फतेहाबाद शहर सीमा में स्थित खेवट नंबर 48 में रजिस्ट्री व इंतकाल करवाना हुआ आसान

फतेहाबाद, 5 अक्टूबर। शहर सीमा में स्थित खेवट नंबर 48 में अब रजिस्ट्री व इंतकाल करवाना आसान कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने चंडीगढ़ मुख्यालय से इस खेवट में रजिस्ट्री व इंतकाल के समय आ रही दिक्कतों का समाधान कर दिया है। खेवट की तकनीकी खराबी को दुरूस्त किया गया है।

उपायुक्त अजय सिंह तोमर के प्रयासों से यह समस्या दूर हुई है। शहर सीमा में स्थित खेवट नंबर 48, जिसका रकबा 297 कनाल 6 मरले हैं, उसमें तकनीकी खराबी थी। इंतकाल में बहुत ज्यादा समय लगता था और कागजों की भी संख्या ज्यादा थी।


रकबा के अंतर्गत शहर की आरके कॉलोनी, न्यू आरके कॉलोनी, डीसी कॉलोनी व सूर्या एनक्लेव क्षेत्र आता है। नागरिकों को इस क्षेत्र में रजिस्ट्री व इंतकाल कराने में पिछले काफी सालों से समस्या आ रही थी। लोगों को फर्द लेने में भी काफी ज्यादा वित्तीय फीस अदा करनी पड़ती थी। एसडीएम राजेश कुमार के माध्यम से इस समस्या को नागरिकों ने उपायुक्त अजय सिंह तोमर के समक्ष रखा। उपायुक्त ने इसके समाधान के लिए चंडीगढ़ मुख्यालय से तकनीकी समस्या को हल करने का प्रयास किया और अब जाकर यह समस्या हल हो गई है।

ALSO READ  फव्वारा चौक हटाकर लिखा जाएगा आईलव फतेहाबाद, पपीहा पार्क में लगेगा सबसे ऊंचा तिरंगा, हिसार रोड, सिरसा व रतिया रोड पर बनेंगे स्वागत द्वार


एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि अब इस खेवट में रजिस्ट्री व इंतकाल में नागरिकों को कोई दिक्कत नहीं आएगी। खाते को छोटा कर दिया गया है और इंतकाल में समय भी कम लगेगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले खेवट नंबर 47 में भी तकनीकी खराबी थी, उसे भी दुरूस्त कर नागरिकों को राहत दी गई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *