Rupay credit card यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, UPI App में मिलेंगी ये 3 नई सुविधाएं

Rupay credit card : नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही यूपीआई प्लेटफॉर्म (upi plateform) पर रुपे क्रेडिट कार्ड के लिए 3 नई सर्विस पेश करेगा। अगर आप रुपे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अभी तक आप रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई ऐप्स से लिंक कर ऑफलाइन या ऑनलाइन मर्चेंट को यूपीआई पेमेंट्स कर पाते थे। अब रुपे क्रेडिट कार्ड यूजर्स (ru pay card user) को आने वाले महीने में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। ये फीचर्स 31 मई से रोल आउट कर दिए जाएंगे।

 

 

यूपीआई ऐप्स (UPI Apps) का उपयोग करके रुपे क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई (EMI) सुविधा के लिए आवेदन करना, बकाया क्रेडिट कार्ड बिल या क्रेडिट लाइन किस्तों का पेमेंट करने के लिए यूपीआई ऑटो पे सेटअप (UPI auto pay setup) करना और रुपे कार्ड की क्रेडिट लिमिट को बढ़ाना भी शामिल है। बैंक और कार्ड जारी करने वाली कंपनियों को इन फीचर्स को इनेबल करने के लिए भी कहा गया है।

ALSO READ  Loyal Man and Woman fact : इन पुरूषों पर जान छिड़कती है महिलाएं, करने लगती है अदा भरे ऐसे इशारे

 

डेबिट या क्रेडिट कार्ड से बिना ओटीपी बताए निकल सकते हैं पैसे :

गौरतलब है कि साल 2022 रुपे क्रेडिट कार्ड ऑन यूपीआई सुविधा की शुरुआत हुई थी। आसान भाषा में समझाएं तो आप बिना ओटीपी बताए रुपे क्रेडिट कार्ड से यूपीआई पेमेंट (upi payment) करने का लाभ उठा सकते हैं। बल्कि रुपे क्रेडिट कार्ड से आप बिल्कुल वैसे ही यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे, जैसा कि बैंक अकाउंट से करते हैं। यहां पे बस आपके पैसे रूपे क्रेडिट कार्ड से कटेंगे।

 

आपको सूचित कर दें कि एनपीसीआई (NPCI) संचालित भीम ऐप पर फिलहाल 17 बैंकों के रूपे क्रेडिट कार्ड को लिंक कर सकते हैं। इस प्रकार भीम ऐप पर 17 बैंकों के खाते एक साथ संचालित कर सकते हो।

 

 

यूपीआई के जरिए जल्‍द आप पैसे जमा करा सकेंगे

ALSO READ  Maha-Bharat unknown Story : बलशाली दुर्योधन को कुश्ती में धूल चटा देती थी, ये बाहुबली महिला ! आए जानें कौन थी ये बाहुबली महिला

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने यूपीआई के प्रति जानकारी देतेे हुए कहा, यूपीआई के जरिए अभी आप एटीएम (ATM) से कैश निकाल सकते हैं। पर जल्‍द ही आप यूपीआई की सहायता से नकदी भी जमा करा पाएंगे। ऐसे में यह काम आप कैश डिपॉजिट मशीन से कर पाएंगेए क्योंकि सीडीएम के माध्यम से कैश डिपॉजिट करने के लिए डेबिट कार्ड (debit card) का इस्तेमाल किया जाता है।

 


Life insurance : मात्र 20 रुपये में हो रहा जीवन बीमा, 2 लाख रुपये तक का मिल रहा कवर, ये है पूरी स्कीम, फटाफट देखें स्कीम की जानकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *