Woman wrestler Olympic update : हरियाणा के शान बेटियों को मिली सफलता ! विनेश फोगाट, अंशु मलिक और रितिका हुड्डा ने किया ऑलपिंग में क्वालीफाई

Woman wrestler Olympic update : देश और हरियाणा की शान बेटियों ने ओलंपिक क्वालीफाई कर कोटा हासिल किया । हरियाणा की धाकड़ महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पहलवान ने बिश्केक में जारी एशियन ओलंपिक (Woman wrestler Olympic update) क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए, इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल किया है। विनेश फोगाट के साथ अंशु मलिक का नाम भी शामिल है।

Haryana's proud daughters got success! Vinesh Phogat, Anshu Malik and Ritika Hooda qualified in Olympics

 

किसको हराकर क्वालीफाई किया ?

बता दें कि, विनेश फोगाट ने एशियाई ओलंपिक (Woman wrestler Olympic update) क्वालीफायर में महिलाओं के 50 किग्रा सेमी फाइनल में कजाकिस्तान की लौरा गैनिक्जी को 10-0 से हराकर महिला 50 किग्रा वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल किया। उन्होंने 4:18 मिनट में जीत ली। अब उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान की अक्तेंगे क्यूनिमजेवा से होगा, जिन्होंने चीनी ताइपे की मेंग ह्सुआन हसी को 4-2 से हराया है।

ALSO READ  महिला मौत के मुंह से खींच लाई अपने पति को

 

अंशु मलिक और रितिका हुड्डा ने भी किया कोटा हासिल

वहीं अंशु मलिक ने महिलाओं के 57 किग्रा वर्ग में पेरिस ओलंपिक (Woman wrestler Olympic update) कोटा हासिल किया। उन्होंने उज्बेकिस्तान की लैलोखोन सोबिरोवा को 11-0 तकनीकी श्रेष्ठता से हराया। इससे पहले अंशु ने बिश्केक में अपने दोनों मुकाबले तकनीकी श्रेष्ठता के दम पर जीते थे। वहीं रितिका हुड्डा ने 76 kg भार में क्वालीफाई करते हुए में ओलंपिक का कोटा हासिल किया।

 

 

कब खेला जाएगा पेरिस ओलंपिक

2024 में ओलंपिक की मेजबानी पेरिस करेगा। पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से होगी। जबकि 11 अगस्त को खत्म होगी। अब ओलंपिक की शुरुआत में बहुत कम ही कम वक्त बाकी रह गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *