bhuna dera vivad

बाबा के डेरा वापस आने पर भड़के ग्रामीण, सैकड़ों ग्रामीण डेरा के बाहर जमा, तनाव

भूना/कुलदीप। बाबा के डेरा वापस आने पर भड़के ग्रामीण, सैकड़ों ग्रामीण डेरा के बाहर जमा, तनाव … ढाणी सांचला का डेरा विवाद एक बार फिर भड़क गया है। डेरा संचालक बाबा के वापस डेरा लौटने पर आज ढाणी भोजराज के सैकड़ों लोग नारेबाजी करते हुए डेरा पर पहुंच गए और बाबा को गांव से बाहर करने की मांग उठाने लगे। इस दौरान तनावपूर्ण माहौल होने पर भूना थाना एसएचओ पूरी पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंच गए। बाद में ग्रामीणों ने बाबा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डेरा में घुसने का भी प्रयास किया और इसी दौरान खूब धक्का मुक्की हुई।

लोगों ने पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी की। फिल्हाल गांव में स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। आपको बता दें कि बीते दिन ही डेरा संचालक बाबा और दूसरे पक्ष में समझौते की बात सामने आई थी, जिसके बाद बाबा वापस डेरा लौट आए थे, इसी के खिलाफ ग्रामीण एकजुट होकर पहुंचे और बाबा को बाहर करने की मांग करने लगे।

ALSO READ  जिस प्रकार चौ.देवीलाल ने विपक्ष को एकजुट कर सत्ता बदली, वैसी ही आज जरूरत: अभय चौटाला

ऐसे शुरू हुआ विवाद

आपको बता दें कि गांव के डेरा के संचालक पर आसाम से तांत्रिक बुलाकर किसी महिला के वशीकरण करने के आरोप लगे थे। जिसको लेकर एक महापंचायत गांव में हुई और बाबा को बाहर कर दिया गया था। लेकिन तब तक कोई महिला सामने नहीं आई ना ही पुलिस को शिकायत की गई। बाद में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें एक तांत्रिक खुद को कामाख्या देवी माता आसाम से आया बता रहा था और उसमें बाबा भी दिख रहा था। जिसमें वह तांत्रिक कोई तंत्र क्रिया करता दिख रहा था और कह रहा था कि बाबा के कहने पर वह किसी महिला के वशीकरण और परिवार के मरण की क्रिया करने आया है।

डेरा संचालक पर महिला पर वशीकरण के लिए तांत्रिक बुलाने का आरोप … पढ़ें पूरी खबर…

एक ऑडियो भी वायरल हुई, जिसमें वह किसी को बता रहा था कि बाबा ने उसे किसी और काम के लिए बुलाया और कोई और ही काम करवा दिया। उससे ठगी हुई। वीडियो वायरल होने के बाद एक महिला सामने आई और उसने पुलिस को शिकायत देकर गांव के ही कुछ लोगों पर उसका नाम इस विवाद में घसीटने व अन्य आरोप जड़े, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

ALSO READ  नप कार्यालय में मंत्री बबली की दबिश, खामियां मिलीं तो बोले गदरफण्ड बन्द करो

दोनों पक्षों ने दी शिकायतें

वहीं बाबा के समर्थक भी एसपी से मिले तो बाबा का विरोध कर रहे लोग भी एसपी से मिले। दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायतें दी, बाद में बीते दिन खबर सामने आई कि दोनों पक्षों का समझौता हो गया और बाबा वापस आ गया है। इस खबर के बाद आज ढाणी भोजराज के ग्रामीण जिनमें सैकड़ों की संख्या में महिलाएं पुरुष थे, वे बाबा बालकनाथ के जयकारे लगाते हुए डेरा पर पहुंच गए और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, ग्रामीणों ने साफ तौर पर कहा कि बाबा को बाहर निकाला जाए, वे गांव का माहौल खराब नहीं होने देंगे। उन्होंने बाबा को ढोंगी बताया और दोबारा डेरे से बाहर करने की मांग की। समाचार लिखे जाने तक तनाव बरकरार था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *