This smart card will provide free travel in Haryana Roadways, apply like this

Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज में फ्री यात्रा करवाएगा ये स्मार्ट कार्ड, ऐसे करें आवेदन

Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज में हैप्पी कार्ड की स्कीम सरकार ने आम जनता के हित के लिए शुरुआत की है। इस स्कीम को पिछले महीने आदर्श आचार संहिता से पहले लागू की गई है। हैप्पी कार्ड योजना तहत ई-स्मार्ट कार्ड को एटीएम की तर्ज पर बनाया गया है। जबकी, इस स्मार्ट कार्डों को ई-टिकटिंग मशीनों से जोड़ दिया गया है। ई-टिकटिंग मशीन पर कार्ड का नंबर डालते ही फ्री टिकट काटे जाएंगे।

बता दें कि, कैथल के नए बस स्टैंड (Haryana Roadways) पर दो दिन पहले ही कार्ड देना शुरू किए गए हैं। अब इन सहायता केंद्र पर कार्ड लेने वाले लाभार्थियों की भीड़ लगातार जुट रही है। जबकी, इस स्कीम के अनुसार, पहले मैसज न आने के कारण हैप्पी कार्ड नहीं मिल पा रहे थे। इसके बाद कुछ समय पहले ही लाभार्थियों को कार्ड लेने के लिए मैसज आना शुरू हो गए थे। प्रोसेस में मैसज में स्मार्ट कार्ड को चालू करने के लिए ओटीपी भी भेजे जा रहे हैं।

ALSO READ  Atal Pension Yojana 2024 : अटल पेंशन योजना का उठाये फायदा, केवल 7 रूपये निवेश करने से बुढ़ापे में मिलेगी 5 हजार रुपये महीने पेंशन

 

 

 

मोबाइल पर आया ओटीपी कितने दिनों तक रहेगा मान्य ?

हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) विभाग की ओर से लाभार्थियों के मोबाइल पर आया ओटीपी 30 दिनों के लिए मान्य रहेगा। कैथल नया बस स्टैंड (Haryana Roadways) के बस डिपो के पास काउंटर पर ई-स्मार्ट बनने शुरू हो गए हैं। ई-स्मार्ट कार्ड लेने वाले यात्रियों ने बताया कि, उन्होंने हैप्पी परिवार अंत्योदय योजना के लिए एक महीने पहले योजना के लिए आवेदन किया था।

उसके पास जो पहले मैसज आए थे उस मैसज को निरस्त किया गया था। इसके बाद दोबारा मैसज भेजना शुरू कर दिए गए थे। स्कीम के अनुसार, अभी तक करीब 10 हजार लाभार्थियों के कार्ड के लिए आवेदन किया है। कैथल नया बस अड्डा के ड्यूटी प्रभारी निरंजन सिंह ने बताया कि, लाभार्थियों के पास मैसज आने के बाद ई-स्मार्ट कार्ड को चालू करना शुरू कर दिया गया है। यह एटीएम की तर्ज पर बनाया गया है।

ALSO READ  Haryana Political News : JJP ने बनाया MLA और मंत्री, लालच में अंधे हो गए हैं बबली: अमरजीत ढांडा 

 

 

 

ईतने कि.मी तक यात्रा कर सकते हैं मुफ्त ?

अगर आपने हैप्पी कार्ड बनवा लिया हैं तो, आप इससे हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) बसों में एक साल में 1000 किलोमीटर तक की यात्रा मुफ्त कर सकते हैं। आप 50 रुपये की फीस जमा कर कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *