से एक दिन ऊपर हो गया है, जब से नया बस स्टैंड शुरू हुआ है, लोगों के लिए दुविधा ही बनी हुई है। बस स्टैंड शुरू होने के 8 दिन के भीतर आज चौथी बार विद्यार्थियों ने रोड जाम किया और प्रदर्शन कर लघु सचिवालय पहुंचे, जहां डीसी कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए डीसी को अपनी समस्या बताई। इसके बाद डीसी जगदीश शर्मा ने रोडवेज जीएम को निर्देश दिए कि रोडवेज बसें शहर के अंदर से ही गुजारी जाएं। रोडवेज जीएम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अब रोडवेज बसें शहर से ही गुजारी जाएंगी।

वहीं उन्होंने यह भी बताया चूंकि अब बसें शहर से ही गुजरेंगी तो किलोमीटर के हिसाब से पुराना बस स्टैंड तक वही किराया लगेगा, यानि रोडवेज ने जो नए बस स्टैंड तक का किराया बढ़ाया था, वो पुराना बस स्टैंड तक नहीं लगेगा।

ALSO READ  चीतल मामले में आहत बिश्नोई समाज का युवा बोला : करूंगा आत्मदाह

आपको बता दें कि आज सुबह आज फिर विद्यार्थियों को गुस्सा फूटा और काफी संख्या में छात्र-छात्राएं लाल बत्ती चौक पर आकर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। विद्यार्थियों का कहना है कि रोडवेज बसें शहर के बीच से ही गुजारी जाएं, ताकि न तो उन्हें आर्थिक हानि हो, न ही उन्हें बस सेवा से वंचित रहकर स्कूल कॉलेज जाने में देरी हो। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थी लघु सचिवालय पहुंचे।

यहां जजपा नेता डॉ.विरेंद्र सिवाच, जिंदगी संस्था अध्यक्ष हरदीप सिंह ने संबोधित किया और रोष प्रकट किया। प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं ने कहा कि गांवों से आने वाले विद्यार्थी या तो नए बस स्टैंड पर उतरें और वहां से पहले आने के 20 रुपये ऑटो को दें फिर वापसी समय भी 20 रुपये दें, या फिर शहर के बाहर बाईपासों पर उतरकर वहां से पैदल अपने कॉलेज, स्कूल जाएं, यही चारा उनके पास बचा है।

ALSO READ  किसानों ने फतेहाबाद में सिरसा रोड पर लगाया जाम

इस प्रकार 40-50 रुपये उनका किराये में जाएगा तो वे आम घर के विद्यार्थी हर माह 1500-2000 रुपये कैसे भरें। इस बारे में प्रशासन क्यों नहीं सोच रहा। यही नहीं इसी प्रकार की ही दिक्कत आम आदमी को भी है। पहले किसी शहर से फतेहाबाद आने के लिए ज्यादा किराया दें और फिर बस स्टैंड से शहर आने के लिए अलग से किराया दें। यह आर्थिक बोझ आम आदमी सहन नहीं कर सकता। प्रशासन अब तक सिटी बसें भी मुहैया नहीं करवा पाया। इसी बात को लेकर लगातार विद्यार्थी रोड जाम कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *