This is the richest family on earth, house worth Rs 4000 crore, 8 private jets and 700 luxury cars, don't even ask about the property.

World’s Richest Family : ये है धरती का सबसे बड़ा अमीर परिवार, 4000 करोड़ का घर, 8 प्राइवेट जेट और 700 लग्‍जरी कारें, संपत्ति तो पूछो ही मत

World’s Richest Family : दुनिया की सबसे बड़ा अमीर परिवार की बात करें तो यह एलन मस्‍क से भी डेढ़ गुना ज्‍यादा अमीर है। इसका अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि इस फैमिली के पास 700 लग्जरी कारें हैं।

सब जानते हैं की दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्‍क है । लेकिन, क्‍या आप दुनिया की सबसे अमीर फैमिली (World’s Richest Family) के बारे में जानते हैं। इस फैमिली की लग्‍जरी लाइफ के चर्चे पूरी दुनिया में होते हैं। आलीशन महल जो हजारों करोड़ रुपये का है और कारों की संख्‍या इतनी जो किसी बड़े से बड़े शोरूम में भी नहीं होतीं। फैमिली में जितने मेंबर नहीं, उससे ज्‍यादा तो कारें खड़ी हैं, वह भी सब के सब लग्‍जरी मॉडल वाली कारें।

 

 

ALSO READ  Petrol Pump News : पेट्रोल पंप खोलने में आता है इतना खर्चा, एक लीटर तेल पर मिलता है इतना कमीशन

 

ब्लूमबर्ग ने अमीरों की संपति रिपोर्ट जारी की

ब्‍लूमबर्ग की हालिया रिपोर्ट कहती है कि, इस फैमिली के पास 8 प्राइवेट जेट के अलावा करीब 700 लग्‍जरी कारें और एक याट है, जिस पर गोल्‍फ तक खेला जा सकता है। हम बात कर रहे हैं अबु धाबी की रॉयल फैमिली की, जिसे अल नयन फैमिली के नाम से भी जाना जाता है।

यह दुनिया की सबसे अमीर फैमिली (World’s Richest Family) है, जिसकी कुल नेट वर्थ फरवरी, 2024 तक 25,33,113 करोड़ रुपये आंकी गई। यह रकम एलन मस्‍क की कुल संपत्ति 14,87,360 करोड़ रुपये से भी कहीं ज्‍यादा है।

 

 

 

4 हजार करोड़ का घर

संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) के प्रेसीडेंट और हेड ऑफ स्‍टेट शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नयन की फैमिली (World’s Richest Family) का दुनियाभर में हजारों तरह का निवेश है। उनके घर की कीमत ही 4 हजार करोड़ रुपये से ज्‍यादा है, इसके अलावा 700 लग्‍जरी कारों का काफिला भी इस फैमिली के पास है।

ALSO READ  SSC CHSL Vacancy 2024 : SSC CHSL के पदों पर होगी बंपर भर्ती, जानें कैसे भरे आवेदन

इस काफिले में कुछ रेयर मॉडल भी हैं, इसके अलावा 8 प्राइवेट जेट भी हैं। इस महल का नाम है कस्र अल वतन, जो 3.80 लाख वर्गफुट में बना हुआ है। इसके दरवाजे पर 37 मीटर चौड़ा गुंबद बना हुआ है।

 

 

 

दुनियाभर में यहां – यहां संपत्ति हैं

रॉयल पैलेस के अलावा इस फैमिली (World’s Richest Family) के पास दुनियाभर में खरीदी गई प्रॉपर्टीज हैं। पेरिस में चैट्यू डी बैलॉ, यूके में कई प्रॉपर्टी होने की वजह से शेख खलीफा को ‘लैंडलॉर्ड ऑफ लंदन’ कहा जाता है। इस फैमिली ने दुनियाभर में निवेश भी किए हैं। इसमें एलन मस्‍क की कंपनी SpaceX और रिहाना की लॉजरी कंपनी Savage X का नाम भी शामिल है।

 

 

 

यॉट पर बना है गोल्‍फ कोर्स

रॉयल फैमिली के पास दुनिया का सबसे बड़ा यॉट भी है, जिस पर बाकायदा गोल्‍फ कोर्स बना हुआ है। ब्‍लू सुपरयॉट की लंबाई करीब 591 फीट है, जो जेफ बेजोस की सुपरयॉट कोरू से भी ज्‍यादा है. इसकी कीमत करीब 4,991 करोड़ रुपये है। इस फैमिली के दस्‍ते में बुगाती, फेरारी, मैक्‍लॉरेन, मर्सिडीज बेंज और लैम्‍बोर्गिनी सहित कई कारें हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *