Jind News : नेशनल हाईवे नम्बर 152-D पर धरना देकर बैठे कई गावों के ग्रामीण, जानिए ये है ग्रामीणों की मांग

Jind News : गांव निडाना और ललित खेड़ा को जुलाना तहसिल में जोड़ने के विरोध में गोहाना रोड 152 डी फ्लाईओवर के नीचे धरने पे बैठे ग्रामीण

जींद। हरियाणा के जींद (Jind News ) में पीछले कुछ महीने पहले जिला प्रशासन द्वारा जिला तहसील के कुछ गांवों की सूची तैयार कि जिन्हें बाद में जुलाना तहसील में जोड़ दिया गया। अब जहां इसके विरोध में कई गांवों में विरोध चल रहा है। इसी तरह जींद-गोहाना रोड पर स्थित गांव निडाना और ललित खेड़ा के ग्रामिणों ने अपने गांवों को जुलाना तहसिल में  जोड़ने पर विरोध किया और आज सुबह धरने पर बैठ गए।

 

जुलाना तहसील में जोड़ने पर क्यों कर रहे है ग्रामीण विरोध प्रदर्शन

जींद जिले (Jind News ) की तहसील के कुछ गांवों को जोड़ने पर ग्रामीणों का जोरदार विरोध दिखने को मिल रहा है। इसी तरह निडाना और ललितखेड़ा गांव को भी जींद तहसील से हटाकर नए बने उपमंडल के साथ जुलाना तहसील से जोड़ा गया। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने शनिवार की सुबह नेशनल हाईवे 152-डी के फ्लाईओवर के नीचे शांतिपूर्ण धरना शुरू कर दिया है।

ALSO READ  Haryana news : व्यक्ति ने निगली चूहे खाने की दवाई, रात को काम से लौटा था घर ! पुलिस कर रही मामले की जांच

विरोध प्रदर्शन पर ग्रामीणों से बात करने पर पता चलेगा कि, उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा निडाना और ललित खेड़ा गांव को नए उपमंडल जुलाना में जोड़ने को पूरी तरह गलत ठहराया। निडाना ग्रामीण अनिल मलिक नंबरदार ने बताया कि, मौजदा सरकार द्वारा हमारें गांव को नए तहीसल जुलाना में जोड़ा गया है, जो बेहद ही अन्यायपूर्ण फैसला है।

जबकि हमारें गांव जींद तहसील (Jind News ) के करीब है, जो कम ही दूरी और मैन रोड़ पर है और जुलाना तहसील में जोड़ने से हमारे गांव की सुविधाओं पर असर पडे़गा। इसलिए जिला प्रशासन एंव राज्य सरकार अपना फैसला तुरंत वाफिस लें।

वहीं ग्राम पंचायत के सरपंच भूपेद्रं मलिक ने बताया कि, मौजदा सरकार द्वारा नए उपमंडल जुलाना में निडाना और ललित खेड़ा को शामिल करने के प्रति हमारा ये अनिश्तिकालिन विरोध प्रदर्शन है। जिला प्रशासन के द्वारा ये जानबूझकर इस समय लिया गया फैसला है। क्योंकि इस समय ग्रामिण किसान अपने खेतों के कामों में व्यस्त हैं।

ALSO READ  Google Pixel 8a : Google Pixel 8a की सेल हुई चालू, लीजिए इस स्मार्टफोन के फीचर्स का असली मचा

ताकि ग्रामीण किसानों को विरोध प्रदर्शन करने का समय ना मिले। लेकिन प्रशासन नहीं जानता कि गांव के सभी युवा से लेकर बुजुर्ग तक अपने गांव के प्रति हर फैसले पर जागरूक रहते है और गलत फैसलों पर गांव की पंचायत के साथ निर्णय लेकर विरोध प्रदर्शन में शामिल होते हैं।

 

समाजसेवी एंव जिला चेयरपर्सन प्रतिनिधित्व कुलदीप रंधावा भी विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने पहुंचे

समाजसेवी कुलदीप रंधावा गांव निडाना मे चल रहा रोष प्रदर्शन धरने पहुंचकर ग्रामीणों का मांगों का समर्थन किया। कुलदीप रंधावा ग्रामीणों का समर्थन करते हुए कहा कि, किसानों और ग्रामीण लोगों का कहना है कि उनके गांवों को जीन्द (Jind News ) तहसील से हटाकर नये उपमंडल जुलाने में शामिल किया गया है। ऐसे में ग्रामीणों की मांग जायज है और इसके लिए हम जिला प्रशासन और डीसी से बात करके ग्रामीणों की मांगों का हल करवाने प्रयास करेगंे।

ALSO READ  Ukraine vs Russia War : यूक्रेन में भी अमेरिका का वही हश्र होगा जो वियतनाम और अफगानिस्तान में हुआ! रूस ने की कड़ी प्रतिक्रिया

 

विरोध प्रदर्शन में कौन-कौन ग्रामीण शामिल हुए ?

नए उपमण्डल जुलाना में जोड़ने के लिए जींद तहसील (Jind News ) से हटाए गांव निडाना और ललित खेड़ा को लेकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए दोनों गांव के स्थानीय ग्रामीण जैसे:- सरपंच भूपेन्द्र मलिक, सत्यवान, अनिल नंबरदार, अजमेर पहलवान, जगमंेद्र मलिक, रोहतास, रोमियो मलिक, बिजेद्रं आदि ग्रामीण धरना प्रदर्शन में शामिल हुए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *