Challan of Rs 10,000 will be deducted at petrol pump itself, get this certificate made immediately

PUC Challan : पेट्रोल पंप पर ही कटेगा 10 हजार रुपये का चालान, तुरंत बनवा लें ये सर्टिफिकेट

PUC Challan : सड़क पर अगर आप गाड़ी चलाते हैं तो आपको कई तरह के यातायात के नियमों का पालन करना होता है। ऐसा नहीं करने पर हजारों रुपये का चालान जुर्माने के तौर पर किया जाता है। जबकि कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता और वो नियमों का लगातार उल्लंघन करते रहते हैं। अब ऐसे लोगों से निपटने के लिए सिस्टम को और कड़ा बनाया जा रहा है, जिसमें ऐसा करने वालों को सख्ती से कार्रवाई होगी। अब ऐसी तैयारी की जा रही है कि पेट्रोल पंप पर ही गाड़ी का चालान खुद ही कट जाएगा।

 

 

10 हजार रुपये कटेगा चालान

अक्सर लोग इस गलतफहमी में रहते हैं कि पुलिस उन्हें नहीं रोकती है, ऐसे में पॉल्यूशन सर्टिफिकेट (PUC Challan) के बिना ही गाड़ी चलाते हैं। पॉल्यूशन सर्टिफिकेट बनाना जरूरी होता है और बिना इसके गाड़ी चलाने पर 10 हजार रुपये का चालान किया जाता है। इसके बावजूद कई लोग इस जरूरी सर्टिफिकेट को नहीं बनवाते हैं। ऐसे लोगों की अब अलग से पहचान भी की जा रही है और गाड़ी को ब्लैकलिस्ट में डाला जा रहा है।

ALSO READ  RBI New Rules On Credit Card : आरबीआई ने जारी किए क्रेडिट कार्ड से जुड़े नए नियम, आए जानें नए नियमों के बारे में

 

 

पेट्रोल पंप पर कटेगा चालान

अब ऐसे ही लोगों के लिए एक नया सिस्टम तैयार किया जा रहा है, जिसमें पेट्रोल पंप पर ही उनका चालान हो जाएगा। क्योंकि हर किसी को पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने जाना ही होता है।

पेट्रोल पंप पर ऐसे हाईटेक कैमरे लगाए जाएंगे, जिनसे गाड़ी का नंबर ट्रेस होगा। अगर गाड़ी का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट (PUC Challan) रिन्यू नहीं हुआ है तो ऐसे में उसी कैमरे से चालान आपके फोन पर आ जाएगा। जबकि इसमें कुछ घंटों की मोहलत भी आपको दी जाएगी।

मैसेज में बताया जाएगा कि, आज शाम या कल तक आप अपना पीयूसी सर्टिफिकेट (PUC Challan) बनवा लें, नहीं तो आपका चालान काट लिया जाएगा। इसके बाद भी पीयूसी नहीं बनवाया तो अगला मैसेज 10 हजार रुपये के चालान का होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *