After the then secretary, the police also arrested the former sarpanch in the Panchayat fund embezzlement case.

Panchayat News : पंचायत फंड गबन मामला में तात्कालीन सचिव के बाद पूर्व सरपंच को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Panchayat News : खंड के गांव किराड़ा के पूर्व सरपंच को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट पर पेश किया, जहां शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। सरपंच को पुलिस वर्ष 2021 कथित पंचायत फंड गबन मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मामले में तत्कालीन खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी की  शिकायत पर विभिन्न स्तर पर जांच के बाद तात्कालीन सचिव को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। 

 

 

क्या है सरपंच पर आरोप ?

सरपंच (Panchayat News) पर आरोप है कि, धोखाधड़ी से सरकार की पीआरआई योजना से 5.80 लाख रुपए निकाल लिए गए थे। मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए थाना अग्रोहा पुलिस ने ग्राम सचिव के पद पर रहते हुए धोखाधडी से सरकार की पीआरआई योजना से 5.80 लाख रुपए निकालने के आरोप में ग्राम सचिव को आईपीसी की विभिन्न धाराओं व भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया।

ALSO READ  Haryana news : सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, बीएड ( B.ED) डिग्री धारक प्राथमिक शिक्षकों की नहीं जाएगी नौकरी

 

 

किसने की शिकायत ?

तत्कालीन खंड विकास एवं पंचायत (Panchayat News) अधिकारी अग्रोहा ने शिकायत दी कि, आरोपी ग्राम सचिव के पद पर रहते हुए अपनी ड्यूटी एवं कर्तव्यों को ना निभाते हुए गलत तरीके से ग्राम पंचायत किराड़ा में पीआरआई योजना से 5 लाख 80 हजार रुपए निकाले थे। पुलिस टीम ने आरोपी से कुछ दस्तावेज बरामद किए है। चल रही जांच में पूर्व सरपंच रामकिशन भी दोषी पाया गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने उसे भी जेल दिया। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *