गजब की गेंदबाजी से पहला टी-20 दक्षिण अफ्रीका से जीता भारत, चार बल्लेबाज 0 पर आऊट किए

भारत और साऊथ अफ्रीका में हुए पहले टी-20 मैच को भारत ने जीतकर धमाकेदार शुरूआत की। टीम इंडिया ने यह मैच 8 विकेट से आसानी से जीत लिया। इस मैच में भारत की गेंदबाजी गजब रही। वहीं बैटिंग भी ठीक-ठाक रही। भारत के लिए पहले गेंदबाजी करते हुए गेंदबाजों ने साऊथ अफ्रीका बैटिंग लाइन अप की बखियां उधेड़ दी। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में 110 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना लिए। अर्शदीप ने क्विंटन डिकॉक को एक रन पर आऊट किया। इसके बाद टेंबा बवुमा को शून्य पर आऊट किया।

चार बल्लेबाज शून्य पर ही आऊट हुए। अर्शदीप ने राईली रूसो को 0 पर, हर्षल पटेल ने एडम मार्करम को 25 पर, डेविड मिलर को अर्शदीप ने 0 पर, ट्रिस्टन स्टब्स को दीपक चाहर ने 0 पर आऊट कर दिया। अक्षर पटेल ने केशव महाराज को 41 पर बोल्ड किया। महाराज ने दक्षिणी अफ्रीका की पारी को संभाला। उन्होंने 35 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 41 रन बनाए। वेन पार्नल भी उनके साथ जमे, जिन्होंने 37 गेंदों पर एक चौका, एक छक्का जड़ 24 रन बनाए। उन्हें अक्षर पटेल ने आऊट किया। उधर भारत की बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा भी 0 पर आऊट हुए, इसके बाद कोहली 9 गेंद पर 3 रन बनाकर आऊट हुए। फिर केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जम गए।

ALSO READ  Twenty-Twenty World Cup 2024 : T20- T20 वर्ल्डकप 2024 के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का चयन, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी की अनदेखी

लोकेश राहुल ने 56 गेंद पर 51 रन बनाए, 2 चौके, 4 छक्के जड़े। सूर्य कुमार यादव ने 33 गेंद पर 5 चौके, 3 छक्के जड़ फिर फिफटी जड़ दी। पिछले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 69 रन बनाए थे। लगातार उनका बल्ला चल रहा है और कहीं न कहीं 4 नंबर की पॉजिशन के लिए वे फिट बैठते जा रहे हैं, जो भारत के लिए अच्छी निशानी है। भारत युवराज सिंह के जाने के बाद से ही इस स्थान को भरने के लिए जद्दोजहद कर रहा था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *