People are getting benefit from the competition of term insurance and life insurance companies, come know how

Life Insurance Vs Term Insurance : Term Insurance और Life Insurance की कंपनियों की प्रतिस्पर्धा से मिल रहा लोगों को फायदा, आए जानें कैसे

Life Insurance Vs Term Insurance : क्या आप भी अपने व अपने परिवार के जन – जीवन को सुरक्षित व समृद्ध करने हेतु लाईफ इंश्योरेंस और टर्म इंश्योरेंश लेना चाहते है, लेकिन आपको दोनो ही प्लान मे चयन करने मे समस्या हो रही है तो, आए जानें

 

Term Insurance के बारें में

ऐसे में Term Insurance भी जीवन बीमा का ही एक रुप है जो कि, आपको सीमित अवधि तक कवर प्रदान करता है और इस सीमित अवधि के अंतराल ही अगर Term Insurance ले चुके व्यक्ति के साथ कुछ अप्रिय हो जाता है तो, बीमा की पूरी राशि, उसके नॉमिनी को प्रदान की जायेगी।

आपको बता दें कि, Term Insurance के तहत आपको जो राशि मिलती है वो पहले से ही निश्चित होती है जिसमे आपको निश्चित रुप से हर साल प्रीमियम राशि केो भरना होता है जिसे आप मासिक, त्रैमासिक , छमाही या फिर सालाना भर सकते है और अन्त मे, Term Insurance की अवधि समाप्त होने के बाद से आपको कोई रिर्टन प्रदान नहीं किया जायेगा आदि।

ALSO READ  Rupay Card cashback offer : रुपे कार्ड पर मिल रहा 15 हजार रुपये तक का कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा

 

जीवन बीमा Life Insurance के बारे में

टर्म इंश्योरेंस प्लान की तुलना मे Life Insurance को बेहतर और अधिक लाभदायक माना जाता है। जिसमे आपको जीवन बीमा के साथ ही साथ निवेश का भी लाभ मिलता है।

आपको बताना चाहते है कि, प्लान की अवधि की अंतराल अगर व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो, उसके नॉमिनी को नॉमिनी को डेथ बेनेफिट, निवेश की गई रकम के साथ ब्याज दिया जाता है और बीमा की अवधि पूरी होने पर जीवन बीमा मे निवेश की गई पूरी राशि को ब्याज सहित निवेशक को प्रदान किया जाता है ताकि आपका सतत विकास सुनिश्चित कर सकें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *