Haryana govt job ; हरियाणा में 6 सरकारी विभागों में 447 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Haryana govt job in sports department :  हरियाणा में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों युवा खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 6 सरकारी विभागों में तृतीय श्रेणी के पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के अंतर्गत कुल 447 पद होंगे। ये सभी भर्ती खेल कोटे के अंतर्गत शामिल है। मौलिक शिक्षा विभागए वन, उत्तर और दक्षिण विद्युत वितरण निगम, खेल, पुलिस और जेल में खेल कोटे के तहत अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।

 

युवा ध्यान दे इन रिक्त पदों पर होगी भर्ती

एचएसएससी ने अपनी वेबसाईड पर कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जैसे उप रेंजरए सहायक लाइनमैन से लेकर प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक, पुरुष और महिला वार्डन, जूनियर कोच, पुरुषए सहायक जेल अधीक्षकए महिला कांस्टेबल और पुरुष सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

ALSO READ  हरियाणा के 530 युवा इजराइल के लिए रवाना, सीएम सैनी ने फोन पर की बात; सरकार दोबारा निकालेगी वैकेंसी

 

आवेदक को आवेदन करने के लिएए सामान्य पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी (सीएट), आवेदक ध्यान रखें कि केवल उत्कृष्ट खेल व्यक्ति (ओएसपी) और योग्य खेल व्यक्ति (ईएसपी) ही भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

 

आपको बता दे कि घुड़सवार पुलिस बल में पुरुष कांस्टेबल के पदों की भर्ती में सामान्य श्रेणी के लिए 26, पिछड़ा वर्ग.ए के लिए 8, अनुसूचित जाति के लिए 11, पिछड़ा वर्ग-बी के लिए 5, पूर्व सैनिकों के लिए 11 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 5 पद आरक्षित किए गए हैं। आवेदक घुड़सवार पुलिस बल में 66 पुरुष कांस्टेबलों की भर्ती के लिए 1 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

 

खेल कोटा में इन पदों पर निकली भर्ती

पुरुष सिपाहीए जनरल ड्यूटी -150
प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक -76
सहायक जेल अधीक्षक -2
डिप्टी रेंजर -2
जूनियर कोच -106
वार्डन पुरुष और महिला -36
असिस्टेंट लाइनमैन -45
पुरुष सब इंस्पेक्टर ए जनरल ड्यूटी -15
महिला सिपाहीए जनरल ड्यूटी -15

ALSO READ  Haryana ACB raid : ACB की टीम के द्वारा एसएचओ एवं एएसआई मामले में गिरफ्तारी, 50 हजार की घूस लेते हुए पकड़े गए

 

 


ये खबर भी पढ़ें :👇👇



Full form of Bra ; 80 प्रतिशत लोग नहीं जानतें ब्रा की फुल फॉर्म ? ब्रा की भी होती है एक्सपायरी डेट, देखें पूरी detail

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *