पंचायत चुनाव पर बड़ी अपडेट: फतेहाबाद में नहीं होगा पहले चरण में चुनाव

फतेहाबाद। पंचायत चुनाव में एक बड़ी सामने आ रही है। फतेहाबाद जिले का चुनाव अब पहले चरण में नहीं बल्कि बाकी बचे 12 जिलों के साथ दूसरे चरण में होगा। यानि अब फतेहाबाद में 30 अक्टूबर को जिला परिषद, पंचायत समिति तथा 2 नवंबर को सरपंच-पंचों के चुनाव नहीं होंगे। इस बात की पुष्टि राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने विशेष बातचीत में की है। जिले में चुनाव स्थगित होने के पीछे मुख्य कारण आदमपुर उपचुनाव बताया गया है।

राज्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि पहला चरण में फतेहाबाद जिले को रखा गया था। चूंकि आदमपुर में उपचुनाव चल रहे हैं तो डीजीपी हरियाणा द्वारा चुनाव आयोग को पत्र भेजा गया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि आदमपुर चुनाव के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स की जरूरत है, इसलिए साथ लगते फतेहाबाद जिले से भी पुलिस फोर्स की सहायता ली जा सकती है, इसलिए फतेहाबाद में फिल्हाल चुनाव न करवाया जाए। राज्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि डीजीपी के पत्र मिलने के बाद देर रात मीटिंग की गई थी, जिसमें फतेहाबाद जिले में पहले चरण में चुनाव न करवाने का निर्णय लिया गया है, अब यहां दूसरे चरण में चुनाव होंगे। जिसका शेड्यूल जल्द ही दूसरे जिलों के साथ जारी कर दिया जाएगा और साथ ही पहले चरण में चुनाव न होने की सूचना भी जारी की जाएगी।

ALSO READ  स्कूटी के आगे रोकी कार, युवक गली में भागा तो पीछा कर तेजधार हथियारों से मारा

दूसरे चरण का शेड्यूल कब तक जारी होगा, यह जानकारी देने से उन्होंने मना करते हुए बताया कि इसको लेकर अभी मसौदा तय किया जा रहा है, जल्द ही जानकारी शेयर कर दी जाएगी। आपको बता दें कि पहले चरण में फतेहाबाद, भिवानी, जींद, झज्जर, महेंद्रगढ़, कैथल, नूह, पंचकूला, पानीपत व यमुनानगर जिलों को रखा गया था। 14 अक्टूबर से यहां नामांकन शुरू हो जाएंगे। जो 19 अक्टूबर तक चलेंगे। 20 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की पड़ताल होगी। 21 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। लेकिन इन जिलों में से अब फतेहाबाद को अलग कर दिया गया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यदि पहले से जुड़े हैं तो क्लिक ना करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *