Reliance Petrol Pump Offer : पेट्रोल पंप खोलने के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी दे रही है सुनहरा अवसर, जानें कितना खर्च आएगा पेट्रोल पंप खोलने में

Reliance Petrol Pump Offer : पेट्रोल पंप को लेकर आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। यदि आप पेट्रोल पंप खोलने के बारे में सोच रहे हैं तो अब मुकेश अंबानी की पेट्रोलियम कंपनी एक सुनहरा अवसर आप लोगों को दे रही है। अब आप चाहे तो रिलायंस पेट्रोलियम के डीलर बन सकते हैं।

 

देशभर में कंपनी के कितने पेट्रोल पंप है ?

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी कंपनियों में से एक रिलायंस कंपनी (Reliance Petrol Pump Offer) भी है, जो गुजरात में स्थित है। कंपनी प्रतिदिन लगभग 1.24 मिलियन बैरल तेल का उत्पादन करती है। कंपनी देश भर में 64,000 से अधिक पेट्रोल पंप संचालित करती है। जिनमेें से 1,300 एडवांस टेक्नोलॉजी ईंधन सर्विस देते हैं। आइये आपको बताते है कि आप इसका फायदा कैसे उठा सकते है।

ALSO READ  Hybrid SUV Grand Vitara update : मारूति सुजुकी की हाइब्रिड एसयूवी पर टूटे लोग, 8 हफ्ते में पहुंचा वेटिंग पीरियड ! CNG वैरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा

 

पेट्रोल पंप का डीलर बनने के लिए आवेदन इस प्रकार करें

आपको सबसे पहले जीयो-बीपी JIO-BP के अधिकारिक लिंक http://partner.jiobp.in/ पर जाना होगा।

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको मांगी गई अपनी सारी सूचना या जानकारी जैसे नाम, ईमेल आईडी और मॉबाईल नंबर आदि सही से दर्ज करनी होगी।

आपको इसके बाद आगे की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी और आप चाहे तो इसके लिए हेल्प के ऑप्शन पर भी क्लिक कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको एक आवेदन फार्म दिया जाएगा जिसमें आपको व्यक्तिगत जानकारी भरनी होगी जैसे अपने व्यवसाय के लिए उचित भूमि और स्थान का चयन होगा।

मॉबाईल नंबर और ईमेल आईडी सहित पर्सनल सूचना यानि जानकारी आपको प्रदान करनी होगी। पर आपको सभी जानकारी एकदम सही देनी होगी।

इसके बाद आप जब फॉर्म जमा कर देते हैं तो कंपनी इसका वेरिफिकेशन करेगी और आगे की प्रक्रिया के लिए एक अधिकारी को आपके पास भेजेगी।

ALSO READ  Siddhu Musewala news : सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर के नाम से फर्जीवाड़ा, पिता बलकौर ने दर्ज कराई FIR

 

पेट्रोल पंप खोलते समय इन बातों का ध्यान रखें

यदि आप रिलायंस कंपनी का पेट्रोल पंप (Reliance Petrol Pump Offer) खोलना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 800 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए और तीन पंप मैनेजर होने चाहिए। वहीं इसके लिए आपकोे एक स्वच्छ शौचालय की आवश्यकता होगी और कम से कम 70 लाख रूपये की जरूरत पड़ेगी।

यदि आप नेशनल हाईवे पर पेट्रोल पंप खोल रहे हैं तो इसके लिए 1500 वर्ग फुट जगह होना आवश्यक है। जबकि हवा भरने के लिए दो कर्मचारियों की जरूरत होगी और ईंधन भरने के लिए कम से कम 8 कर्मचारियों की आश्यकता होगी।

इसके साथ ही आपको वाहनों के लिए फ्री हवा और नाइट्रोजन गैस की उपलब्ध करवानी होगी। बजट की बात करें तो आपको भूमि की लागत या किराया 23 लाख रूपये की रिफंडेबल जमा राशि और 3.5 लाख रूपये का सिग्नेचर शुल्क देना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *