After 3 days the weather will change again, be prepared for rain with winds speed of 30

Rain alert : 3 दिन के बाद फिर बदलेगी सीजन की फिजाएं, 30 की गति वाली हवाओं के साथ बरसात के लिए रहें तैयार

Rain alert : थोड़े दिन और गर्मी से निजात मिलती रहेगी और अगले थोड़े दिन में बरसात होने के भी दशाएं बनती दिख रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, हवा चलने के कारण से ही कुछ दिन राहत रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा में 7 से 10 मई तक कुछेक स्थानों पर बरसात हो सकती है। साथ ही एक दो दिन बाद 8 मई को दिल्ली में 20 से 30 कि.मी पर घण्टा की तेज भरी हवाएं चल सकती हैं।

 

 

 

कुछ जगहों पर रहेगा तापमान सामान्य

हरियाणा में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस (Rain alert) के करीब रहने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने दिन में बूंदाबांदी होने और तेज हवाएं चलने के साथ बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

बता दें कि, आईएमडी ने इस महीने के स्टार्ट में कहा था कि, उत्तर भारत के ज्यातादर ईलाकों में मई के महीने में अधिकदम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रह सकता है और 2 से 4 दिन हिट वेव चल सकती है। मौसम विभाग प्रमुख मृत्युतजंय ने 1 मई को एक न्यूज रिर्पोटर सम्मेलन में बताया था कि, उत्तर-पश्चिम भारत और मध्य भारत के कुछ ईलाकों तथा प्रायद्वीप भारत को छोड़कर देश के अधिकांश ईलाकों तथा प्रायद्वीप भारत को छोड़कर देश के अधिकांस ईलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य (Rain alert) से अधिक रहने की आशंका है। उनके अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कुछ ईलाकों तथा प्रायद्वीप भारत में तापमान आम से नीचे रहने की आशंका है।

ALSO READ  इस बार 8 प्रतिशत ज्यादा हुई बारिश, जानिए इस हफ्ते का मौसम अनुमान

उन्होनें कहा कि, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मई के माह में अधिकतम पारा आम से ज्यादा रहने की संभावना है। महापात्र ने देश के अधिकतर ईलाकों में आम से ज्यादा बरसात होने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *