America announced the results dates of Diversity Visa-2025, know complete details

Diversity Visa 2025 : अमेरिका ने डायवर्सिटी वीजा-2025 के रिजल्ट की तारीखों की घोषणा की, जानें पूरा विवरण

Diversity Visa 2025 : अमेरिका ने ग्रीन कार्ड लॉटरी रिजल्ट की तारीखों की घोषणा कर दी है। जिसे डायवर्सिटी वीजा (Diversity Visa 2025) के रूप में जाना जाता है। अमेरिकी विदेश विभाग डायवर्सिटी वीजा कार्यक्रम का प्रबंधन करता है। यह कार्यक्रम उन देशों से रेंडमली विजेताओं का चयन करता है, जिनकी अतीत में अमेरिका में इमिग्रेशन रेट कम था और भाग्यशाली विजेताओं को 55,000 तक ग्रीन कार्ड दिए जाते हैं।

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार , डायवर्सिटी वीजा-2025 (Diversity Visa 2025) के परिणाम 4 मई को स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। मिंट की रिपोर्ट के अनुसार , अमेरिकी विदेश विभाग 12 मई को ग्रीन कार्ड लॉटरी विजेताओं की घोषणा करेगा।

कैसे चेक करें अपना स्टेटस ?

अमेरिकी विदेश विभाग ने घोषणा के अनुसार, जिन लोगों ने डायवर्सिटी वीजा-2025 (Diversity Visa 2025) कार्यक्रम के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपना कन्फर्मेशन डिटेल दर्ज कर सकते हैं। यह प्रोसेस  4 मई, 2024 को दोपहर (EDT) से शुरू होगी। प्रत्यासियों को सलाह दी गई है कि, उन्हें भविष्य में संदर्भ के लिए अपना कन्फर्मेशन नंबर 30 सितंबर, 2025 तक संभाल कर रखना चाहिए। डायवर्सिटी वीजा-2025 (Diversity Visa 2025) कार्यक्रम के लिए एंट्री पीरियड 4 अक्टूबर, 2023 और 7 नवंबर, 2023 के बीच था।

ALSO READ  BPL Ration Card Update : कोटे में इन लोगों को मिलेगा दोगुना राशन, हरियाणा सरकार इन राशन कार्ड धारकों को पहुंचा रही है फायदा

 

कार्यक्रम के लिए कौन उम्मीदवार है ?

ग्रीन कार्ड लॉटरी में भाग लेने के लिए आवेदकों को दो मुख्य आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। पहली यह कि आवेदकों का जन्म इस कार्यक्रम के लिए उम्मीदवार देश में हुआ हो। ऑफिशियल डायवर्सिटी वीजा (Diversity Visa 2025) प्रोग्राम वेवसाइट पर जाकर उम्मीदवार देश के बारे में जानकारी जुटाई जा सकती है। दूसरी यह कि आवेदकों के पास या तो हाई स्कूल की डिग्री होनी चाहिए या किसी ऐसे पेशे में पिछले पांच वर्षों में दो साल का कार्य अनुभव होना चाहिए जिसके लिए न्यूनतम दो साल के प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।

 

 

ग्रीन कार्ड के लिए आवेदकों के पास दस्तावेज होना जरूरी है

 

  • दो पासपोर्ट साइज फोटो
  • जन्म प्रमाण पत्र की कॉपी
  • फॉर्म I-693, मेडिकल जांच की रिपोर्ट और वैक्सीनेशन रिकॉर्ड
  • गैर-आप्रवासी वीजा के साथ पासपोर्ट पेज की कॉपी (यदि लागू हो)
  • प्रवेश (प्रवेश) या पैरोल स्टाम्प (यदि लागू हो) के साथ पासपोर्ट पेज की कॉपी
  • फॉर्म I-94, आगमन/प्रस्थान रिकॉर्ड
  • अदालती रिकॉर्ड की प्रमाणित प्रतियां (यदि व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है)
  • डीओएस से डायवर्सिटी वीजा लॉटरी (Diversity Visa 2025) के लिए मुख्य आवेदक के चयन पत्र की कॉपी
  • डायवर्सिटी वीजा (Diversity Visa 2025) लॉटरी प्रोसेसिंग शुल्क के लिए डीओएस से रसीद की कॉपी
  • फॉर्म I-601, अस्वीकार्यता के आधार पर छूट के लिए आवेदन (यदि लागू हो)
  • लागू शुल्क  (Diversity Visa 2025)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *