भारतीय एयरस्पेस में उड़ रहे इरान के विमान में बम की सूचना पर हड़कंप

नई दिल्ली। आज सुबह उस समय हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई जब इरान से चीन जा रहे महान एयरलाइंस के विमान के बम होने की सूचना पाकिस्तान की तरफ से भारत को दी गई। भारत की तरफ से तुरंत अलर्ट जारी कर दिया गया और दिल्ली, चंडीगढ़, जोधपुर जयपुर एजेंसिया अलर्ट पर आ गईं। बम की सूचना के बाद सुखोई फाइटर जैट लगा दिए गए और पंजाब व राजस्थान से सुखोई ने उड़ान भरी और इरान के विमान को भारतीय एयर स्पेस से बाहर छोड़ आए, जिसके बाद विमान ने म्यांमार होते हुए चीन पहुंचकर ग्वांगझू में सेफ लेंडिंग की।

हालांकि भारत सरकार ने भी विमान को जयपुर या चंडीगढ ़में लैंड होने का विकल्प दिया था, लेकिन पायलेट्स ने दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी, जो नहीं दी गई। कुछ देर बाद इरानी एजेंसी ने बम होने की बात को नकार दिया, जिसके बाद अब जांच की जा रही है कि कहीं यह फेक कॉल तो नहीं दी। दर असल महान एयरलाइंस इराम का एक विमान इरान के तेहरात से चीन के ग्वांगझू जा रहा था। विमान ने पाकिस्तान एयरस्पेस से भारतीय एयर स्पेस में इंटर किया तो दिल्ली ट्रैफिक कंट्रोल को लाहौर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से विमान में बम होने के इनपुट दिए गए, जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया।

ALSO READ  सिद्धू मूसेवाला के पिता को ईमेल पर धमकी

आखिरकार जब विमान यहां लैंड नहीं हुआ तो सुखोई को भेजा गया और सुखोई फाइटर जेट्स इरानी विमान को एस्कोर्ट कर भारतीय एयरस्पेस से बाहर छोड़कर आए। जहां ग्वांगझू में विमान ने सेफ लैंडिंग की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *