गांवों को सरपंचों से पहले आदमपुर को मिल जाएगा विधायक, चुनाव शेड्यूल जारी

आदमपुर। हरियाणा की ग्राम पंचायतों को सरपंचों से पहले आदमपुर को विधायक मिल जाएगा। आदमपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव का शेड्यूल जारी हो गया है। यहां तीन नवंबर को वोट पड़ेंगे और 6 नवंबर को मतगणना होगी। आदमपुर में बिगुल बज चुका है। जैसा कि सबको पता है कि कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने त्याग पत्र दे दिया था और भाजपा ज्वाइन कर ली थी, 2 माह से यह सीट खाली थी।

ऐसा है उपचुनाव का शेड्यूल

उपचुनाव के लिए 7 अक्टूबर को गजट नोटिफिकेशन जारी होगा, जिसके बाद 14 अक्टूबर तक नामांकन भरे जा सकेंगे, 15 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 17 अक्टूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 3 नवंबर को सुबह मतदान शुरू हो जाएगा। 6 नवंबर को मतगणना होगी।

पिछली बार यहां चुनाव कुलदीप बिश्नोई और सोनाली फौगाट के बीच हुआ था। सोनाली भाजपा की टिकट पर लड़ी थीं। इस बार सोनाली फौगाट अब दुनिया में नहीं हैं। कुलदीप भाजपा में टिकट के प्रमुख दावेदार हैं और लगभग उनकी टिकट फाइनल ही मानी जा रही है। इस बीच सोनाली की बहन और जीजा की तरफ से चुनाव लडऩे के दावे किए गए थे। हालांकि उनके ससुराल पक्ष ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया है। 2019 के चुनाव में सोनाली को 29471 वोटों के शिकस्त कुलदीप ने दी थी। कुलदीप को 63 हजार से ज्यादा वोट आए थे, जबकि सोनाली को 34 हजार से ज्यादा वोट मिले थे।

ALSO READ  Haryana Political News : चौधरी बीरेंद्र के दरबार में नतमस्तक हुए जय प्रकाश, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जेपी 

अब आदमपुर में राजनीतिक अखाड़ा शुरू हो जाएगा, लेकिन लोग हरियाणा पंचायतीराज चुनाव की बेसब्री से इंतेजार में हैं। गांव के लोग जो तेयारी कर रहे हैं, उनका इंतेजार लंबा होता जा रहा है। बार-बार चुनाव डिक्लेयर होने की संभावनाएं और फिर संभावनाएं खत्म हो जाना परेशानी का सबब बनी हुई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *