Google Chrome Update : Google Chrome ने किए नए फीचर्स लॉन्च, अब चुकाने होंगे हर महीने में इतने रुपये

Google Chrome Update : गूगल क्रोम एक ऐसा ब्राउजर है जिसका दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए किसी भी तरह के सब्सक्रिप्शन वगैरह की जरूरत नहीं होती है और फ्री में ही सारी सुविधाएं यूजर्स को मिलती हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि गूगल क्रोम (Google Chrome Update) इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को जेब से पैसे देने होंगे।

 

गूगल क्रोम में क्या फीचर जोड़ा गया है।

क्रोम में एंटरप्राइज प्रीमियम (Enterprise Premium) नाम से एक नया फीचर जोड़ा गया है जो कि पेड है। हालांकि ये फीचर खासतौर से ऑर्गेनाइजेशन और बिजनेस को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। कंपनी के अनुसार, ये फीचर आम यूजर्स की तुलना में ऑर्गेनाइजेशन और बिजनेस को एडिशनल सिक्योरिटी लेयर देगा। जिससे इनकी सिक्योरिटी और भी टाइट हो जाएगी।

ALSO READ  Full form of Bra ; 80 प्रतिशत लोग नहीं जानतें ब्रा की फुल फॉर्म ? ब्रा की भी होती है एक्सपायरी डेट, देखें पूरी detail

 

इन यूजर्स के लिए आया फीचर

कंपनी के अनुसार, फीचर आम यूजर्स की तुलना में ऑर्गेनाइजेशन और बिजनेस को एडिशनल सिक्योरिटी लेयर देगा। ये भी कहा गया है कि इसे इस्तेमाल करने वालों के साथ स्पैम, हैकिंग और फिशिंग जैसे अटैक भी नहीं होंगे। साफ है की ,जो यूजर अपने बिजनेस से रिलेटेड कार्य करता है । उसको ऑनलाइन सिक्योरिटी (Google Chrome Update) लेने के लिए उसे सबक्रिब्शन लेना होगा।

 

सामान्य यूजर्स के लिए फ्री ही रहेगा क्रोम

बता दें की, एंटरप्राइज प्रीमियम फीचर का आम क्रोम यूजर्स से कोई लेना देना नहीं है। बल्कि इसे बिजनेस चलाने वाले, ऑर्गेनाइजेशन रन करने वाले यूजर्स के लिए पेश किया गया है। बताया गया है कि फीचर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को इसमें कई खास सुविधाएं दी जाएंगी। यह नया फीचर आईटी डिपार्टमेंट के लिए परफेक्ट काम कर सकता है। यह मशीनों पर इंस्टॉल किए गए सभी क्रोम ब्राउजर्स (Google Chrome Update) को मैनेज करने का भी काम करता है। जबकि आम यूजर के लिए फ्री ही रहेगा।

ALSO READ  Reliance Petrol Pump Offer : पेट्रोल पंप खोलने के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी दे रही है सुनहरा अवसर, जानें कितना खर्च आएगा पेट्रोल पंप खोलने में

इतने चुकाने होंगे पैसे

आपको बता दें की, एंटरप्राइज प्रीमियम फीचर के लिए यानी यह एडवांस फीचर 6 डॉलर (500 रुपये लगभग) प्रतिमाह के हिसाब से लिया जा सकता है। सब्सक्रिप्शन (Google Chrome Update) को सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए लिया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *