(Gangster Goldy Brar )

Gangster Goldy Brar : एक जैसी दाढ़ी और गैंगस्टर गोल्डी की मौत की अफवाह ! आए जानें अमेरिका में गोलीबारी की असली कहानी

Gangster Goldy Brar : भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी गोल्ड़ी बराड़ और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का कातिल अभी जिंदा है। बल्कि अमेरिका में हुए जिस गोलीबारी में गोल्डी बराड़ के हत्या किए जाने की खबर आई थी, वो शूटआउट हुआ तो जरूर था, लेकिन उसमें मरने वाला गोल्डी नहीं बल्कि ग्लैडली था। मिलते जुलते नाम और एक जैसी दाढ़ी की वजह से गोल्ड़ी बराड़ की मौत की खबर अफवाह बनकर अमेरिका से भारत तक आ पहुंची थी।

 

 

मिलता जुलता नाम और चेहरे पर एक जैसी दाढ़ी

एक जैसा गोल चेहरा एवं दाढ़ी की स्टाइल भी एक जैसी और तो और नाम भी एक जैसा ही है। एक गोल्डी (Gangster Goldy Brar ) और दूसरा ग्लैडली। जुर्म की काली दुनिया में ‘मिस्टेकेन आइडेंटिटी’ ऐसे अजीबोगरीब मामले दरअसल देखने को मिलते हैं, जब हत्या किसी की होती है और समझ किसी और की ली जाती है। बुधवार को भारत के मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ कुछ ऐसा ही हुआ।

ALSO READ  WhatsApp last seen setting : व्हाट्सऐप पर ऑनलाईन होते हुए भी नहीं दिखेंगे आप ऑनलाईन, फोन में करें ऐसे सेटिंग

 

 

किसने ली गोल्डी के क़त्ल की जिम्मेदारी ?

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के क़त्ल के आरोपी गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar ) के अमेरिका में हत्या की जाने की खबर भारत में उड़ी और ऐसी उड़ी कि इसे लेकर ना सिर्फ चर्चाओं का बाज़ार गर्म हो गया, अक्सर विदेश में ही छुपे भारत के एक और छंटे हुए गैंगस्टर और आतंकी लखबीर सिंह लांडा ने गोल्डी के क़त्ल की जिम्मेदारी भी कथित तौर पर अपने सर ले ली।

 

 

कैसी उड़ी अफवाह ?

एक गोलीबारी में गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar ) के मारे जाने खबर इसी वक्त पर उड़ी। हुआ यूं कि हॉल्ट एवेन्यू, फेयरमोंट अमेरिका 30 अप्रैल की शाम 5.25 मिनट पर अफ्रीकी मूल के कुछ लोगों के बीच हुई आपसी झड़प में अचानक गोलियां चलने लगी। मारपीट में एक व्यक्ति नीचे जमीन पर गिरा और खुद को बचाने के लिए उसने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में दो लोगों को गोली लगी और दोनों को उठा कर अस्पताल ले जाया गया। इसमें एक की जान चली गई, जबकि एक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। लेकिन जिसकी जान गई, सारा अफवाह- फसाद उसी को लेकर शुरू हुआ।

ALSO READ  Haryana roadways ; राजस्थान के अलवर के लिए सीधी बस सेवा शुरू, देखें टाईम टेबल और रुट

 

 

गलतफहमी में बदल गई अफवाह

अक्सर उसकी शक्ल काफी हद तक इंडियन गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar ) से मिलती-जुलती थी और ना सिर्फ मिलती जुलती थी, कुदरती से उसका नाम भी गोल्डी के नाम से मिलता हुआ था। ऐसे में किसी उस व्यक्ति की मौत को लेकर गलतफहमी हुई और ये गलतफहमी देखते ही देखते गोल्डी बराड़ की मौत की खबर बन कर सोशल मीडिया और मीडिया में छाने लगी।

 

 

कैसे पैदा हुआ कनफ्यूज़न ?

गोलीबारी में जिस व्यक्ति को गोली लगी उसका नाम जेविरय ग्लैडली था। अफ्रीकी मूल के इस व्यक्ति के चेहरे पर भी तकरीबन वैसी ही दाढ़ी थी, जैसी अक्सर तस्वीरों में गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar ) की दिखती है। ऊपर से दोनों का चेहरा भी गोल है और शारीरिक बनावट भी काफी हद तक एक जैसी और बस यही वो कॉमन फैक्टर थे जिन्होंने कनफ्यूज़न पैदा कर दिया।

ALSO READ  Infinix Note 50 Pro 5G : इंडियन मार्केट में 200MP कैमरा क्वालिटी के साथ पेश होगा Infinix Note 50 Pro का 5G फोन

 

 

ग्लैडली को गोल्डी समझ बैठा पंजाबी व्यक्ति

एक मीडिया सूचना के मुताबिक, गोलीबारी के वक़्त वहां से पंजाबी मूल का एक व्यक्ति गुज़र रहा था, जिसे किसी ने ग्लैडली को गोल्डी समझ लिया और इसी से सारे असमंजस की शुरुआत हुई। ऊपर से मामला तब और गहरा गया जब गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar ) के क़त्ल की जिम्मेदारी आतंकी लखबीर सिंह लांडा की भी हवा उड़ गई। असल में सोशल मीडिया पर ऐसा कोई भी पोस्ट सामने नहीं आया, लेकिन हवा-हवाई पोस्ट के हवाले से गोल्डी की मौत के पीछे अर्श डल्ला और लखबीर सिंह लांडा की साजिश की खबरें भी सुनी-सुनाई जाने लगीं। क्योंकि अर्श डल्ला के साथ गोल्डी की पुरानी दुश्मनी है और डल्ला, लांडा का करीबी माना जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *